जी.एल बजाज में कोरियन वेव कंसर्ट का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : नेशनल आई0 टी0 इंडस्ट्री प्रमोशन एजेंसी (निपा), कोरिया के इलेक्ट्राॅनिक्स और आई0 सी0 टी0 मंत्रालय के अध्यक्ष चांग-योंग किम ने जी0 एल0 बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नाॅलाॅजी, ग्रेटर नोएडा में “कोरियन वेव कंसर्ट 2019“ में फ्यूजन कोरियाई पारंपरिक संगीत और प्नरदर्शन वर्चुवल रियलिटी के अनुभव बूथ को सफलतापूर्वक आयोजन किया। कंसर्ट में 2500 से अधिक दर्षक इकट्ठा हुए।यह कार्यक्रम तकनीकी प्रेरणाका श्रोत साबित हुई, जैसा पहले कभी नहीं थी।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन भारत और कोरिया के आमंत्रित अतिथितियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। इस कोरियन सांस्कृतिक कार्यक्रम के द्वारा वर्चुवल रियलिटी, अग्युमेंटेड रियलिटी, गेमिग एवं स्वास्थ सेवा से जुड़े नई तकनीक व नव विचारों को प्रस्तुत किया गया। इस आयोजन से जी0 एल0 बजाज के छात्रों को कोरियाई कंपनियों से बातचीत करने, उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली नई तकनीक एवं दैनिक जीवन की गतिविधियों में एकीकरण कैसे हो के बारे में समझने के साथ साथ भारत में स्र्टाट-अप को बढावा देने हेतु अवसर मिला।छात्र कोरियाई नवीन तकनीकी विकास को देखने के लिए उत्साहित थे। कारिया से भाग लेने वाली प्रमुख कंपनियां, पीक्स गेम कम्पनी लिमिटेड एवं आईसक्रीम मिडिया कम्पनी लिमिटेड ने संयुक्त रूप से 360 वर्चुवल रियलिटी पारंपरिक कोरियन फ्यूजन संगीत प्रदर्षन प्रस्तुती के साथ वैष्विक प्रचार को बढ़ावा दिया।फैन्टास्टिक ने कोरियाई ड्रम, बांसुरी, गेगम (कोरियन पारंपरिक वाद्य यंत्र) औरक्ळग् वाद्य यंत्र के माध्यम से कोरियाई संगीत प्रस्तुत किया।स्टूडियो डब्ल्यू बाबा ने कोरियाई एनिमेषन “बी-क्लास“ की स्क्रीनिंग की और विभिन्न चरित्र उत्पादों का प्रचार किया। निपा द्वारा समर्थित 5ळ फ्लैगषिप परियोजना (ओवरसीज एक्सपेंषन सपोर्ट प्रोजेक्ट) के बीच कोरियन वर्चुवल रियलिटी, अग्युमेंटेड रियलिटी, के हिस्से के रूप में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
निपा ने अपने लक्ष्य के बारे में कहा कि उसका उद्देष्य दक्षिणी राष्ट्रों में इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से कोरियन वर्चुवल रियलिटी और अग्युमेंटेड रियलिटी, को 5ळ युग हेतु प्रेरित करना है।

यह भी देखे:-

नोएडा को मिला देश का पहला राष्ट्रीय संग्रहालय संस्थान
देखें VIDEO, जेवर एयरपोर्ट का नाम सम्राट मिहिर भोज हो : श्याम सिंह भाटी
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों की संख्या 200 के पार, पढ़े पूरी रिपोर्ट
गौतमबुद्ध नगर में सात नए हॉटस्पॉट, संख्या बढ़कर 27 हुई
बड़ी खबर : एसटीएफ के हत्थे चढ़ा गौरव चंदेल का हत्यारोपी
गरीबों का सहारा बना समार्ट सिटीजन वेलफ़ेयर सोसाइटी ग्रेटर नोएडा
भाजपा बिसरख मंडल माँ सीता रसोई में कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों का किया गया सम्मान
जी. डी. गोयंका में चल रहा ONLINE  पी. टी. एम. (PTM)
स्वर्गीय चौधरी वेद राम सिंह नागर की पुण्यतिथि पर होगा कवि सम्मेलन का आयोजन
पीसी गुप्ता गैंग का एक और जमीन खरीद घोटाला उजागर , करोड़ों का लगाया चूना
ग्रेनो की काव्या कोचर ने जीता यंग साइंटिस्ट अवार्ड, प्राइवेट चिकित्सक वेलफेयर एसोसिएशन ने किया सम्...
मजदूरों के खून में रंगकर पैदा हुआ लाल झण्डा... - गंगेश्वर दत्त शर्मा जिलाध्यक्ष सीटू
जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सस्ती हुई 33 वस्तुएं , पढ़ें पूरी खबर
GBU ने नया एम.एस. सी. मॉलिक्यूलर मेडिसिन कार्यक्रम शुरू किया
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का ग्रेटर नोएडा का कार्यक्रम रद्द
एनकाउंटर केस में पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अर्जी कोर्ट ने की ख़ारिज , एक बदमाश ने क...