गुर्जर समाज ने राम मंदिर ट्रस्ट में प्रतिनिधित्व की मांग की

ग्रेटर नोएडा: अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा द्वारा एक प्रेस वार्ता का आयोजन ग्रेटर नोएडा के प्रेस क्लब में किया गया. प्रेस वार्ता में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग गुर्जर ने कहा कि अयोध्या में बनाए जा रहे श्री राम मंदिर ट्रस्ट में गुर्जर समाज का भी प्रतिनिधित्व होना चाहिए क्योंकि पुरातत्व विभाग द्वारा वर्ष 1976- 77 में जो वहां पर खुदाई की गई थी उसमें गुर्जर प्रतिहार शैली के स्तंभ मिले थे. इसकी जानकारी पुरातत्व विभाग के पूर्व क्षेत्र निदेशक के.के मोहम्मद द्वारा अपनी रिपोर्ट में दी है . के.के मोहम्मद द्वारा जो रिपोर्ट कोर्ट में पेश की है उसमें बताया गया है कि यह मंदिर 11वीं 12वीं शताब्दी का बना हुआ है. उस समय गुर्जर प्रतिहार राज वंश का शासन था. इस रिपोर्ट का खुलासा होने के बाद समस्त गुर्जर समाज में बहुत ही हर्ष और उल्लास है . अनुराग गुर्जर ने केंद्र सरकार से मांग की है की सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन माह का समय ट्रस्ट बनाने का दिया है. उस ट्रस्ट में गुर्जर समाज के किसी भी व्यक्ति को शामिल किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि इस ट्रस्ट में के.के मोहम्मद को भी शामिल किया जाए क्योंकि उन्हीं की वजह से 471 वर्ष पुराना विवाद समाप्त हुआ है.

प्रेस वार्ता में संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक नरेंद्र गुर्जर ने कहा कि हम संगठन के माध्यम से सभी जिलों में जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के नाम ज्ञापन भेजेंगे तथा गांव- गांव जाकर मंदिर के योगदान के लिए लोगों से मिलेंगे.

प्रेस वार्ता में श्याम सिंह भाटी एडवोकेट ने कहा कि अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के लोग गुर्जर समाज के सभी जनप्रतिनिधियों से मिलकर अपनी इस मांग को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे तथा देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से समय लेकर अपनी इस मांग का ज्ञापन भी सौंपेंगे. इस मौके पर मुख्य रूप से रुपेश डेढा, अशोक कमांडो, डॉ. अजय भाटी, सतीश बैसला, प्रमोद बॉस, दीपक भाटी, गौरव तवर, अनिल चेची, तेजा गुर्जर ,नितिन गुर्जर विकास आदि लोग उपस्थित रहे.

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा ,जहांगीरपुर में दिखा भारत बंद का असर
ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल : वर्ल्ड बुक डे और कॉपीराइट  डे का हुआ आयोजन
बसपा नेता व बाईक बोट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला
आपातकाल के विरोध में भाजपा ने मनाया काला दिवस
दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे - मो. बिन सलमान
ग्रेटर नोएडा : इलोक्ट्रॉनिक्स उत्पाद की प्रदर्शनी इलेक्ट्रॉनिका इंडिया और प्रोडक्ट्रॉनिका इंडिया 20...
गौतमबुध नगर : लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी लाइन हाज़िर
बड़ी कार्यवाही : ड्रग विभाग ने दो मेडिकल स्टोर बंद किए
श्री आदर्श रामलीला मंचन: श्री राम के शिव धनुष तोड़ते ही काँप गया ब्रह्माण्ड
पति बना हैवान, पत्नी के काट दिए .... पढ़ें पूरी खबर
जानिए लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में दोपहर 3:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत क्या रहा
ग्रेटर नोएडा ईटा 1 सेक्टर में भव्य दुर्गा पूजा का आयोजन, भक्तों की उमड़ी भीड़
बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत
पैसे के लेनदेन में दोस्तों ने ली दोस्त की जान !
नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े असलाह तस्कर, पिस्टल व तमंचा बरामद