प्राइमरी स्कूल के बच्चों को ठण्ड से बचाने की सरकार की मुहीम, बांटे गए स्वेटर

उत्तर प्रदेश सरकार की योजना के अंतर्गत स्कूली बच्चों को जनपद के सभी स्कूलों में स्वेटर वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम बड़े स्तर पर ममूरा के उच्च प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय में क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह एवं जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. बच्चों को स्वेटर वितरण किया गया. रोटरी क्लब ऑफ इंडिया अशोका दिल्ली के तत्वाधान में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गाय. रोटरी क्लब के माध्यम से बनाए गए दो कमरों का भी शुभारंभ किया गया ।

शासन के निर्देश पर आज जनपद के सभी स्कूलों में एक साथ कार्यक्रम आयोजित करते हुए स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए हैं। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम ममूरा नोएडा के उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह एवं जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जहां पर स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए। यह कार्यक्रम भव्य तरीके से आयोजित किया गया जिसमें रोटरी क्लब ऑफ अशोका दिल्ली का महत्वपूर्ण सहयोग रहा। इस अवसर पर विधायक पंकज सिंह एवं जिला अधिकारी बीएन सिंह के द्वारा रोटरी के द्वारा बनाए गए दो कमरों का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह ने स्कूली बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि वह अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान आकर्षित करते हुए आगे बढ़े उनकी पढ़ाई में सहयोग के लिए सरकार की ओर से विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं ताकि सभी सरकारी स्कूलों के बच्चे अच्छी गुणवत्ता परक रूप से अपनी पढ़ाई सुनिश्चित कर सकें। जिला अधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर सीएसआर के माध्यम से जनपद के स्कूलों में कराए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई और सभी बच्चों को अपनी पढाई अच्छे से करने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते हुए अपनी दक्षता का परिचय दिया गया। कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद, रोटरी क्लब के पदाधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति स्कूल के अध्यापक तथा स्कूली बच्चों के द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया गया।



sweater distibutuin in primary school at greater noida
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद के निर्देशानुसार आज प्राथमिक / उच्च प्राथमिक विद्यालय चिठेरा विकास खण्ड दादरी में लेखपाल, ग्रामप्रधान व प्रबंध समिति द्वारा निःशुल्क स्वेटर वितरण किया गया।



JEWAR MLA DISTRIBUTED SWEATER TO SCHOOL CHILDRENS IN DANKAUR BLOCK
दनकौर ब्लॉक के अंतर्गत महमूदपुर ज्यादो गांव में निशुल्क स्वेटर वितरण कार्यक्रम आयोजित◽◽◽◽◽◽ क्षेत्रीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ संपन्न, 7 स्कूलों के 465 बच्चों को निशुल्क स्वेटर किए गए वितरित: : दनकौर ब्लॉक के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय महमदपुर ज़्यादौ में विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा सभी छात्र छात्राओं को एक कार्यक्रम के तहत निशुल्क स्वेटर वितरित किए गए। आयोजित कार्यक्रम का संचालन अशोक कुमार के द्वारा किया गया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह पवार भी उपस्थित थे। विद्यालय की मुख्य अध्यापिका अर्चना शिरोमणि के द्वारा यह भव्य कार्यक्रम आयोजित कराया गया। इस अवसर पर समस्त विद्यालय की प्रधानाध्यापिकाओं ने भी कार्यभार संभाला और विद्यालय में सात और विद्यालय उपस्थित हुए। जिसमें बच्चों की संख्या 465 से भी अधिक रही। उपस्थित सभी बच्चों को माननीय विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह एवं अध्यापक गण तथा गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा स्कूली बच्चों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत निशुल्क स्वेटर ओं का वितरण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह ने सभी स्कूली बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी बच्चे अपनी अपनी पढ़ाई में विशेष ध्यान दें ताकि वह पढ़ कर आगे निकल सकें। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार के द्वारा निशुल्क पुस्तकें, स्कूल बैग, शूज, दोपहर का भोजन आदि व्यवस्थाएं निरंतर रूप से उपलब्ध कराई जा रही हैं ताकि सभी स्कूली बच्चे अपनी पढ़ाई अच्छे से करते हुए आगे बढ़ सके। आयोजित महत्वपूर्ण कार्यक्रम में सभी 7 स्कूलों के प्रधानाचार्य के द्वारा भाग लिया गया एवं अध्यापकों एवं अध्यापिका ओं के द्वारा बढ़-चढ़कर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद के द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में आज 85% से अधिक स्कूली बच्चों को स्वेटर का वितरण कर दिया गया है। शेष बच्चों का स्वेटर का वितरण तत्काल प्रभाव से किया जाएगा।



MLA DADRI TEJAL NAGAR DISTRIBUTED SWEATER TO SCHOOL CHILDRENS IN DADRI
दादरी क्षेत्र के विधायक एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा दादरी के स्कूलों में अभियान चलाकर बच्चों को स्वेटर वितरण किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि जनपद के 526 स्कूलों में आज अभियान संचालित करते हुए 90% बच्चों को स्वेटर का वितरण सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी के द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी जिसके अंतर्गत अधिकारियों के माध्यम से स्कूलों में पहुंचकर स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरण किए गए हैं।

यह भी देखे:-

शिव नादर यूनिवर्सिटी में मच्छर लारवा पाए जाने पर लगाया जुर्माना
युनाईटेड कालेज आॅफ एडुकेशन में उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित
सफल जीवन में गुरु का अनमोल योगदान हस्तक्षेप
Ryanites shines CBSE North Zone Skating Championship
ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल चलो अभियान के तहत रैली का आयोजन
मयंक अग्रवाल को मिला डॉ. राजेंद्र प्रसाद अवार्ड फॉर इम्पैक्ट एजूकेशनिस्ट 2019
Union Minister Hardeep Singh Puri launches book on WTO written by former Indian WTO negotiator Dr Mo...
शारदा विश्वविद्यालय में आयोजित "कोरस-2019 " का हुआ समापन
शारदा विश्वविद्यालय: स्कूल ऑफ डेंटल साइंस के छात्रों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम
गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (NIU) दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि
पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा देख सावित्री बाई स्कूल की छात्राओं का तनाव दूर
आईटीएस इन्जीनियरिंग काॅलेज में बाल वैज्ञानिकों का कौशल प्रदर्शन
जे.पी. इंटरनेशनल स्कूल में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन
धर्म पब्लिक स्कूल में वन महोत्सव मनाया गया
शारदा विश्वविधालय में "पावर ऑफ़ डिज़ाइन" विषय पर व्याख्यान
गलगोटिया विश्वविद्यालय : लॉ के छात्रों ने लोगों को बताया उनके मौलिक अधिकार