यथार्थ अस्पताल में स्पोर्ट्स संबंधी चोटों के लिए नए क्लिनिक्स खोले गए

स्पोर्ट्स संबंधी चोटों के लिए 3 नए क्लिनिक्स नोएडा, ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन में स्पोर्ट्स क्लिनिक्स का उद्घाटन किया गया

अफगानिस्तान क्रिकेटर और दुनिया के नंबर 1 ऑल राउंडर, राशिद खान ने सभी क्लिनिक्स का उद्घाटन किया

सभी सुविधाएं निम्नलिखित दिनों में उपलब्ध होंगी

ग्रेटर नोएडा- हर बुद्धवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक
नोएडा एक्सटेंशन- हर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक
नोएडा- हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक

नोएडा : नोएडा एक्सटेंशन और ग्रेटर नोएडा के अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ने आज, स्पोर्ट्स संबंधी चोटों के इलाज के लिए 3 नए सेंटरों का उद्घाटन किया। पहला सेंटर नोएडा, दूसरा ग्रेटर नोएडा और तीसरा नोएडा एक्सटेंशन में खोला गया है। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता द्वारा लिया गया यह एक और रोगी-केंद्रित कदम है, जिससे स्पोर्ट्स के लोगों को एक उच्च स्तर की स्वास्थ्य सेवा प्रदान की जाएगी।

सभी क्लिनिक्स का उद्घाटन दुनिया के नंबर 1 ऑल राउंडर और अफगानिस्तान क्रिकेटर, राशिद खान द्वारा किया गया। लॉन्च में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मैनेजर, श्री जार अब्दुल रहीम जाईे और ट्रेनिंग डायरेक्ट्रेट व सेंट्रल स्पोर्ट्स टीम के डॉक्टर केंजम गोमदीर मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर स्पोर्ट्स क्षेत्र से कई एथलीट और कोच भी मौजूद थे।

सभी मरीज आसानी से परामर्श ले सकें, इसके लिए सभी सेंटरों में सुविधाएं अलग-अलग दिन पर उपलब्ध होंगी। ग्रेटर नोएडा में ये सुविधाएं हर बुद्धवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी, नोएडा एक्सटेंशन में हर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक खुली रहेंगी और नोएडा में ओपीडी हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक खुली रहेगी।

सभी क्लिनिक्स की देखरेख, स्पोर्ट्स इंजरी, ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट के निदेशक व हेड, डॉक्टर अमित नाथ मिश्रा और उनकी टीम द्वारा की जाएगी। इन क्लिनिक्स के उद्घाटन के साथ, स्पोर्ट्स क्षेत्र के सभी लोग इन सुविधाओं का आसानी से लाभ उठा सकते हैं, जिसके लिए अब उन्हें ट्रेवल करके दूसरे शहर जाने की आवश्यकता नहीं है।

यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर व ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट के वरिष्ठ सलाहकार, डॉक्टर कपिल त्यागी ने बताया कि, “ हम आम जनता को जोड़ों से संबंधित हर समस्या और स्पोर्ट्स इंजरी के अलावा इनके लिए उपलब्ध इलाज के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देना चाहते हैं। सभी सेंटरों का इंफ्रास्ट्रक्चर और ऑपरेशन थिएटर अत्याधुनिक तरीके से तैयार किया गया है। इसके अलावा वहां बेहतरीन नर्सिंग और सपोर्ट स्टाफ के साथ देश के अच्छे व अनुभवी डॉक्टर उपलब्ध किए गए हैं। टेक्नोलॉजी में प्रगति के साथ, आज मिनिमली इनवेसिव होने के कारण सर्जरी की सभी प्रक्रियाएं बेहद सुरक्षित और सस्ती हो गई हैं।”

यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट के निदेशक व हेड, डॉक्टर अमित नाथ मिश्रा ने बताया कि, “स्पोर्ट्स संबंधी इंजरीज के लिए हमारे विशेष क्लिनिक्स के उद्घाटन के साथ, हमारी टीम स्थानीय और पड़ोसी शहरों के ज्यादा से ज्यादा एथलीट्स और स्पोर्ट्स के लोगों की मदद कर सकेंगे। आधुनिक टेक्नोलॉजी, बेहतरीन चिकित्सा और सर्जिकल कौशल के मिश्रण के साथ हम खुद को पहले ही एक शानदार स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में स्थापित कर चुके हैं, लेकिन अब हम स्पोर्ट्स के लोगों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं, ताकि उनका जीवन बेहतर हो सके। ऑर्थोपेडिक्स सर्जन सर्जरी के लिए आर्थ्रोस्कोपी का विकल्प चुनते हैं क्योंकि ये एक मिनिमली इनवेसिव प्रक्रिया है, जिसमें न के बराबर खतरा होता है और मरीज की रिकवरी भी जल्दी होती है।”

जहां बुजुर्गों में घुटने और कूल्हे के जोड़ की समस्याएं आम हैं, वहीं आज, युवाओं में स्पोर्ट्स संबंधी चोटें भी आम हो गई हैं। दरअसल, आज के समय में केवल एथलीट्स को चोट नहीं लगती है, बल्कि जिम या एक्सरसाइज करने वाले सामान्य लोगों को भी आए दिन चोट लगती रहती है। लेकिन इन समस्याओं के लिए उपलब्ध इलाज के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं होता है। स्पोर्ट्स इंजरीज को आर्थ्रोस्कोपी की मदद से ठीक करना संभव है।

यह भी देखे:-

कोरोना अपडेट गौतमबुद्धनगर, जानिए
सेंट जोसफ स्कूल ने जमाया सुवीना मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट पर कब्ज़ा
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल 
ग्रेटर नोएडा,दादरी तहसील व यमुना प्राधिकरण  के इन गांवों में कराया गया सैनिटाइजेशन  
एस.एन दुबे मेमोरियल क्रिकेट ट्रॉफी का अनावरण
वाराणसी: पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए साइकिल से किया भारत भ्रमण
डीएम बी.एन . सिंह का युवाओं को नायाब तोहफा, 164 गांवों में वॉलीबाल का सामान वितरित, मैदान में खेल सक...
विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस: पुरानी सोच बदलें और स्वस्थ रहें - डॉ. उपासना सिंह
10 -13 जुलाई के लॉकडाउन के लिए डीएम गौतमबुद्ध नगर ने जारी किया दिशा -निर्देश, पढ़ें
सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता मे यूपी को कोई पदक नही, निराश खिलाड़ियों का आरोप अधिकारियों और खेल विभाग की ल...
रोहित शर्मा ने सचिन के 195 छक्कों के रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे,लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
CORONA UPDATE : जानिए गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
शारदा अस्पताल में विश्व कैंसर दिवस का आयोजन