सूरजपुर पुलिस ने बड़ी लूट की वारदात को किया विफल ,वांटेड सुपारी किलर समेत तीन को दबोचा

ग्रेटर नोएडा : बीती रात सूरजपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान अनिल पैना समेत तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी लूट की वारदात को विफल कर दिया है।

गिरफ्त में आये बदमाशों की पहचान अनिल पैना , अरुण उर्फ़ चंकी और प्रदीप बैसोया निवासी लोनी के रूप में हुई है। पुलिस ने इनसे चोरी की अपाचे, स्प्लेंडर, 2 पिस्टल और तीन चाकू बरामद किया है। बरामद पिस्टल
में से 1 वही पिस्तौल है जिससे इसने ट्रोनिका सिटी इलाके में पिता बालेश्वर त्यागी और लेती त्यागी पर जानलेवा हमला किया था। इसमें बालेश्वर त्यागी की मौत हो गई थे और बीटा ललित त्यागी बच गए थे।

लूट की बनाई थी योजना

सीओ प्रथम ग्रेटर नोएडा अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया गिरफ्त में आया अनिल पैना शातिर किस्म का बदमाश है। इनकी योजना सिकंदराबाद में कैश वैन और डेरी लूटने की थी। सीओ ने बताया सिकंदराबाद जिला बुलंदशहर स्थित साईट – 4 में वर्करों का पैसा बैंक से स्कॉर्पियो लेकर आती है। इसमें लाखों रूपये होते हैं। जिसके लूटने की योजना पैना गैंग की थी। इसके अलावा शाह डेरी में भी रोजाना 1.5 लाख रूपये कलेक्शन के आते हैं , जिसे पैना गैंग को लूटना था। इसके लिए ये चार दिन पहले ही अपनी बुआ के गाँव चीती में छुपे पड़े थे। इससे पहले गैंग वारदात को अंजाम देता , तीनो बदमाश सूरजपुर इलाके में पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

लंबा है आपराधिक इतिहास

सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया अनिल पैना का लम्बा आपराधिक इतिहास रहा है। पैना पिछले नौ वर्षों से आपराध की दुनिया में सक्रीय है। अनिल पर 8 लूट के मामले जिसमे 1 में गोली मारकर लूटने, चार सुपारी लेकर हत्या, चार हत्या का प्रयास, लूट चोरी के लगभग 2 दर्जन मामले दर्ज हैं। इसके दूसरे साथी प्रदीप पर भी गैंगस्टर और लूट का मुकदमा लोनी थाना में दर्ज हैं। इनका तीसरा साथी अरुण उर्फ़ चिंकी अभी मात्र 18 साल का है। उसपर लोनी में चोरी का मुकदमा दर्ज है।

सुपारी लेकर महंत को उतरा था मौत के घाट

सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया वर्ष 2013 में लोनी के रामपार्क कॉलोनी में स्थित सिद्ध बाबा मंदिर के महंत चेतन दास (42 वर्ष ) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाबा का भूमि को लेकर विवाद चल रहा था। वारदात के समय महंत, मंदिर कैंपस में चाय पी रहे थे।

ट्रोनिका सिटी के चर्चित त्यागी हत्याकांड में था वांटेड

सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया अनिल पैना ने बीते 30 मार्च को 5 लाख की सुपारी लेकर ट्रोनिका सिटी के बालेश्वर त्यागी और उनके बेटे ललित त्यागी पर हमला किया था। इसमें पिता बालेश्वर त्यागी की मौत हो गई थी वहीँ बेटा ललित बाल-बाल बच गए थे। हत्या पारिवारिक रंजिश में दीपक और हिमांशु ने सुपारी देकर कराई गई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद अनिल पैना फरार था। आज सूरजपुर पुलिस ने उस पिस्टौल को भी बरामद कर लिया है जिससे पैंदा ने त्यागी पिता-पुत्र को गोली मारी थी।

यह भी देखे:-

कारोबारी की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ लूटेरा
सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे चार गिरफ्तार
बीच सड़क कार छोड़ भागा शराब तस्कर
पिता-भाई के खून का बदला कृपाल की हत्या कर लिया, गिरफ्तार
पेड़ से लटकी मिली दो सगी बहनों की लाश
गौतमबुद्ध नगर : जिला प्रशासन ने गुंडों पर लगाया गैंग्स्टर
सांप के जहर का नशा, बिग बॉस विजेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 5 गिरफ्तार
संतान न होने पर निराश शख्स ने की  ख़ुदकुशी 
ग्राम समाज की भूमि कब्जाने पर दो के खिलाफ मुकदमा
स्टेट लेवल का क्रिकेटर चला रहा था फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज:नोएडा एसटीएफ ने 3 को पकड़ा, VIOP CALL को लो...
अवैध सम्बन्ध के कारण हुआ मर्डर , दो गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड, यूपी पुलिस को मिले 177 आरक्षी
कंपनी में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, 6 शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी किए गए 24 लाख का मोबाईल डिस्...
कारोबारी आदित्य सोनी हत्याकांड का तीसरा वांटेड आरोपी सनी  गिरफ्तार, मृतक की राडो घड़ी हत्या में इस...
47 गुण्डे जिला बदर, डीएम ने माॅगी जनता से फीडबैक