यूनाइटेड कॉलेज में कूड़ा.कचरा प्रबंधन पर कार्यशाला संपन्न

गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध यूनाइटेड कॉलेज ऑफ़ एजुकेशनए ग्रेटर नॉएडा में आज दिनांक ४ मार्च २०२० को ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी और फीडबैक फाउंडेशनए गुरुग्राम के सहयोग से कूड़ा.कचरा प्रबंधन पर कार्यशाला आयोजित किया गयाण् इस कार्यशाला के मुख्य अतिथि ग्रेटर नॉएडा अथॉरिटी के सैनिटरी इंस्पेक्टर श्री दिनेश कुमार सिंहए फीडबैक फाउंडेशन के सीईओ श्री अजय सिन्हा उपस्थित थेण् इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि ने कूड़ा.कचरा प्रबंधन करने के गुर छात्र-छात्राओं को बतायाण् इस कार्यशाला में बीबीएए बीसीए एवं पत्रकारिता एवं जनसंचार के छात्र.छत्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया.

इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि ने कहा कि भारत में हमेशा से ये प्रवृत्ति रही है की जो चीज हम प्रयोग में लाते हैं उसे हमारे द्वारा रीयूज़ करने की परम्परा रही है.

इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि ने आगे कहा कि भारत में हमेशा से ये प्रवृत्ति रही है की जो चीज हम प्रयोग में लाते हैं उसे हमारे द्वारा रीयूज़ करने की परम्परा रही है. साथ ही उन्होंने कहा की भारत में सन १९७० से कूड़ा.कचरा पैदा करने की प्रवृत्ति पैदा हुई हैण् उन्होंने छात्र.छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कीए कूड़ा.कचरा को अपने सही स्थान पर पहुँचाना ही कूड़ा.कचरा प्रबंधन हैण् छात्र.छात्राओं को जागरूक करते हुए श्री सिन्हा ने छात्र.छात्रों को सिंगल यूज़ प्लास्टिक प्रयोग न करने की अपील कीण् साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमें अपने साथ.साथ आस.पास के लोगों को भी जागरूक करना चाहिए ताकि कचरों का प्रबंधन किया जा सके और अपने आस.पास के वातावरण को साफ़.सुथरा रख सकें। उन्होंने ये सुझाव भी दिया की कॉलेज में प्लास्टिक का प्रयोग बंद होना चाहिए ताकि हम और हमारे आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रह सकेण् इस कार्यशाला में उन्होंने बताया की यूनाइटेड कॉलेज ऑफ़ एजुकेशनए ग्रेटर नॉएडा का पहला ऐसा कॉलेज होगा जो आर्गेनिक कैंपस होगा और प्लास्टिकमुक्त कैंपस बनाने की कोशिश किया जायेगा । इस कार्यशाला में श्री सिन्हा जी ने छात्र.छत्राओं को शपथ दिलवाई की वो भविष्य में प्लास्टिक का प्रयोग कहीं पर भी नहीं करेंगे।

इस मौके पर यूसीई के निदेशक डॉण् राजेश तिवारीए यू सी ई आर के प्रधानाचार्य डॉण् हरीश कुमारए फॉर्मेसी के विभागाध्यक्ष डॉ. भूपेश कुमारए यूसीई के डीन श्री कुलदीप क़ौलए बीसीए की विभागाध्यक्षा डॉण् मीनू साहनीए पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभागाध्यक्ष डॉण् संजय कुमार श्रीवास्तव एवं समस्त शिक्षकगण उपस्थित थेण् फोटोग्राफी श्री अजोय कुमार बनर्जी के द्वारा किया गया.

यह भी देखे:-

दनकौर : विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में नवरात्रि और दशहरा पर्व के उपलक्ष्य मे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता...
तीन स्टेट की क्राइम ब्रांच पुलिस ने नोएडा में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर मारा छापा, संचालक समेत 15 से...
नोएडा ट्विन टावर प्रकरण : सीएम योगी ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
ईंटे में दबा मृत मिला लापता बच्चा
किसान एकता संघ आर-पार की लड़ाई लड़ेगा
कृषि कानून के खिलाफ ट्रेन रोकने दनकौर स्टेशन पहुंचे बीकेयू के कार्यकर्ता 
आज का पंचांग 10 नवम्बर 2020 , जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त 
T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल होने जा रही है हल, दुबई में मिले संकेत
अस्तौली गाँव के मुख्य मार्ग पर जलभराव से ग्रामीण परेशान, स्कूली बच्चें भी गंदे पानी के बीच निकलने को...
विश्व स्वास्थ्य संगठन का दावा: आने वाले महीनों में दुनिया पर हावी हो जाएगा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट
राममंदिर निर्माण के पहले चरण का काम पूरा, कर्नाटक के ग्रेनाइट और मिर्जापुर के सैंड स्‍टोन से ढाली गई...
क्या है कोरोना का 'डबल म्यूटेंट', जिसने भारत में मचाया है कोहराम, दुनिया में लग रहा भारतीयों की एंट्...
ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में बोले पीएम मोदी, समय की कसौटी पर खरी उतरी भारत-रूस की दोस्ती
गेहूं की तोल नहीं होने से किसान परेशान, आंदोलन की चेतावनी
एईसीएल टूर्नामेंट पर गिरी कोरोना काल और जिले में धारा-144 लागू होने गाज, पुलिस ने आयोजन के बीच पहुँच...
मनरेगा के तहत एक साल में 48 फीसदी घटा रोजगार