बॉलीवुड को दूसरा सदमा , नहीं रहे अभिनेता ऋषि कपूर, अमिताभ ने बोला मैं टूट गया

मुंबई : बीते दो सालों तक ल्यूकेमिया से जूझने के बाद आज सुबह  सुबहकल  पौने नौ बजे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता  ऋषि कपूर का निधन हो गया है। बुधवार रात सांस लेने में उन्पहें परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्हें  एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहाँ उन्होंने आखिरी सांस ली।

आज सुबह में अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ऋषि कपूर का निधन हो गया है और इस खबर से मैं टूट चुका हूं।  ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने भी कहा कि ऋषि हमारे बीच नहीं रहे।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऋषि कपूर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “अभिनेता रहे ऋषि कपूर के निधन से गहरा धक्का लगा। वह एक महान अभिनेता ही नहीं बल्कि बहुत ही मानवता प्रेमी थे। उनके परिवार, मित्र और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

बता दें ऋषि कपूर का साल 2018 में कैंसर का इलाज चला जिसके लिए वो करीब  एक साल से ज्यादा वक्त न्यूयॉर्क में ही रहे, जहां पर उनका उपचार  किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री नीतू सिंह थी। फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक इंटरव्यू में नीतू ने कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बारे में बताया था, “मेरी पहली प्रतिक्रिया वास्तव में बहुत खराब थी, मैं टूट गई थी, मेरे बच्चे टूट गए थे। हम ये नहीं जान पा रहे थे कि क्या करें। लेकिन, तब हमने सोचा खुद से ये कि हमें ही इस चुनौती से पार पाना है।”

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है, आज एक और बेहतरीन अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया है। एक अद्भुत अभिनेता, हर पीढ़ी में जिनके कई प्रशंसक हैं, उन्हें बहुत याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि युवा दिलों की धड़कन रहे बहुमुखी अभिनय-कला के धनी ऋषि कपूर जी का निधन एक युग का अंत है… भावभीनी श्रद्धांजलि! उनकी गुनगुनाती यादें यूं ही गूंजती रहेंगी: ‘चल कहीं दूर निकल जाएं…’।

ऋषि कपूर के निधन पर वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषि कपूर के निधन पर ट्वीट में लिखा, ‘ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, ओम शांति!’ वहीं पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, ‘कल इरफान खान… आज ऋषि कपूर। 2020 खोने का साल है। यह कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। क्या हम इस साल को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं? कपूर परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। ओम शांति!’

अक्षय कुमार ट्वीट

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर दुख जताया है। उन्होंने लिखा है कि ऐसा लग रहा है जैसे हम सभी एक बुरे सपने में हैं। अभी, ऋषि कपूर जी के निधन की खबर सुनी। वह एक अच्छे अभिनेता, को-स्टार और परिवार के लिए एक अच्छे दोस्त थे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बुधवार को इरफान का निधन
अभिनेता इरफान खान 54 साल के थे और लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। इरफान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं। इरफान की मां का चार दिन पहले ही जयपुर में निधन हुआ था। वे लॉकडाउन के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे।

यह भी देखे:-

विश्वविद्यालय समाचार : डीयू में स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए नहीं होंगे साक्षात्कार
कल का पंचांग , 12 नवम्बर 2021, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त
पशु चिकित्सालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन का प्रदर्शन
भ्रष्टाचार का प्रतीक ट्विन टावर होगा ध्वस्त, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, हेल्पलाइन नंबर जारी
हिंदू-मुस्लिम एक हैं, और इसका आधार है हमारी मातृभूमि- संघ प्रमुख मोहन भागवत
यूपी में विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं 15 अगस्त तक, प्रैक्टिकल नहीं होंगे
चंद रुपयों की लालच के लिए  दोस्त का क़त्ल 
भारत में जैविक उत्पादों का सबसे बड़ा व्यापार मेला बायोफैच 2019 आरंभ
नवरात्रि के पहले दिन के मौके पर मंदिरों में लगा भक्‍तों का तांता
कुख्यात रणदीप-कुलवीर गैंग के गुर्गे गिरफ्तार
आगामी 1 सितंबर से खोले जाएंगे प्राइमरी स्कूल, टीचरों को दी जाएगी ट्रेनिंग
केजरीवाल की अपील: कोविड नियमों का करिए पालन क्योंकि कोरोना से बचना है और अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर ...
गरीब परिवार की बेटी की शादी का कन्यादान का खर्च उठा कर मानवता की मिसाल पेश की
इंटीग्रेट कंट्रोल रूम कोरोना पीड़ितों की कर रहा है हेल्प, लाभ उठाएं, जानिए हेल्पलाईन  नंबर 
खूनी संघर्ष में इजराइल-फिलिस्तीन आमने-सामने, क्या है विवाद की वजह?
विनीता कसाना को प्रतीक चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने किया सम्मानित