होमगार्ड दफ्तर में लगी आग से मस्टर रोल जलकर राख, साजिश या दुर्घटना ? जांच जारी

ग्रेटर नोएडा में फर्जी मस्टररोल तैयार कर में होमगार्डों के वेतन में हुए लाखों के घोटाले की जांच के बीच सूरजपुर स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय के एक बक्से में अचानक आग लग गई। आग में उस बक्से में रखे सभी कागजात जलकर खाक हो गए। एसएसपी ने इस मामले में एसआईटी टीम गठित कर मुकदमा दर्ज कराया है।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि सोमवार रात में आग केवल एक बक्से में ही लगी है। 2014 के बाद के मस्टर रोल उस बक्से में रखने की बात सामने आ रही है। आज सुबह विभाग की तरफ से पुलिस अधिकारियों को आग की जानकारी दी गई। आग कैसे लगी या लगाई गई इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। जुलाई माह में एक होमगार्ड ने फर्जीवाड़ा कर होमगार्डो के डयूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत की थी। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने प्राथमिक जांच शुरू की। केवल मई व जून माह की शहर की सात कोतवाली की हुई जांच में ही बड़े स्तर पर डयूटी के मस्टररोल में गड़बड़ियां मिली थी, सात लाख से अधिक फर्जी भुगतान पकड़ा गया।

फर्जी मस्टररोल तैयार कर हुए भुगतान में करीब 50 फीसद से अधिक फर्जी डयूटी पकड़ी गई थी, जबकि कोतवाली में काम करने वाले होमगार्ड की फर्जी मस्टर रोल बनाने में फर्जी मोहरों के इस्तेमाल की बातें सामने आई थी। जिसके बाद एसएसपी ने इस प्रकरण की शिकायत शासन स्तर पर की थी। फर्जीवाड़े की जांच के लिए शासन स्तर से एक कमेटी गठित की गई थी व उस कमेटी ने भी जांच किया। 13 नवंबर को इस प्रकरण में कोतवाली सूरजपुर में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई थी। इसके बाद से ही पुलिस जांच कर रही है। बता दें कि जुलाई माह में होमगार्डो के डयूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत एक होमगार्ड ने एसएसपी वैभव कृष्ण से की थी। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी ने प्राथमिक जांच शुरू की। केवल मई व जून माह की शहर की सात कोतवाली की जांच में ही बड़े स्तर पर डयूटी के मस्टररोल में गड़बड़ियां मिली थी।इसके बाद एसएसपी ने इस प्रकरण की शिकायत शासन स्तर पर की थी।

यह भी देखे:-

डायल 100 में तैनात एचसीपी को एसएसपी लव कुमार ने किया सस्पेंड, पढ़े
क्या ऑटो एक्सपो 2020 में होगा कोरोना वायरस का असर ?
ड्रग विभाग के छापे से हड़कंप, तीन मेडिकल स्टोर सीज
गाँधी जयंती पर एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया स्वच्छता अभियान
टेंडर घोटाले में यादव सिंह फिर सीबीआई ने किया गिरफ्तार
यमुना प्राधिकरण बनेगा पेपरलेस कार्यालय, जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण
सेक्टर डेल्टा टू की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ था जल्द होगा प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन - आलोक नागर
 दनकौर नगर पंचायत कार्यालय की सुरक्षा बढ़ी, लगे सीसीटीवी कैमरे 
बाईक से गिरकर भट्टे के मुंशी की मौत
संपूर्ण समाधान दिवस पर मौके पर हुआ समस्या का निस्तारण
"स्वच्छता ही सेवा अभियान" में उत्कृष्ट कार्यकरने पर डीएम बी.एन सिंह सम्मानित
दादरी जनसभा की परमिशन नहीं मिलने पर अन्ना हजारे ने दी उत्तर प्रदेश सरकार को चुनौती
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बना बॉलीवुड निर्माताओं की पहली पसंद
यमुना प्राधिकरण के गाँव अब बनेंगे स्मार्ट विलेज
नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत की आय बढ़ाने के लिए बैठक
अधिवक्ता धर्मेंद्र जयंत को सूरजपुर न्यायालय में बनाया गया एडीजीसी