प्राइमरी स्कूल के बच्चों को ठण्ड से बचाने की सरकार की मुहीम, बांटे गए स्वेटर

उत्तर प्रदेश सरकार की योजना के अंतर्गत स्कूली बच्चों को जनपद के सभी स्कूलों में स्वेटर वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम बड़े स्तर पर ममूरा के उच्च प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय में क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह एवं जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. बच्चों को स्वेटर वितरण किया गया. रोटरी क्लब ऑफ इंडिया अशोका दिल्ली के तत्वाधान में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गाय. रोटरी क्लब के माध्यम से बनाए गए दो कमरों का भी शुभारंभ किया गया ।

शासन के निर्देश पर आज जनपद के सभी स्कूलों में एक साथ कार्यक्रम आयोजित करते हुए स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए हैं। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम ममूरा नोएडा के उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह एवं जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जहां पर स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए। यह कार्यक्रम भव्य तरीके से आयोजित किया गया जिसमें रोटरी क्लब ऑफ अशोका दिल्ली का महत्वपूर्ण सहयोग रहा। इस अवसर पर विधायक पंकज सिंह एवं जिला अधिकारी बीएन सिंह के द्वारा रोटरी के द्वारा बनाए गए दो कमरों का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह ने स्कूली बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि वह अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान आकर्षित करते हुए आगे बढ़े उनकी पढ़ाई में सहयोग के लिए सरकार की ओर से विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं ताकि सभी सरकारी स्कूलों के बच्चे अच्छी गुणवत्ता परक रूप से अपनी पढ़ाई सुनिश्चित कर सकें। जिला अधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर सीएसआर के माध्यम से जनपद के स्कूलों में कराए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई और सभी बच्चों को अपनी पढाई अच्छे से करने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते हुए अपनी दक्षता का परिचय दिया गया। कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद, रोटरी क्लब के पदाधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति स्कूल के अध्यापक तथा स्कूली बच्चों के द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया गया।



sweater distibutuin in primary school at greater noida
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद के निर्देशानुसार आज प्राथमिक / उच्च प्राथमिक विद्यालय चिठेरा विकास खण्ड दादरी में लेखपाल, ग्रामप्रधान व प्रबंध समिति द्वारा निःशुल्क स्वेटर वितरण किया गया।



JEWAR MLA DISTRIBUTED SWEATER TO SCHOOL CHILDRENS IN DANKAUR BLOCK
दनकौर ब्लॉक के अंतर्गत महमूदपुर ज्यादो गांव में निशुल्क स्वेटर वितरण कार्यक्रम आयोजित◽◽◽◽◽◽ क्षेत्रीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ संपन्न, 7 स्कूलों के 465 बच्चों को निशुल्क स्वेटर किए गए वितरित: : दनकौर ब्लॉक के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय महमदपुर ज़्यादौ में विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा सभी छात्र छात्राओं को एक कार्यक्रम के तहत निशुल्क स्वेटर वितरित किए गए। आयोजित कार्यक्रम का संचालन अशोक कुमार के द्वारा किया गया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह पवार भी उपस्थित थे। विद्यालय की मुख्य अध्यापिका अर्चना शिरोमणि के द्वारा यह भव्य कार्यक्रम आयोजित कराया गया। इस अवसर पर समस्त विद्यालय की प्रधानाध्यापिकाओं ने भी कार्यभार संभाला और विद्यालय में सात और विद्यालय उपस्थित हुए। जिसमें बच्चों की संख्या 465 से भी अधिक रही। उपस्थित सभी बच्चों को माननीय विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह एवं अध्यापक गण तथा गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा स्कूली बच्चों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत निशुल्क स्वेटर ओं का वितरण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह ने सभी स्कूली बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी बच्चे अपनी अपनी पढ़ाई में विशेष ध्यान दें ताकि वह पढ़ कर आगे निकल सकें। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार के द्वारा निशुल्क पुस्तकें, स्कूल बैग, शूज, दोपहर का भोजन आदि व्यवस्थाएं निरंतर रूप से उपलब्ध कराई जा रही हैं ताकि सभी स्कूली बच्चे अपनी पढ़ाई अच्छे से करते हुए आगे बढ़ सके। आयोजित महत्वपूर्ण कार्यक्रम में सभी 7 स्कूलों के प्रधानाचार्य के द्वारा भाग लिया गया एवं अध्यापकों एवं अध्यापिका ओं के द्वारा बढ़-चढ़कर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद के द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में आज 85% से अधिक स्कूली बच्चों को स्वेटर का वितरण कर दिया गया है। शेष बच्चों का स्वेटर का वितरण तत्काल प्रभाव से किया जाएगा।



MLA DADRI TEJAL NAGAR DISTRIBUTED SWEATER TO SCHOOL CHILDRENS IN DADRI
दादरी क्षेत्र के विधायक एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा दादरी के स्कूलों में अभियान चलाकर बच्चों को स्वेटर वितरण किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि जनपद के 526 स्कूलों में आज अभियान संचालित करते हुए 90% बच्चों को स्वेटर का वितरण सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी के द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी जिसके अंतर्गत अधिकारियों के माध्यम से स्कूलों में पहुंचकर स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरण किए गए हैं।

यह भी देखे:-

सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज में "वन महोत्सव" का आयोजन 
के.आर .मंगलम वर्ल्ड स्कूल में ‘एनचांट-2018 इंटर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन
गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी : विवेकानन्दजी की जयन्ती के पर युवा महोत्सव अभ्युदय 2k21 का आयोजन
एक्यूरेट में फ्रेशर पार्टी, फाजिलपुरिया के गाने "लड़की ब्यूटीफुल ... " पर झूमे छात्र
शारदा विश्विद्यालय: नर्सिंग के विद्यार्थियों ने ली सेवा की शपथ
शारदा विश्विद्यालय पहुंचे आईएएस 3rd टॉपर जुनैद अहमद, अपने अनुभव और सुझावों को साझा किया
देखें VIDEO, यूपी से 42 बाल वैज्ञानिकों का राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में हुआ चयन
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन
जी.एन.आई.ओ.टी कालेज में हुआ खेलकूद प्रतियोगता का आयोजन
रयान स्कूल को मिला स्टेम प्रोजेक्ट ऑफ़ द ईयर प्रतियोगिता
बुद्धपूर्णिमा पर सावित्री बाई स्कूल की छात्राओं ने दिया प्रेम भाईचारे का सन्देश
अब छात्र नौकरी करेंगे नहीं नौकरी देंगे , आईआईएमटी के छात्रों ने जाना बिजनेस का फंडा
जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल: ऑनलाइन मनाया गया पृथ्वी दिवस का उत्सव
आईआईएमटी में "आईओटी और सेंसर" पर कार्यशाला का आयोजन
बिमटेक : सबरंग उत्सव का पांचवा दिन संगीत और लोक नृत्य के नाम
संत रविदास जयंती पर जरूरतमंद बच्चों में पाठ्य सामग्री का वितरण