पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए

नई दिल्ली : पंकज बजाज को क्रेडाई एनसीआर का नया अध्यक्ष चुना गया है। नई दिल्ली में 27 जुलाई 2017 को हुई जनरल बाॅडी की बैठक में ’ कन्फैडरेशन आॅफ रियल ऐस्टेट डैवलपर्स ऐसोसिएशंस आॅफ इंडिया’ के एनसीआर चैप्टर ने 2017-2019 के लिए नई लीडरशिप टीम का चयन किया है।

यह नई टीम पंकज बजाज के नेतृत्व में ऐसे समय में कार्यभार संभाल रही है जब केन्द्रीय सरकार ने रियल ऐस्टेट क्षेत्र के लिए त्म्त्। और जीएसटी जैसे सुधार लागू किए हैं और सरकार ’2022 तक सबके लिए आवास’ तथा ’100 स्मार्ट शहरों’ पर ध्यान दे रही है। इन सकारात्मक कदमों के साथ नई लीडरशिप टीम का फोकस सरकार के साथ मिलकर काम करने पर रहेगा ताकि इन लक्ष्यों को हासिल किया जा सके और सभी स्तरों पर पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

इस मौके पर नव निर्वाचित क्रेडाई एनसीआर अध्यक्ष श्री पंकज बजाज ने कहा, ’’रियल ऐस्टेट क्षेत्र अभी जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उनकी पृष्ठभूमि पर हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ करीबी से मिलकर काम करते हुए इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को आकार देने की जिम्मेदारी निभाएंगे। हम कौशल विकास, स्वच्छता एवं श्रमिक कल्याण के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। खरीददारों का विश्वास हासिल करने के लिए हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि त्म्त्। पर अमल हो और उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम प्रभावी ढंग से काम करे।’’

उन्होंने आगे कहा, ’’हम क्रेडाई नैशनल के साथ तालमेल से काम करते हुए उसके घोषणापत्र को यथार्थ बनाएंगे जिसमें कौशल विकास कार्यक्रम, सीएसआर फाउंडेशन, क्लीन सिटी मूवमेंट, शैक्षिक छात्रवृत्ति कोष , विरासत पहलें आदि भी शामिल होंगे।’’

नव निर्वाचित लीडरशिप विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ नजदीकी से काम करने के लिए उत्तरदायी होगी और इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को सही दिशा में आकार देने में मदद करेगी। नई लीडरशिप टीम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इस कारोबार के बारे में लोगों के बीच जो आम धारणा है उसमें बेहतरी लाना; क्योंकि बाहरी कारकों, आर्थिक व नियामकीय वजहों से रियल ऐस्टेट के क्षेत्र को काफी चुनौतियां झेलनी पड़ रही हैं।

नई नेतृत्व टीम ने रियल ऐस्टेट सेक्टर के समक्ष मौजूद चुनौतियांे की सूची बनाई है और स्पष्ट रूप से अल्पकालिक व दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं। एनसीआर में इस उद्योग के लिए सबसे बड़ी चुनौती है नोएडा व गुड़गांव में विलम्बित परियोजनाओं की डिलिवरी सुनिश्चित करना और जनता का भरोसा फिर से जीतना। क्रेडाई एनसीआर की टीम सक्रियता से नियामकीय विभागों, खरीददारों और सदस्यों से सम्पर्क कायम करेगी ताकि एनसीआर में रियल्टी सेक्टर मजबूत होकर उभरे।

यह भी देखे:-

जी.एन.आई.ओ.टी में स्मार्ट इंडिया हैकथॉन का आयोजन
राज्यसभा सांसद डॉ अशोक बाजपेयी पहुचें ग्रेटर नोएडा किया रूद्राभिषेक
Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक खेल गांव में पहला कोरोना संक्रमित मामला, आयोजनकर्ताओं ने की पुष्टि
दिल्ली सरकार ने बदला 'मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना' का नाम, केजरीवाल ने किया एलान
Sidharth Shukla Dies: बिग बॉस 13 विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन
ग्रेनो प्राधिकरण: क्लस्टर फोर एरिया में भी डोर टू डोर कूड़े का कलेक्शन जल्द होगा शुरू
एक ऐसी ट्रेन जिसमें सिर्फ ड्राइवर और गार्ड, यात्री एक भी नहीं, जानें पूरा मामला
R Madhavan की मां भी हुई कोरोना पॉजिटिव, वायरस को लेकर कही ये बात
ग्रेटर नोएडा:-फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की छापेमारी, 55 कम्प्यूटर सिस्टम पुलिस ने किए बरामद
गुलामी का कारण एक ही था क्योंकि हम अलग-अलग - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
चेतावनी: डब्ल्यूएचओ चीफ बोले- महामारी अभी गई नहीं, यह तब ही खत्म होगी जब दुनिया चाहेगी
बुलंदशहर: इंस्पेक्टर की हत्या का मुख्य आरोपी योगेश राज गिरफ्तार
फैसला: एक नवंबर से दिल्ली में खुलेंगे स्कूल,स्कूल के बारे में लिया ये फैसला
ग्रेटर नोएडा : युवक की गोली मारकर हत्या, रंजिश या कुछ और ? जांच में जुटी पुलिस
DATA STORY: ठगी से बचने के लिए सोच-समझकर बनाएं पासवर्ड, दुनिया में इनका होता है सबसे अधिक इस्तेमाल
वायु प्रदूषण रोकने को ग्रेनो प्राधिरकरण ने झोंकी ताकत