समसारा विद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : समसारा विद्यालय में बसंतोत्सव का शानदार आयोजन उसके भव्य परिसर में सरस्वती मां की मूर्ति के समक्ष आयोजित हुआ । जिसमें कक्षा चार से लेकर कक्षा बारहवीं तक के विद्यार्थी शामिल हुए । चारों ओर छाई सुगन्धित खुशबू से पूरा वातावरण सराबोर था एकहीं फल . फूल रखे हुए थे तो कहीं पंचामृत था ए कहीं अगरबत्तियों और धूप बत्ती की अद्भुत छठा छाई हुयी थी ।

समस्त समसारा परिवार माँ सरस्वती की आराधना में शामिल होने के लिए अत्यधिक उत्साहित था । इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे कुमार रणविजय सिंह जो कि गौतम बुद्ध नगर के
एडिशनल डी. सी. पी के पद पर कार्यरत हैं । मां सरस्वती की आराधना की शुरुआत मां को पुष्पांजली अर्पित करके हुयी । जिसके पश्चात विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की और कक्षा सातवीं व् आठवीं के विद्याथियों ने माँ के चरणों में नृत्य प्रस्तुत किया ।

इस अवसर पर विद्यार्थियों को मैडिटेशन करवाया गया और इसकी महत्ता समझाई गयी द्य कार्यक्रम का अंत सरस्वती माँ की आरती के साथ हुआ ए जिसके पश्चात् माँ को भोग लगाया गया । आरती के साथ इस विशेष दिन पर कक्षा दसवीं व् बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए प्रार्थना की गयी और भविष्य में हर कदम पर सफल होने की मनोकामना मांगी गयी । मुख्य अतिथि रहे कुमार रणविजय सिंह जी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए व्यावहारिक रूप से सफल व्यक्ति बनने की कामना की और उन्होंने विद्यार्थियों को एक अच्छा व् अनुशासित व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित किया और अपने अभिभावकों व् अध्यापकों का नाम सम्मान से ऊँचा करने के लिए प्रेरित किया । कार्यक्रम के अंत में सभी विद्यार्थियों को मां का प्रसाद और चरणामृत दिया गया और जीवन के प्रत्येक पड़ाव में उनके सफल होने की कामना की गयी । इस महत्वपूर्ण दिन पर समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या जी ने सभी विद्यार्थियों को जीवन में सकारात्मक सोच अपनाने को कहा और सरल व जीवंत जीवन जीने की सीख दी । उन्होंने विद्यार्थियों को मेहनत की महत्ता से अवगत कराया और कहा कि जीवन में ऐसे काम करो कि तुम्हारे व्यवहार से तुम हमेशा जाने जाओ ।

यह भी देखे:-

जिले में सिर्फ ग्रीन पटाखे बेचने की इजाजत
पूर्वांचल बिहार वेलफेयर सोसायटी द्वारा दुर्गा पूजा , भंडारा कल
नवरत्न फाउंडेशन्स का वार्षिकोत्सव समर्पण धूमधाम से सम्पन्न, सम्मानित हुये समाजसेवी
सेंट जोसेफ स्कूल में विद्या आरंभ कार्यक्रम आयोजित
एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने मनाया अपना वार्षिक समारोह 'जीवन चक्र '
विनोद कसाना बने रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष (वर्ष 2018 - 19)
जानिए, लोकसभा चुनाव को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की क्या है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर
कलक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया
बाईक बोट कम्पनी का एक और डायरेक्टर गिरफ्तार
डबल मर्डर में मारे गए युवकों की हुई पहचान
तीन सौ किलोग्राम भार उठा कर ग्रेनो के नवनीत भाटी बने चैम्पियन
विस्तृत रिपोर्ट : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 114 वीं बोर्ड बैठक
इनर व्हील क्लब नवीन ग्रेटर नोएडा ने मनाया बाल दिवस
प्रदूषण से स्थायी मुक्ति के समाधान में जुटा वेदार्णा फाउंडेशन
इन गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर, पढ़ें पूरी खबर
जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च को मिला उत्कृष्ट इण्डस्ट्री-एकेडमिया इण्टरफेस का अ...