नेगेटिव आने के बाद दो मरीज निकले कोरोना पॉजिटिव,  उपचार के लिए भर्ती

 नोएडा :  कोरोना (COVID 19) की  रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद दो मरीजों में दोबारा कोरोना के लक्षण पाए गए हैं . उन्हने  दोबारा ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कर लिया गया है। दोनों मरीजों का नमूना लेकर चौथी बार जांच के लिए भेजा गया है। डॉक्टर इस स्थिति को देखकर असमंजस में हैं। इसके कारणों की जानकारी भी जुटा रहे हैं। दोनों मरीज को भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। उनके संपर्क में रहने वाले लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं, बीते दो दिनो कोविड 19 के किसी मरीज की पुष्टि नहीं हुई, जिन  43 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई सभी निगेटिव हैं। इसके अलावा एक मरीज जिम्स में ठीक हुआ।
नोएडा के सेक्टर-137 स्थित 21 वर्षीय युवती और सेक्टर-128 का एक युवक दो जांच निगेटिव आने के बाद तीसरे जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को तीन दिन पहले इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। विशेषज्ञ इसके कारण की जांच रहे हैं।  ठीक हुए मरीजों को घर भेजने से पहले तीसरी जांच के लिए एक नमूना लिया जाता है। अगर इसमें मरीज निगेटिव आता है तो 14 दिन तक घर में क्वारंटाइन रहना पड़ता है। दोनों मरीजों के पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दोबारा ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कर लिया गया है। दोनों मरीजों का नमूना लेकर चौथी बार जांच के लिए भेजा गया है।
जिला प्रशासन की टीम ने रविवार को 1 लाख 6 हजार 819 लोगों की जांच (स्क्रीनिंग) की।404 टीम ने 30 हजार से अधिक घरों में जाकर लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। इस दौरान विदेश और अन्य राज्यों से आए 80 लोगों की पहचान की गई। इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस के प्रभाव के कोई लक्षण नहीं मिले। डीएम सुहास एल वाई ने बताया कि जिले में अब तक 1344 संदिग्ध लोगों के नमूने लिए गए हैं। इसमें से 64 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें से 13 मरीजों का इलाज हो चुका है। इन्हीं में से दो मरीजों ठीक होने के बाद संक्रमित हो गए हैं। दोनों का इलाज चल रहा है। शारदा मेडिकल कॉलेज में 4, जिम्स में 16 और सुपर स्पेश्यलिटी शिशु अस्पताल में 30 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा 546 लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किए गए हैं।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे : ट्रक ने युवक को रौंदा, मौत
निकाय चुनाव : मीडियाकर्मी कर सकेंगे कवरेज
राजस्थान, हरियाणा दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा में कोई काट रहा है चोटियां, दहशत में महिलाएं
उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के सदस्यों ने बेसहारा लोगों को बांटे गर्म कपड़े
वाटर प्लांट में कम्प्रेशर फटा, युवती की मौत
दर्दनाक : रोडवेज बस कर्मियों की दबंगई ने ली गरीब युवक की जान
RWA BETA 1 ने धूमधाम से मनाया होली का पर्व
दादरी तक हो मेट्रो ट्रेन का संचालन: आनद आर्य
डाक सेवको की हड़ताल जारी, किया प्रदर्शन
विस्तृत खबर : बदमाशों ने मकैनिक की गोली मारकर हत्या की
बोर्ड बैठक से पहले बीकेयू भानु ने यमुना प्राधिकरण पर किया पंचायत ,  रखी ये मांग 
मोदी की कार्यवाही से काफी खुश हैं शारदा विश्वविद्यालय के शिक्षक
संगत-पंगत मेडिकल विंग द्वारा कल 23 अगस्त को नि:शुल्क स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन
बिल्डर से परेशान HOME BUYER ने आत्महत्या की इजाजत मांगी
आमरण अनशन पर बैठे प्रवीण भारतीय को मिल रहा है समर्थन, अधिकारीयों ने नहीं ली सुध
ग्रेटर नोएडा में कोरोना पॉजिटिव की जिंदगी बचाने में कामयाब हुए GIMS के डॉक्टर