यूनाइटेड कॉलेज में कूड़ा.कचरा प्रबंधन पर कार्यशाला संपन्न

गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध यूनाइटेड कॉलेज ऑफ़ एजुकेशनए ग्रेटर नॉएडा में आज दिनांक ४ मार्च २०२० को ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी और फीडबैक फाउंडेशनए गुरुग्राम के सहयोग से कूड़ा.कचरा प्रबंधन पर कार्यशाला आयोजित किया गयाण् इस कार्यशाला के मुख्य अतिथि ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी के सैनिटरी इंस्पेक्टर श्री दिनेश कुमार सिंहए फीडबैक फाउंडेशन के सीईओ श्री अजय सिन्हा उपस्थित थेण् इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि ने कूड़ा.कचरा प्रबंधन करने के गुर छात्र-छात्राओं को बतायाण् इस कार्यशाला में बीबीएए बीसीए एवं पत्रकारिता एवं जनसंचार के छात्र.छत्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया.

इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि ने कहा कि भारत में हमेशा से ये प्रवृत्ति रही है की जो चीज हम प्रयोग में लाते हैं उसे हमारे द्वारा रीयूज़ करने की परम्परा रही है.

इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि ने आगे कहा कि भारत में हमेशा से ये प्रवृत्ति रही है की जो चीज हम प्रयोग में लाते हैं उसे हमारे द्वारा रीयूज़ करने की परम्परा रही है. साथ ही उन्होंने कहा की भारत में सन १९७० से कूड़ा.कचरा पैदा करने की प्रवृत्ति पैदा हुई हैण् उन्होंने छात्र.छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कीए कूड़ा.कचरा को अपने सही स्थान पर पहुँचाना ही कूड़ा.कचरा प्रबंधन हैण् छात्र.छात्राओं को जागरूक करते हुए श्री सिन्हा ने छात्र.छात्रों को सिंगल यूज़ प्लास्टिक प्रयोग न करने की अपील कीण् साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमें अपने साथ.साथ आस.पास के लोगों को भी जागरूक करना चाहिए ताकि कचरों का प्रबंधन किया जा सके और अपने आस.पास के वातावरण को साफ़.सुथरा रख सकें। उन्होंने ये सुझाव भी दिया की कॉलेज में प्लास्टिक का प्रयोग बंद होना चाहिए ताकि हम और हमारे आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रह सकेण् इस कार्यशाला में उन्होंने बताया की यूनाइटेड कॉलेज ऑफ़ एजुकेशनए ग्रेटर नॉएडा का पहला ऐसा कॉलेज होगा जो आर्गेनिक कैंपस होगा और प्लास्टिकमुक्त कैंपस बनाने की कोशिश किया जायेगा । इस कार्यशाला में श्री सिन्हा जी ने छात्र.छत्राओं को शपथ दिलवाई की वो भविष्य में प्लास्टिक का प्रयोग कहीं पर भी नहीं करेंगे।

इस मौके पर यूसीई के निदेशक डॉण् राजेश तिवारीए यू सी ई आर के प्रधानाचार्य डॉण् हरीश कुमारए फॉर्मेसी के विभागाध्यक्ष डॉ. भूपेश कुमारए यूसीई के डीन श्री कुलदीप क़ौलए बीसीए की विभागाध्यक्षा डॉण् मीनू साहनीए पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभागाध्यक्ष डॉण् संजय कुमार श्रीवास्तव एवं समस्त शिक्षकगण उपस्थित थेण् फोटोग्राफी श्री अजोय कुमार बनर्जी के द्वारा किया गया.

यह भी देखे:-

Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को चार्जशीट दायर किए,चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों...
यूपी: जानें कब होंगे जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव, आयोग ने शुरू की तैयारियां
रोड को डुबो रहा है खुले नाले का गंदा पानी , नोएडा प्राधिकरण बेपरवाह
इलाहाबाद हाईकोर्ट के 10 अतिरिक्त न्यायाधीश बने स्थायी न्यायाधीश,
यूपी में मास्क न लगाने वालों पर होगी कार्रवाई, शासन ने द‍िए सख्‍त न‍िर्देश
अनुच्छेद 370 का अंत होने के बाद लद्दाख में अपने पहले दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह
कोरोना अपडेट: गौतमबुद्ध नगर में क्या है हालात, जानिए 
जानिए, लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में किस प्रत्याशी ने कितना खर्च किया , पढ़ें पूरी खबर
अन्तार्ष्ट्रीय सौर गठबंधन में रयान स्कूल ग्रेनो का प्रतिनिधित्व
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बना बॉलीवुड निर्माताओं की पहली पसंद
कोरोना की बढ़ती रफ्तार: देश के इन शहरों में भी आज से रात्रि कर्फ्यू. 
राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडवांस मॉलिक्यूलर तकनीक पर कार्यशाला आयोजित
शराब के सेवन से मौत के मामले में CM योगी आदित्यनाथ नाराज, गृह व आबकारी विभाग के अफसर तलब
सड़क सुरक्षा को लेकर डीजीपी और परिवहन प्रमुख सचिव ने की बैठक
अनिल अंबानी को नहीं मिला बड़े भाई का सहारा