पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए

नई दिल्ली : पंकज बजाज को क्रेडाई एनसीआर का नया अध्यक्ष चुना गया है। नई दिल्ली में 27 जुलाई 2017 को हुई जनरल बाॅडी की बैठक में ’ कन्फैडरेशन आॅफ रियल ऐस्टेट डैवलपर्स ऐसोसिएशंस आॅफ इंडिया’ के एनसीआर चैप्टर ने 2017-2019 के लिए नई लीडरशिप टीम का चयन किया है।

यह नई टीम पंकज बजाज के नेतृत्व में ऐसे समय में कार्यभार संभाल रही है जब केन्द्रीय सरकार ने रियल ऐस्टेट क्षेत्र के लिए त्म्त्। और जीएसटी जैसे सुधार लागू किए हैं और सरकार ’2022 तक सबके लिए आवास’ तथा ’100 स्मार्ट शहरों’ पर ध्यान दे रही है। इन सकारात्मक कदमों के साथ नई लीडरशिप टीम का फोकस सरकार के साथ मिलकर काम करने पर रहेगा ताकि इन लक्ष्यों को हासिल किया जा सके और सभी स्तरों पर पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

इस मौके पर नव निर्वाचित क्रेडाई एनसीआर अध्यक्ष श्री पंकज बजाज ने कहा, ’’रियल ऐस्टेट क्षेत्र अभी जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उनकी पृष्ठभूमि पर हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ करीबी से मिलकर काम करते हुए इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को आकार देने की जिम्मेदारी निभाएंगे। हम कौशल विकास, स्वच्छता एवं श्रमिक कल्याण के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। खरीददारों का विश्वास हासिल करने के लिए हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि त्म्त्। पर अमल हो और उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम प्रभावी ढंग से काम करे।’’

उन्होंने आगे कहा, ’’हम क्रेडाई नैशनल के साथ तालमेल से काम करते हुए उसके घोषणापत्र को यथार्थ बनाएंगे जिसमें कौशल विकास कार्यक्रम, सीएसआर फाउंडेशन, क्लीन सिटी मूवमेंट, शैक्षिक छात्रवृत्ति कोष , विरासत पहलें आदि भी शामिल होंगे।’’

नव निर्वाचित लीडरशिप विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ नजदीकी से काम करने के लिए उत्तरदायी होगी और इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को सही दिशा में आकार देने में मदद करेगी। नई लीडरशिप टीम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इस कारोबार के बारे में लोगों के बीच जो आम धारणा है उसमें बेहतरी लाना; क्योंकि बाहरी कारकों, आर्थिक व नियामकीय वजहों से रियल ऐस्टेट के क्षेत्र को काफी चुनौतियां झेलनी पड़ रही हैं।

नई नेतृत्व टीम ने रियल ऐस्टेट सेक्टर के समक्ष मौजूद चुनौतियांे की सूची बनाई है और स्पष्ट रूप से अल्पकालिक व दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं। एनसीआर में इस उद्योग के लिए सबसे बड़ी चुनौती है नोएडा व गुड़गांव में विलम्बित परियोजनाओं की डिलिवरी सुनिश्चित करना और जनता का भरोसा फिर से जीतना। क्रेडाई एनसीआर की टीम सक्रियता से नियामकीय विभागों, खरीददारों और सदस्यों से सम्पर्क कायम करेगी ताकि एनसीआर में रियल्टी सेक्टर मजबूत होकर उभरे।

यह भी देखे:-

CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रिमतो का आंकड़ा 230 पहुंचा, पढ़ें विस्तृत जानकारी
चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई
दिल्ली सरकार की बड़ी कार्यवाही, मैक्स अस्पताल का लाइसेंस किया रद्द
शारदा विश्वविधालय के छात्र रोहन को पैतीस सौ किलोमीटर की सद्धभावना यात्रा के लिए रवाना
यूपी में आईएएस व पीसीएस ऑफिसर के तबादले, देखें
डिजिटल इंडिया को चुनौती देता ग्रेनो प्राधिकरण
दिल्ली-एनसीआर में धरती कांपी, थर्राए लोग
ब्लड बैंक में रक्त की कमी, जरुरतमंदों के लिए रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा बना बड़ा सहारा
बच्चों के भक्ति संगीत प्रतियोगिता से होगा विजय महोत्सव 2018 का आगाज , 11 अक्टूबर से रामलीला का मंचन
यमुना एक्सप्रेस वे: छात्रों से भरी वैन पलटी, कई छात्र घायल
covid-19:मुख्यमंत्री से शराब के ठेके बंद करवाने का किया अपील
सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अब्दुल गाजी को घेरा, सेना के 4 जवान शहीद
दिल्ली- नोएडा बार्डर अभी भी सील : पुलिस कमिश्नर
Bigg Boss 11: इस कंटेस्टेंट की वापसी से शो में आया ट्विस्ट
रेत से भरे दो डम्पर में भीषण टक्कर, दो की मौत, दो घायल
भाजपा का जेवर मंडल में प्रशिशक्षण शिविर शुरू