डीएम बी.एन. सिंह की सरकारी डाक्टरों को हिदायत , समय पर अस्पताल पहुंचे नहीं तो होगी कार्यवाही

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने कैम्प आफिस नोएडा के सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुये समस्त सरकारी चिकित्साधिकारियों एवं समस्त डाक्टर्स को स्पष्ट आदेश दिये है कि उनके द्वारा निर्धारित समय पर चिकित्सालयों में उपस्थिति दर्ज कराते हुये वर्तमान सरकार के द्वारा चलायें जा रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों का भरपूर लाभ जनमानस तक पहुॅचाने की कार्यवाही करें अन्यथा की स्थिति में देरी से अपनी ड्यूटी पर जाने वाले चिकित्सकों को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जायेगी जिसके लिये वे स्वयं उत्तरदायी होगें।

डीएम जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में मासिक समीक्षा करते हुये सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य योजनाओं एवं कार्यक्रमों की बिन्दुबार समीक्षा एवं अनुश्रवण करते हुये चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आगाह कर रहे थे। उन्होनें जननी सुरक्षा योजना में अधिक से अधिक संस्थागत प्रसव पर बल देते हुये पात्र लाभार्थियों प्रसव के उपरान्त तत्काल कार्यवाही करते हुये मिलने वाली धनराशि को पात्रों के खातों में भेजने के निर्देश दियें। इस सम्बन्ध में उनके संज्ञान में लाया गया कि वर्तमान में बिना आधार कार्ड के इस योजना का पैसा लाभार्थी को मिलने में कठिनाई हो रही है इसके लिये उन्होनें जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी से सामजस्य स्थापित करते हुये सभी के आधार कार्ड बनवाये जाने निर्देश दिये।

उन्होनें कहा कि सरकार के द्वारा इसीप्रकार जननी सुरक्षा कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है जिसमें बच्चों के स्वास्थ्य की निशुल्क जॉच, उपचार, भोजन एवं परिवहन की सुविधा प्रदान की जा रही है सभी चिकित्साधिकारी इस कार्यक्रम पर विशेष फोकस करते हुये समाज के गरीब बच्चों को स्वास्थ्य लाभ पहुॅचानें की नियमित कार्यवाही करें।

डीएम ने यह भी कहा कि बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ नियमित टीकाकरण भी बहुत ही महत्व कार्यक्रम है सभी चिकित्साधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस अभियान को बहुत ही दृढ़ता के साथ संचालित करें और निरन्तर ऐसे प्रयास किये जाये कि कोई भी गर्भवती महिला एवं पात्र बच्चें इससे बंचित न रहने पाये ताकि उन्हें घातक बीमारियों से बचाया जा सकें।

डीएम ने कहा कि राष्ट्रीय बाल-स्वास्थ्य कार्यक्रम के दौरान समाज के सभी गरीब बच्चों के स्वास्थ्य की गारन्टी सरकार द्वारा ली जा रही है और यह अपने आप में बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है अतः सभी चिकित्सकगण अपने अपने क्षेत्र में इस योजना का लाभ जन जन तक पहुॅचाने के विशेष प्रयास करें और उनके क्षेत्र में कोई भी गरीब बच्चा किसी भी बीमारी में ईलाज से बंचित नहीं रहने पाये इसका गॉव स्तर पर व्यापक प्रचार प्रसार भी कराया जाये। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रम अन्धता निवारण, क्षय रोग नियन्त्रण कार्यक्रम, कुष्ट उन्मूलन कार्यक्रम, वेक्टर वोर्न डिजीज कार्यक्रम अन्य कार्यक्रम संचालित है सभी में नियमित गतिशीलता लाने के प्रयास अधिकारियों के द्वारा करते हुये जनता तक अधिक से अधिक लाभ पहुॅचाने की कार्यवाही की जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ए0के0सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा अनुराग भार्गव, सीएमएस डा. अजय अग्रवाल, एसीएमओ डा. नैपाल सिंह, डा0 डाका, अन्य चिकित्साधिकारी गण उपस्थित रहें।

यह भी देखे:-

हरियाणा-पंजाब हिंसा के बाद नोएडा पुलिस सतर्क , एसएसपी समेत पुलिस के अधिकारी गश्त पर निकले
अतिक्रमण हटाने गई प्राधिकरण टीम पर हमला
नवरत्न फॉउण्डेशन्स का शीत कवच अभियान
स्कूल में लिंटर गिरने से एक मजदूर की मौत, 14 घायल
गौतमबुद्ध नगर में पुलिस चौकी प्रभारियों में फेरबदल
गौतमबुद्ध नगर : 22 हॉटस्पॉट इलाकों के लिए सब्जी लेकर गाडी रवाना, इन नम्बरों पर संपर्क करें
नई कूड़ा निस्तारण योजना का नोवरा ने किया स्वागत , प्राधिकरण एवं विधायकों का जताया आभार
अवैध रूप  से संचालित मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग का छापा, हज़ारों की दवाइयाँ जब्त 
DUSU ELECTION 2019: नोएडा, ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों कार्यकर्ता करेंगे प्रचार-प्रसार
डीएम बी.एन. सिंह व एसएसपी लव कुमार ने जनपदवासियोंको दी ईद की मुबारकबाद
गौतमबुद्ध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मियों पर भांजी लाठियां, खदेड़ा 
गौतमबुद्ध नगर पुलिस, एक एसएचओ सस्पेंड, पांच का तबादला
राजकीय किशोर संप्रेषण गृह का केयरटेकर निलंबित
नोएडा में कोरोन के मरीजों की संख्या चार हुई, 1000 लोग आईसोलेट किये गए
नोएडा में होगा दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल मॉल