जी.एल बजाज में कोरियन वेव कंसर्ट का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : नेशनल आई0 टी0 इंडस्ट्री प्रमोशन एजेंसी (निपा), कोरिया के इलेक्ट्राॅनिक्स और आई0 सी0 टी0 मंत्रालय के अध्यक्ष चांग-योंग किम ने जी0 एल0 बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नाॅलाॅजी, ग्रेटर नोएडा में “कोरियन वेव कंसर्ट 2019“ में फ्यूजन कोरियाई पारंपरिक संगीत और प्नरदर्शन वर्चुवल रियलिटी के अनुभव बूथ को सफलतापूर्वक आयोजन किया। कंसर्ट में 2500 से अधिक दर्षक इकट्ठा हुए।यह कार्यक्रम तकनीकी प्रेरणाका श्रोत साबित हुई, जैसा पहले कभी नहीं थी।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन भारत और कोरिया के आमंत्रित अतिथितियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। इस कोरियन सांस्कृतिक कार्यक्रम के द्वारा वर्चुवल रियलिटी, अग्युमेंटेड रियलिटी, गेमिग एवं स्वास्थ सेवा से जुड़े नई तकनीक व नव विचारों को प्रस्तुत किया गया। इस आयोजन से जी0 एल0 बजाज के छात्रों को कोरियाई कंपनियों से बातचीत करने, उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली नई तकनीक एवं दैनिक जीवन की गतिविधियों में एकीकरण कैसे हो के बारे में समझने के साथ साथ भारत में स्र्टाट-अप को बढावा देने हेतु अवसर मिला।छात्र कोरियाई नवीन तकनीकी विकास को देखने के लिए उत्साहित थे। कारिया से भाग लेने वाली प्रमुख कंपनियां, पीक्स गेम कम्पनी लिमिटेड एवं आईसक्रीम मिडिया कम्पनी लिमिटेड ने संयुक्त रूप से 360 वर्चुवल रियलिटी पारंपरिक कोरियन फ्यूजन संगीत प्रदर्षन प्रस्तुती के साथ वैष्विक प्रचार को बढ़ावा दिया।फैन्टास्टिक ने कोरियाई ड्रम, बांसुरी, गेगम (कोरियन पारंपरिक वाद्य यंत्र) औरक्ळग् वाद्य यंत्र के माध्यम से कोरियाई संगीत प्रस्तुत किया।स्टूडियो डब्ल्यू बाबा ने कोरियाई एनिमेषन “बी-क्लास“ की स्क्रीनिंग की और विभिन्न चरित्र उत्पादों का प्रचार किया। निपा द्वारा समर्थित 5ळ फ्लैगषिप परियोजना (ओवरसीज एक्सपेंषन सपोर्ट प्रोजेक्ट) के बीच कोरियन वर्चुवल रियलिटी, अग्युमेंटेड रियलिटी, के हिस्से के रूप में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
निपा ने अपने लक्ष्य के बारे में कहा कि उसका उद्देष्य दक्षिणी राष्ट्रों में इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से कोरियन वर्चुवल रियलिटी और अग्युमेंटेड रियलिटी, को 5ळ युग हेतु प्रेरित करना है।

यह भी देखे:-

एनटीपीसी दादरी में हिंदी पखवाड़े का उद्घाटन
यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ग्रेनो में आधुनिक तकनीक का एमआरआई और सीटी स्कैन सेंटर का शुभारम्भ
दादरी पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का झाखीरा
सिख दंगा: 34 साल बाद मिला न्याय , आरोपी सज्जन कुमार दोषी करार
एनआईईटी संस्थान में मिस इंडिया खादी 2018 फैशन शो का आयोजन
डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा , बिल्डर - बॉयर के इन मुद्दों में पुलिस सीधे नहीं करेगी हस्तक्षेप जानिये
ग्रेटर नोएडा : शाहबेरी में गिराई जाएंगी 21 अवैध बिल्डिंग
हाईवे फैशन शो का चौथा सेशन दिल्ली में
बेटरड्रोन की टीम ने ड्रोन तकनीक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग से किया भवन निरीक्षण
समसारा विद्यालय Excellence in Education अवार्ड से सम्मानित
AUTO EXPO 2018 : केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने किया विधिवत उद्घाटन, दर्शकों में दिखा उत्साह
शौर्य बने मिस्टर तो प्रेरणा बनी मिस गलगोटिया
ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे डीजीपी ओपी सिंह
आईआईएमटी के डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में विवेक कुमार और विनय सिंह प्रथम रहे
मेरठ में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या केतार ग्रेटर नोएडा जेल से जुड़े
ग्रेटर नोएडा : आईटीबीपी स्थापना दिवस परेड का आयोजन, केन्द्रीय गृह मंत्री ने ली परेड की सलामी, आईटीबी...