महिलाओं द्वारा ग्रहण की गयी शिक्षा, कई-कई पीढियों तक लाभ पहुॅचाती है : डॉ. दिनेश शर्मा

  • उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जेवर विधानसभा को और कई विद्यालय दिये जाने का किया वायदा
  • आजादी के बाद जेवर में प्रथम राजकीय कन्या महाविद्यालय की रखी आधारशिला
  • प्रदेश सरकार ने आम आदमी की जरूरत से जुडी योजनाओं को धरातल पर उतारा
  • घोषणा पत्र में किया गया वायदा हुआ पूर्ण
  • जेवर विधानसभा में जल्द ही 02 और राजकीय महाविद्यालयों का होगा शुभारम्भ

जैसा कि विदित ही है कि जेवर क्षेत्र में उच्च शिक्षा का कोई भी महाविद्यालय न होने से ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों को आजादी के बाद से ही काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा था तथा महाविद्यालयों के न होने के कारण बच्चियां इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करने के बाद उच्च शिक्षा प्राप्त नही कर पा रही थी, उसी को देखते हुए आज दिनांक 07 दिसम्बर 2019 को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जी ने गोविन्दगढ रोड पर प्रथम राजकीय कन्या महाविद्यालय की आधारशिला रखी। यह राजकीय कन्या महाविद्यालय जेवर की शिक्षा के लिए मील का पत्थर होगी। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने जनसभा कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ’’ जब तक केन्द्र में मोदी जी व उत्तर प्रदेश में योगी जी हैं तो सब संभव है। केन्द्र व प्रदेश सरकार ने आम आदमी की जरूरत से जुडी योजनाओं को लागू किया है। ग्रामीण क्षेत्र की बच्चियों में प्रतिभा की कोई कमी नही है। डिग्री काॅलेज के खुलने से अब बच्चियों को अन्य जगहों पर शिक्षा ग्रहण करने के लिए दौड नही लगानी पडेगी।’’

जेवर में गोविन्दगढ रोड पर राजकीय डिग्री काॅलेज के भव्य शिलान्यास के दौरान लगभग 45 गांवों के प्रधानों के साथ विशिष्ट अतिथि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी के साथ ही मुख्य अतिथि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बेहद उत्साहित दिखे और राजकीय डिग्री काॅलेज का विधिवत पूजा अर्जना के बाद फीता काटकर शुभारम्भ किया।

मुख्य अतिथि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जनसभा में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि “महिलाओं द्वारा ग्रहण की गयी शिक्षा, कई-कई पीढियों तक लाभ पहुॅचाती है। प्रदेश सरकार सब की सरकार है तथा प्रदेश सरकार अपने लिये नही, बल्कि जनता के लिए काम कर रही है। पूर्ववर्ती सरकारों में विकास की योजनाएं कुछ क्षेत्र तक ही सीमित रहती थी। लंबे समय से जेवर क्षेत्र की बच्चियां उच्च शिक्षा के लिए परेशान रहती थी अथवा शिक्षा के लिए दूर-दराज तक भटकती रहती थी। इस परेशानी को आपके कर्मठ विधायक ने प्रदेश सरकार के समक्ष रखा, जिससे प्रदेश सरकार ने तत्काल पूरा किया।’’

इस दौरान जेवर में स्थित प्रज्ञान पब्लिक स्कूल की छात्राओं द्वारा आयोजित सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत की गयी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत सरकार में पूर्व मंत्री व सांसद महेश शर्मा ने की तथा राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर, नवाब सिंह नागर, दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अशोक प्रधान, पूर्व विधायक 0 होराम सिंह, उत्तर प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष बिमला बाथम व जिलाध्यक्ष विजय भाटी के अलावा कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, आरपी सिंह, एसएन पांडे संयुक्त निदेशक व अमृता सिंह डिप्टी डायरेक्टर, अल्पसंख्यक कल्याण एंव वक्फ बोर्ड भी मौजूद रही तथा नगर पंचायत रबूपुरा के अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह, दनकौर नगर पंचायत अध्यक्ष श्री अजय भाटी, बिलासपुर नगर पंचायत अध्यक्ष श्री शाबिर खांन के अलावा अन्य कई लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जी का भूतपूर्व सैनिक संगठन, कई किसान संगठनों तथा जेवर में बनने वाले एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों ने भी स्वागत किया।

यह भी देखे:-

होली पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, अवैध शराब को बड़ी खेप पकड़ी
कब्र खोदकर 54 दिन बाद निकाला गया छात्रा का शव, जानिए क्यों
जानिए कैसे, कासना पुलिस ने व्यापारी को लूटने से बचाया, चार लूटेरों को दबोचा
गिरोहबंद अपराधियों पर गैंगस्टर लगाकर प्रशासन ने कसा शिकंजा
एनजीटी ने 12 लोगो को दिया जुर्माने का नोटिस
महिला ने लगाया पड़ोसियों पर मारपीट का आरोप
ऑटो चालक से मारपीट कर की लूट
दनकौर पुलिस के हत्थे चढ़े यमुना हाइवे के लूटेरे, लूटी गई कैब बरामद
दंपति के साथ मारपीट कर की घर में की डकैती
व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले मामा-भांजे समेत तीन गिरफ्तार
बादलपुर ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश, चार बदमाश गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : खनन माफियाओं पर शिकंजा , छह पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही
नॉलेज पार्क थाना पुलिस की तत्परता से पकड़ा गया ऑटो चोर
ग्रेटर नोएडा में सातवां भव्य उत्तराखंडी सांस्कृतिक कार्यक्रम 19नवम्बर को , मेधावी छात्र-छात्राएं हों...
हथियार की नोंक पर छात्रों और रेलवे कर्मचारी से मोबाईल लूट
जिला प्रशासन ने नोएडा -ग्रेटर नोएडा के इन गुंडों पर लगाया गया गैंगस्टर