नेगेटिव आने के बाद दो मरीज निकले कोरोना पॉजिटिव,  उपचार के लिए भर्ती

 नोएडा :  कोरोना (COVID 19) की  रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद दो मरीजों में दोबारा कोरोना के लक्षण पाए गए हैं . उन्हने  दोबारा ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कर लिया गया है। दोनों मरीजों का नमूना लेकर चौथी बार जांच के लिए भेजा गया है। डॉक्टर इस स्थिति को देखकर असमंजस में हैं। इसके कारणों की जानकारी भी जुटा रहे हैं। दोनों मरीज को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। उनके संपर्क में रहने वाले लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं, बीते दो दिनो कोविड 19 के किसी मरीज की पुष्टि नहीं हुई, जिन  43 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई सभी निगेटिव हैं। इसके अलावा एक मरीज जिम्स में ठीक हुआ।
नोएडा के सेक्टर-137 स्थित 21 वर्षीय युवती और सेक्टर-128 का एक युवक दो जांच निगेटिव आने के बाद तीसरे जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को तीन दिन पहले इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। विशेषज्ञ इसके कारण की जांच रहे हैं।  ठीक हुए मरीजों को घर भेजने से पहले तीसरी जांच के लिए एक नमूना लिया जाता है। अगर इसमें मरीज निगेटिव आता है तो 14 दिन तक घर में क्वारंटाइन रहना पड़ता है। दोनों मरीजों के पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दोबारा ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कर लिया गया है। दोनों मरीजों का नमूना लेकर चौथी बार जांच के लिए भेजा गया है।
जिला प्रशासन की टीम ने रविवार को 1 लाख 6 हजार 819 लोगों की जांच (स्क्रीनिंग) की।404 टीम ने 30 हजार से अधिक घरों में जाकर लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। इस दौरान विदेश और अन्य राज्यों से आए 80 लोगों की पहचान की गई। इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस के प्रभाव के कोई लक्षण नहीं मिले। डीएम सुहास एल वाई ने बताया कि जिले में अब तक 1344 संदिग्ध लोगों के नमूने लिए गए हैं। इसमें से 64 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें से 13 मरीजों का इलाज हो चुका है। इन्हीं में से दो मरीजों ठीक होने के बाद संक्रमित हो गए हैं। दोनों का इलाज चल रहा है। शारदा मेडिकल कॉलेज में 4, जिम्स में 16 और सुपर स्पेश्यलिटी शिशु अस्पताल में 30 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा 546 लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किए गए हैं।

यह भी देखे:-

जयंती पर याद किए गए पंडित जनेश्वर मित्र
प्रेम में असफल होने पर प्रबंधन के छात्र ने दे दी जान
राष्ट्रीय लोक दल ने निकाय चुनाव में उतारे अपने प्रत्याशी
ईस्टर्न पेरिफेरल पर जबरदस्त सड़क हादसा 6 लोगों की मौत
यमुना एक्सप्रेस-वे : दो कारों की भिडंत में विदेशी नागरिक समेत चार घायल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट: बसपा सुप्रीमो की गृह जनपद तो भाजपा को अपनी सीट बचाने की चुनौती
"नारी शिक्षा" पर विचार गोष्ठी का आयोजन 
रास्ता बन्द करने पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन
लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ
पांच जालसाज भू-माफियाओं पर लगा गैंग्स्टर GANGSTER
रोटरी क्लब द्वारा डेंटल चेकअप कैम्प का आयोजन
गौतम बुध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत
दीक्षांत समारोह : उत्तर प्रदेश पुलिस के अभिन्न अंग बने 158 कैडेट्स
कोरोना स्ट्रेन: गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के लिए दिए नए दिशानिर्देश, जानें क्या है नए नियम