ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) – जब “सीईओ” को पता लगा कि बच्चों ने उनको बनाया “संता”…

बच्चों की अनोखी पहल…

साया ज़िऑन सोसायटी में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस । ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) के साया ज़िऑन, सेक्टर -4 इलाके की इस बहुमंजिला सोसायटी में तकरीबन साढ़े सात सौ से ज्यादा परिवार रहते हैं । सोसायटी के बच्चों ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ को “संता” बनाकर चिट्ठियां लिखना शुरु कर दी हैं जोकि हर हफ्ते श्री नरेंद्र भूषण, सीईओ, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को “भारतीय डाक” के जरिए भेजी जाएंगी । दरअसल सोसायटी के बगल में ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की तकरीबन एक एकड़ की ग्रीन बेल्ट की जमीन है जोकि खुले नाले होने की वजह से डवलेप नहीं हो पा रही है। खुले हुए नाले, मच्छर, गंदगी की वजह से बच्चे बीमार भी हो रहे हैं । आसपास की सोसायटी के लोग भी पिछले कई सालों से इसी समस्या से काफी परेशान हैं।

बच्चों की मांग…

ग्रीन बेल्ट के खुले नाले को ढ़का जाए…
ग्रीन बेल्ट को पार्क में डेवलेप किया जाए…
ग्रीन बेल्ट में ओपन जिम औऱ बच्चों के खेलने के लिए झूले लगाए जाएं…
ग्रीन बेल्ट में आरसीसी फेनसिंग पोल लगाए जाएं ताकि पौधारोपण का काम शुरु हो सके…

पांच साल के “सैय्यद वली” ने लिखा, ‘‘डियर नरेंद्र अंकल…। हमें साफ “हवा” चाहिए, “मच्छर” नहीं । दस साल की “सिदीक्षा” लिखती हैं कि खुले नाले की वजह से बहुत से बीमारियां हो रही है । “वैभवी” लिखती हैं कि डियर अंकल ग्रीन बेल्ट में पेड़ लगवा दीजिए ताकि सांस लेने के लिए शुद्ध ऑक्सीजन मिल सके । “स्वागत सिंह” लिखते हैं कि नरेंद्र अंकल “आसपास की सोसायटी में तो ग्रीन बेल्ट को “पार्क” की तरह डवलेप किया गया है तो क्या आप हमारी ये इच्छा पूरी करेंगे….

जब “सीईओ” को पता लगा कि बच्चों ने उनको बनाया “संता”…

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ श्री नरेंद्र भूषण जी के मुताबिक जैसी ही उनको बच्चों की चिट्ठियां मिलीं तो उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा । उन्होंने कहा कि “मैं भरोसा दिलाता हूं, बच्चों की इच्छा जल्द पूरी करूंगा औऱ उनकी उम्मीदों पर खरा उतरुंगा” ।

22 मई 2019 को पहला आवेदन…

सोसायटी के ही निवासी शेखर, आर्दश, अमित राणा, मोनीष, मोहित, धीरज, प्रमोद इत्यादि के मुताबिक 22 मई 2019 को अथॉरिटी को इस संदर्भ में एक प्रार्थना पत्र दिया तो गया था लेकिन हालात अभी भी जस का तस हैं ।
निवासियों के मुताबिक खुले नाले की वजह से पहले भी यहां कई हादसे हो चुके हैं। जिसकी वजह से कई लोग घायल भी हुए हैं ।

इस संदर्भ में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ श्री नरेंद्र भूषण औऱ श्री पी. के. कौशिक से भी संपर्क कर लिखित में शिकायत दी जा चुकी है औऱ उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि टेंडर औऱ सर्वे प्रक्रिया पूर्ण होते ही बहुच जल्द खुले नालों को ढ़कने का काम शुरु कर दिया जाएगा

क्रिसमस पर रंगारंग कार्यक्रम…

बच्चों के द्वारा कैरोल गीत के माध्यम से प्रभु यीशु के प्रति भक्ति व उनके जन्म उत्सव पर उत्साह का भाव प्रकट किया गया । क्रिसमस के मौक पर सोसायटी में कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए, जिनके अंतर्गत लेटर टू संता, कैंडी ट्रेज़र हंट, बच्चों का फैशन शो, फैमिली रिले रेस, क्रिसमस ट्री डेकोरेशन जैसी प्रतियोगिता शामिल हैं ।
इसी दौरान एक मैजिक शो का भी आयोजन किया गया । “दिल्ली स्कूल ऑफ मैजिक” के मैजीशियन “सैंडी” ने वेलकम क्रिसमस ट्री जैसे , अपनी हैरतअंगेज जादुई ट्रिक्स से गिफ्ट निकालकर बच्चों को मंत्रमुग्ध कर दिया और बच्चों ने जमकर लुत्फ भी उठाया ।

“लेटर टू संता” में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया । बच्चों के साथ-साथ बड़ों ने भी डीजे की धुन पर बॉलीवुड के तमाम गानों पर जमकर डांस किया ।

यह भी देखे:-

गांव में चौपाल लगाकर महिलाओं को किया जागरूक
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर किसानों का हल्ला बोल, गेट पर जड़ा ताला
गौरक्षा दल के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर भेजा जेल
घोर लापरवाही : करंट लगने से राष्ट्रीय पक्षी की मौत
बाल अधिकार एवं संरक्षण की प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित
कल रविवार को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए अंतिम अवसर
शाहबेरी में चला प्रशासन का पीला पंजा, ध्वस्त किये अवैध निर्माण
संदिग्ध हालत में बंद कमरे में मिला छात्र का शव
News Flash : कैंटर-ऑटो की टक्कर में सात घायल
Mega camp will organize on 2 Feb 2020 by ISPC
कोहरे का कहर , यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में भीड़ी कई गाड़ियां , विदेशी महिला घायल
ग्रेटर नोएडा : सपा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित
जन्मदिन पर गुल्लक फोड़कर राम मंदिर निर्माण के लिए दी सहयोग
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया अंत्योदय मेले के उद्धाटन, कहा जन-जन तक सरकारी योजना पहुँचाने में ...
पुलिस लाइन में एसएसपी ने किया ध्वजारोहण, सराहनीय सेवा के लिए पुलिस अधिकारी कर्मचारी सम्मानित
एनटीपीसी दादरी में नुक्कड़ नाटक के मंचन द्वारा रोड सेफ्टी हेतु जागरुकता कार्यक्रम