यथार्थ अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष प्रोग्राम “किलकारी” का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा: लोगों के लिए हेल्थकेयर की सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के उद्देश्य से यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने महिलाओं और बच्चों के लिए एक विशेष सेवाओं का उद्घाटन किया।

किलकारी- यथार्थ सेंटर फॉर वुमन एंड चिल्ड्रेन ने गर्भवती महिलाओं के लिए एक एंटीनेटल प्रोग्राम लॉन्च किया, जिसमें फिजियोथेरेपी, योगा सेशन्स, डाइट काउंसलिंग, बेबी फीड काउंसलिंग (लैक्टेशन), मेटर्निटी फोटोशूट, गिफ्ट हैंपर्स आदि शामिल हैं। इस नए प्रोग्राम का उद्घाटन गौतम बुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर, डॉक्टर अनुराग भार्गव ने किया । कार्यक्रम में गायनाकोलॉजिस्ट की टीम -डॉ सोनाली गुप्ता, डॉ ममता झा, डॉ सुमन मेहला, डॉ लतिका सिनसिनवार- सहित नियोनेटोलोजिस्ट, एनेस्थेटिस्ट, डाइटीशियन, लैक्टेशन काउंसलर और फिजियोथेरेपिस्ट का सहयोग रहेगा। ऐसे प्रोग्राम गर्भवती महिलाओं की सही डाइट, उचित एक्सरसाइज और उनके समग्र स्वास्थ के लिए बेहद लाभकारी और जरूरी होते हैं, जिससे नॉर्मल डिलीवरी की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

किलकारी- यथार्थ सेंटर फॉर वुमन एंड चिल्ड्रेन बेहतरीन उपकरणों, लेवल 3 नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (एनआईसीयू) और एडवांस पेडिएट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू) से लैस है। स्त्रीरोग विशेषज्ञ और बाल रोग विशेषज्ञों की 24 घंटे उपलब्धता एवम देखभाल, आधुनिक उपकरण और ऑपरेशन थिएटर की सुविधाएँ के रहते यह केंद्र रोगियों के लिए एक वरदान है।

यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक, डॉक्टर कपिल त्यागी ने बताया कि, “13 बेड वाले एनआईसीयू और 10 बेड वाले पीआईसीयू और बेहतरीन डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ वाला आधुनिक सेंटर मरीजों के लिए 24 घंटे खुला है । आधुनिक तकनीकों और हेल्थकेयर की बेहतरीन सुविधाओं के साथ हम महिलाओं और बच्चों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए तत्पर हैं ।”

देश में एनआईसीयू की उपलब्धता में कमी के कारण बच्चों की मृत्यु के मामलों में वृद्धि हुई है। बच्चों के लिए उचित सुविधाओं की कमी के कारण यह मेडिकल क्षेत्र का एक कमजोर हिस्सा बना हुआ है। यथार्थ का यह सेंटर नवजात बच्चों एवम गंभीर रूप से बीमार बच्चों की विशेषकर देखभाल प्रदान करने में सक्षम है।

यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निदेशक, यथार्थ त्यागी ने बताया कि, “किलकारी महिलाओं के सम्पूर्ण स्वास्थ्य के लिए उचित है, जहां दर्दरहित (पैनलेस) डिलीवरी, हाई रिस्क प्रेग्नेंसी, लेट प्रेग्नेंसी आदि जैसी समस्याओं से राहत दिलाने के लिए आधुनिक तकनीकों द्वारा उपचार किया जाता है। हर उम्र की महिलाओं को अलग-अलग प्रकार की समस्याएं होती हैं, किलकारी इन सभी समस्याओं का बेहतरीन इलाज प्रदान करता है।”

यह अपने आप में पहला कदम है, जो स्थानीय और पड़ोसी शहरों के लोगों के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। किलकारी के एक्सपर्ट्स महिलाओं और बच्चों से संबंधित सभी बीमारियों का इलाज करने में सक्षम हैं। जिन मरीजों को तत्काल इलाज की आवश्यकता है, उनके लिए इमरजेंसी का विशेष प्रबंधन भी किया गया है।

यह भी देखे:-

आज होगी सेल्फी विद कैंपस कार्यक्रम की शुरुआत
हत्या, लूट और अपहरण कर फरार चल रहा बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
नगर पालिका के सफाईकर्मियों को मिला कोरोना योद्धा का सम्मान
जी. डी. गोयंका ग्रेटर नोएडा के बारहवीं के छात्रों ने फिर से लहराया परचम
एबीवीपी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के पुण्यतिथि पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया
भारत में पहली बार EPCH द्वारा वर्चुअल फेयर IFJAS का आयोजन 1 जून से
अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में नई क्रांति की तैयारी कर रहा है ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज
जानिए लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में दोपहर 3:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत क्या रहा
अब वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे किसानों को हक़ दिलाएंगे
डेयरी संचालक ने ठेकेदार से मांगी दस लाख रंगदारी, पहुंचा जेल
स्वर्गीय चौधरी वेद राम सिंह नागर की पुण्यतिथि पर होगा कवि सम्मेलन का आयोजन
पौधरोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस
भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव, कवि सम्मेलन का लोगो ने उठाया लुफ्त
भारतीय रेलवे ने इन मीडिया रिपोर्ट का किया खंडन, ट्रेन संचालन पर कहा .... पढ़ें पूरी खबर
गलगोटियास विश्वविद्यालय के पालिटैक्निक ने एल्युमनाई टास्क सीरीज़ कार्यक्रम का आयोजन किया
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज द्वारा कंपनी मंथन कार्यक्रम