यूनाइटेड काॅलेज : सी. लार्ड. इन्टरटेनमेंट कम्पनी की कार्यशाला सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : विद्यार्थियों के बुनियादी क्षमताओं का विकास करने और उनके अंदर कौशल का विकास करने के लिए आज दिनांक 11 फरवरी 2020 को गुरू गोविंद सिंह इन्द्र प्रस्थ विश्वविद्यालय से संबद्ध यूनाइटेड काॅलेज ऑफ़ एजुकेशन में सी लार्ड इन्टरटेनमेंट कम्पनी का एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न हुआ। इस कार्यशाला का उद्येश्य विद्यार्थियों में संतुलित संतुलित जीवन जीने के लिए तैयार करना ताकि वो राष्ट्र के विकास में भागीदार बन सके। ऐसा तभी संभव हो सकेगा जब छात्र अपने सैद्धांतिक ज्ञान का व्यवहारिक प्रयोग कर सकें।

कार्यशाला के मुख्य अतिथि सी लार्ड इन्टरटेनमेंट कम्पनी के निदेशक शुभम सक्सेना ने शिक्षा की प्रक्रिया छात्रों में आधारभूत क्षमता, योग्यता और कौशल का विकास करने पर जोर दिया। उन्होने आगे कहा कि सीखे गये ज्ञान का जीवन में उपयोग नहीं कर पाता तो वह शिक्षा अपूर्ण और अधूरा रह जाता है। अतः शिक्षा की सार्थकता तभी है जब छात्र सीखे गये सैद्धांतिक ज्ञान का व्यवहारिक उपयोग कर सके।

इस कार्यशाला में छात्र-छात्रओं को फिल्म एवं टेलीविजन निर्माण से सम्बन्धित तकनीकों को बताया गया इसके अतिरिक्त छात्र-छात्राओं को समाचारों को किस विधा से लिखते और उसका प्रोडक्शन कैसे करते हैं इसके तकनीक को भी समझाया गया। इस कार्यशाला में यूनाइटेड काॅलेज आॅफ एजुकेशन के बी.ए.जे.एम.सी के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इसके अतिरिक्त यूनाइटेड काॅलेज आॅफ एजुकेशन एवं सी लार्ड इन्टरटेनमेंट के बीच एक करार भी हुआ जिसके तहत सी लार्ड इन्टरटेनमेंट छात्र-छात्राओं को अपने यहां इंर्टनशिप और जाॅब भी देगा जिससे छात्र-छात्राओं को काम के साथ कुछ सिखने को मिलेगा जिसमें वो फिल्म निर्माण से सम्बन्धित तकनीक सिखेंगे।

इस मौके पर लार्ड इन्टरटेनमेंट कम्पनी के निदेशक श्री शुभम सक्सेना को यूनाटेड काॅलेज आॅफ एजुकेशन की ओर से एक स्मृति चिन्ह् प्रदान किया गया। इस मौके पर काॅलेज के निदेशक डा0 राजेश तिवारी, डीन श्री कुलदीप कौल, बी.ए.जे.एम.सी. के विभागाध्यक्ष डा0 संजय कुमार श्रीवास्तव, सहायक प्रध्यापक सुश्री जागृति बसेरा, सुश्री महक जैदी, श्री अजाॅय कुमार बनर्जी एवं श्री मोहित कुमार मौजूूद थे।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविद्यालय में तीसरा दीक्षांत समारोह कर, सोशल मीडिया पर होगा लाइव प्रसारण
ग्रेटर नोएडा : गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस जल्द शुरू होगी एमबीबीएस की पढ़ाई
चंडीगढ़ में आयोजित लोंगेस्ट रिले रेस में गौतमबुद्ध नगर के खिलाडियों ने बाजी मारी
"उम्मीद" ने छात्रों को बताए तम्बाकू के खतरे
एनआईईटी में कैरियर काउंसलिंग सत्र का आयोजन
RYAN EXCEL IN 4TH REPUBLIC INTER SCHOOL BADMINTON CHAMPIONSHIP 2017
Ryan International School : NATIONAL LIVE OLYMPIAD ACHIEVERS
CBSE 10वीं के नतीजे कुछ ही देर में घोषित होंगे , ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
"राम-लीला" नाट्य मंचन के साथ सात दिवसीय बिमटेक सबरंग महोत्सव का आगाज़
शिक्षक दिवस : आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षकों को मिला बेस्ट फैकल्टी अवार्ड
ड्रेस पाकर रोशनपुर प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के खिल उठे चेहरे
UP Board 10th-12th Result 2017 जारी, ऐसे चेक करे परिणाम
शारदा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों ने धूमधाम से मनाया क्रिसमस
देखें VIDEO, जी.एल. बजाज संस्थान ने धूम- धाम से मनाया 14 वां स्थापना दिवस, होनहार छात्र हुए सम्मानित
जी. डी. गोयंका ग्रेटर नोएडा में क्रिसमस कार्निवल की धूम
आईईसी कॉलेज में हुनर से रोजगार कार्यक्रम का आयोजन