पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए

नई दिल्ली : पंकज बजाज को क्रेडाई एनसीआर का नया अध्यक्ष चुना गया है। नई दिल्ली में 27 जुलाई 2017 को हुई जनरल बाॅडी की बैठक में ’ कन्फैडरेशन आॅफ रियल ऐस्टेट डैवलपर्स ऐसोसिएशंस आॅफ इंडिया’ के एनसीआर चैप्टर ने 2017-2019 के लिए नई लीडरशिप टीम का चयन किया है।

यह नई टीम पंकज बजाज के नेतृत्व में ऐसे समय में कार्यभार संभाल रही है जब केन्द्रीय सरकार ने रियल ऐस्टेट क्षेत्र के लिए त्म्त्। और जीएसटी जैसे सुधार लागू किए हैं और सरकार ’2022 तक सबके लिए आवास’ तथा ’100 स्मार्ट शहरों’ पर ध्यान दे रही है। इन सकारात्मक कदमों के साथ नई लीडरशिप टीम का फोकस सरकार के साथ मिलकर काम करने पर रहेगा ताकि इन लक्ष्यों को हासिल किया जा सके और सभी स्तरों पर पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

इस मौके पर नव निर्वाचित क्रेडाई एनसीआर अध्यक्ष श्री पंकज बजाज ने कहा, ’’रियल ऐस्टेट क्षेत्र अभी जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उनकी पृष्ठभूमि पर हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ करीबी से मिलकर काम करते हुए इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को आकार देने की जिम्मेदारी निभाएंगे। हम कौशल विकास, स्वच्छता एवं श्रमिक कल्याण के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। खरीददारों का विश्वास हासिल करने के लिए हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि त्म्त्। पर अमल हो और उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम प्रभावी ढंग से काम करे।’’

उन्होंने आगे कहा, ’’हम क्रेडाई नैशनल के साथ तालमेल से काम करते हुए उसके घोषणापत्र को यथार्थ बनाएंगे जिसमें कौशल विकास कार्यक्रम, सीएसआर फाउंडेशन, क्लीन सिटी मूवमेंट, शैक्षिक छात्रवृत्ति कोष , विरासत पहलें आदि भी शामिल होंगे।’’

नव निर्वाचित लीडरशिप विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ नजदीकी से काम करने के लिए उत्तरदायी होगी और इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को सही दिशा में आकार देने में मदद करेगी। नई लीडरशिप टीम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इस कारोबार के बारे में लोगों के बीच जो आम धारणा है उसमें बेहतरी लाना; क्योंकि बाहरी कारकों, आर्थिक व नियामकीय वजहों से रियल ऐस्टेट के क्षेत्र को काफी चुनौतियां झेलनी पड़ रही हैं।

नई नेतृत्व टीम ने रियल ऐस्टेट सेक्टर के समक्ष मौजूद चुनौतियांे की सूची बनाई है और स्पष्ट रूप से अल्पकालिक व दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं। एनसीआर में इस उद्योग के लिए सबसे बड़ी चुनौती है नोएडा व गुड़गांव में विलम्बित परियोजनाओं की डिलिवरी सुनिश्चित करना और जनता का भरोसा फिर से जीतना। क्रेडाई एनसीआर की टीम सक्रियता से नियामकीय विभागों, खरीददारों और सदस्यों से सम्पर्क कायम करेगी ताकि एनसीआर में रियल्टी सेक्टर मजबूत होकर उभरे।

यह भी देखे:-

उत्कृष्ट पत्रकारिता : "कलम के सिपाही" अवार्ड से सम्मानित हुए पत्रकार
विस्तृत रिपोर्ट : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 114 वीं बोर्ड बैठक
55 घंटे में गिरी BJP सरकार,HD कुमारस्वामी होंगे कर्नाटका के नए मुख्यमंत्री
YOGA DAY CELEBRATION AT RYAN GREATER NOIDA
वरिष्ठ पत्रकार ने इस वेबसाईट के खिलाफ किया एफआईआर
युवा कांग्रेस का पोल खोल प्रदर्शन : सांसद महेश शर्मा से कहा - जवाब दो , हिसाब दो
ऑटो एक्सपो देखने के चक्कर में 13 युवक पहुँच गए हवालात
ग्रेटर नोएडा : डकैतों ने दम्पति की गला रेतकर की निर्मम हत्या , दो को किया घायल
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में उछाल, अब तक 90 मरीज स्वस्थ हुए
विवो कंपनी ने मोबाइल चोरी करने वाले चोर पकड़े
हैप्पी क्लब ने दिहाड़ी मजदूरों में वितरित किये खाद्य सामग्री
संकलन:नए-नए नैरेटिव समाज में लेकर आने वाले वामपंथ के स्वरूप कितने हैं ...पढ़िए विस्तार से
गलगोटिया के छात्र कौस्तुभ सिंह ने ऑनलाइन हैकथॉन में पहला स्थान हासिल किया
नई आवाज बन रहा है ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉरपोरेट सर्विसेज
ग्रेटर नोएडा : आज से भारतीय नवर्ष "उमंग मेला" शुरू
भाजपा सरकार में आम आदमी हुआ बेदम : बृजपाल राठी