यूनाइटेड काॅलेज : सी. लार्ड. इन्टरटेनमेंट कम्पनी की कार्यशाला सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : विद्यार्थियों के बुनियादी क्षमताओं का विकास करने और उनके अंदर कौशल का विकास करने के लिए आज दिनांक 11 फरवरी 2020 को गुरू गोविंद सिंह इन्द्र प्रस्थ विश्वविद्यालय से संबद्ध यूनाइटेड काॅलेज ऑफ़ एजुकेशन में सी लार्ड इन्टरटेनमेंट कम्पनी का एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न हुआ। इस कार्यशाला का उद्येश्य विद्यार्थियों में संतुलित संतुलित जीवन जीने के लिए तैयार करना ताकि वो राष्ट्र के विकास में भागीदार बन सके। ऐसा तभी संभव हो सकेगा जब छात्र अपने सैद्धांतिक ज्ञान का व्यवहारिक प्रयोग कर सकें।

कार्यशाला के मुख्य अतिथि सी लार्ड इन्टरटेनमेंट कम्पनी के निदेशक शुभम सक्सेना ने शिक्षा की प्रक्रिया छात्रों में आधारभूत क्षमता, योग्यता और कौशल का विकास करने पर जोर दिया। उन्होने आगे कहा कि सीखे गये ज्ञान का जीवन में उपयोग नहीं कर पाता तो वह शिक्षा अपूर्ण और अधूरा रह जाता है। अतः शिक्षा की सार्थकता तभी है जब छात्र सीखे गये सैद्धांतिक ज्ञान का व्यवहारिक उपयोग कर सके।

इस कार्यशाला में छात्र-छात्रओं को फिल्म एवं टेलीविजन निर्माण से सम्बन्धित तकनीकों को बताया गया इसके अतिरिक्त छात्र-छात्राओं को समाचारों को किस विधा से लिखते और उसका प्रोडक्शन कैसे करते हैं इसके तकनीक को भी समझाया गया। इस कार्यशाला में यूनाइटेड काॅलेज आॅफ एजुकेशन के बी.ए.जे.एम.सी के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इसके अतिरिक्त यूनाइटेड काॅलेज आॅफ एजुकेशन एवं सी लार्ड इन्टरटेनमेंट के बीच एक करार भी हुआ जिसके तहत सी लार्ड इन्टरटेनमेंट छात्र-छात्राओं को अपने यहां इंर्टनशिप और जाॅब भी देगा जिससे छात्र-छात्राओं को काम के साथ कुछ सिखने को मिलेगा जिसमें वो फिल्म निर्माण से सम्बन्धित तकनीक सिखेंगे।

इस मौके पर लार्ड इन्टरटेनमेंट कम्पनी के निदेशक श्री शुभम सक्सेना को यूनाटेड काॅलेज आॅफ एजुकेशन की ओर से एक स्मृति चिन्ह् प्रदान किया गया। इस मौके पर काॅलेज के निदेशक डा0 राजेश तिवारी, डीन श्री कुलदीप कौल, बी.ए.जे.एम.सी. के विभागाध्यक्ष डा0 संजय कुमार श्रीवास्तव, सहायक प्रध्यापक सुश्री जागृति बसेरा, सुश्री महक जैदी, श्री अजाॅय कुमार बनर्जी एवं श्री मोहित कुमार मौजूूद थे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस, देखें झलकियाँ
रयान स्कूल को मिला स्टेम प्रोजेक्ट ऑफ़ द ईयर प्रतियोगिता
धर्म पब्लिक स्कूल छात्राओं ने रंगोली में भरे अपनी प्रतिभा के रंग
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल में माँ गायत्री के हवन से नए साल का स्वागत
87 प्रतिशत के औसत अंकों के साथ 363 विद्यार्थीग्रेजुएट हुए
आर्यन ड्रग्‍स केस : ड्रग्स मामले में आर्यन खान को मिली जमानत ,घर में मनेगी दिवाली
एनआईटी में स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन का आयोजन
रायन इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने झटके 11 पदक
युनाइटेड कॉलेज मे 200 पौधो का हुआ वृक्षारोपण
यूपी चुनाव 2022: सियासी प्रयोगशाला में मायावती का ‘बीएम’ समीकरण, ब्राह्मणों के साथ-साथ मुस्लिमों को ...
प्रदूषण के खिलाफ जंग: 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' फिर से शुरू
Petrol-Diesel के रेट में फिर हो गया बड़ा इजाफा, आज इतने रुपए मिल रहा है 1 लीटर तेल
होली की उमंग, रंगों के संग, थिरके यूनाइटेड काॅलेज के छात्र
बुकसेलरों के साथ स्कूल की मिलीभगत का आरोप, पुलिस में शिकायत
जी.एल. बजाज में ‘‘स्टूडेन्ट लिडरशीप फाॅर सक्सेस’’ विषय पर सिम्पोजियम का आयोजन
आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जे पी इंटरनेशलन स्कूल में स्वतंत्रता  दिवस समारोह का भव्य आयोजन