बॉलीवुड को दूसरा सदमा , नहीं रहे अभिनेता ऋषि कपूर, अमिताभ ने बोला मैं टूट गया

मुंबई : बीते दो सालों तक ल्यूकेमिया से जूझने के बाद आज सुबह  सुबहकल  पौने नौ बजे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता  ऋषि कपूर का निधन हो गया है। बुधवार रात सांस लेने में उन्पहें परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्हें  एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहाँ उन्होंने आखिरी सांस ली।

आज सुबह में अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ऋषि कपूर का निधन हो गया है और इस खबर से मैं टूट चुका हूं।  ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने भी कहा कि ऋषि हमारे बीच नहीं रहे।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऋषि कपूर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “अभिनेता रहे ऋषि कपूर के निधन से गहरा धक्का लगा। वह एक महान अभिनेता ही नहीं बल्कि बहुत ही मानवता प्रेमी थे। उनके परिवार, मित्र और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

बता दें ऋषि कपूर का साल 2018 में कैंसर का इलाज चला जिसके लिए वो करीब  एक साल से ज्यादा वक्त न्यूयॉर्क में ही रहे, जहां पर उनका उपचार  किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री नीतू सिंह थी। फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक इंटरव्यू में नीतू ने कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बारे में बताया था, “मेरी पहली प्रतिक्रिया वास्तव में बहुत खराब थी, मैं टूट गई थी, मेरे बच्चे टूट गए थे। हम ये नहीं जान पा रहे थे कि क्या करें। लेकिन, तब हमने सोचा खुद से ये कि हमें ही इस चुनौती से पार पाना है।”

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है, आज एक और बेहतरीन अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया है। एक अद्भुत अभिनेता, हर पीढ़ी में जिनके कई प्रशंसक हैं, उन्हें बहुत याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि युवा दिलों की धड़कन रहे बहुमुखी अभिनय-कला के धनी ऋषि कपूर जी का निधन एक युग का अंत है… भावभीनी श्रद्धांजलि! उनकी गुनगुनाती यादें यूं ही गूंजती रहेंगी: ‘चल कहीं दूर निकल जाएं…’।

ऋषि कपूर के निधन पर वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषि कपूर के निधन पर ट्वीट में लिखा, ‘ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, ओम शांति!’ वहीं पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, ‘कल इरफान खान… आज ऋषि कपूर। 2020 खोने का साल है। यह कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। क्या हम इस साल को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं? कपूर परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। ओम शांति!’

अक्षय कुमार ट्वीट

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनकर दुख जताया है। उन्होंने लिखा है कि ऐसा लग रहा है जैसे हम सभी एक बुरे सपने में हैं। अभी, ऋषि कपूर जी के निधन की खबर सुनी। वह एक अच्छे अभिनेता, को-स्टार और परिवार के लिए एक अच्छे दोस्त थे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बुधवार को इरफान का निधन
अभिनेता इरफान खान 54 साल के थे और लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। इरफान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं। इरफान की मां का चार दिन पहले ही जयपुर में निधन हुआ था। वे लॉकडाउन के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे।

यह भी देखे:-

दिल्ली-चंडीगढ़ राजमार्ग बना देश का पहला इलेक्ट्रिक वाहन-फ्रेंडली हाईवे
पालतू कुत्ते के हमले में चाचा-भतीजे समेत तीन घायल
योगी आदित्यनाथ पर तस्वीर हो गई साफ, जाने दिल्ली से आए भाजपा नेता के बयान के मायने
गुजरात के नए मुखिया बनें भूपेंद्र पटेल, गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई
Raj Kundra अश्लील फिल्म मामले में अब गहना वशिष्ठ की भी बढ़ी मुश्किलें, एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज हुआ के...
समाजवादी पार्टी नोएडा ग्रामीण ने किसानों को दिया समर्थन
बच्चों के झगड़े में बड़े आपस में भिड़े, फायरिंग करने का आरोपी गिरफ्तार
Jammu Kashmir: पाक की बौखलाहट का नतीजा है ड्रोन हमला ?
Dilip Kumar के साथ अनिल कपूर ने कीं करियर की तीन आइकॉनिक फ़िल्में, भावुक नोट लिख किया याद
भाजपा नेता को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारा , दो गार्ड और राहगीर युवती की भी मौत
Mission 2022: बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर यूपी कां...
पीएम मोदी के दीर्घायु के लिए नड्डा ने झंडेवालान मंदिर में पूजा - अर्चना की
लद्दाख में 19,300 फीट की ऊंचाई पर 52 किलोमीटर लंबी सड़क बनाकर BRO ने रचा इतिहास
ग्रेटर नोएडा: अधिवक्ता एवं दस्तावेज लेखक वेलफेयर एसोसिएशन ने किया भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत
दयाशंकर गुप्ता को महिला उन्नति संस्था का महाराष्ट्र अध्यक्ष बनाया
GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट : कासना अंकित व जीबीएस रोजा याकूबपुर टीम आपस में भिड़ी , पढ़िए नतीजा