18वें कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट पर एस्टर पब्लिक स्कूल का कब्जा

नोएडा। मानव सेवा समिति, डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से नोएडा स्टेडियम में आयोजित 18वें कैप्टन शशि मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हो गया। फाइनल में एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने विश्व भारती स्कूल की टीम को हराकर टूर्नामेंट पर कब्जा किया। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव संजय विनायक जोशी ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

समापन समारोह के दौरान संजय विनायक जोशी ने कहा कि जितनी बड़ी हमारे देश की आबादी है, उस लिहाज से हमारे यहां खेल प्रतिभाओं की कमी है। जबकि जापान जैसे छोटे देश में भी प्रतिभाओं की खान है। किसी भी प्रतिस्पर्धा में जितने मेडल जापान जीतता है, हम उसके आसपास भी नहीं पहुंच पाते हैं। दरअसल, इसके पीछे मंच नहीं, मंशा की कमी होती है। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सचिव तेंदुलकर का उदाहरण रखा। कहा कि धोनी पहले पश्चिम बंगाल के खडगपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट कलक्टर के पद पर कार्यरत थे। लेकिन, उनकी लगन और मेहनत ने उन्हें विश्व पटल पर स्थापित किया। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि असफलता से घबराने की नहीं, उससे सीख लेने की जरूरत है। यदि उनके मन में कुछ कर गुजरने की मंशा है तो कोई ताकत उन्हें पीछे नहीं धकेल सकती है।

प्रख्यात समाजसेवी नवरत्न फाउन्डेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के संचालन में हुए कार्यक्रम में शहीद कैप्टन शशिकांत शर्मा के पिता फ्लाइट लेफ्टिनेंट जेपी शर्मा, माता सुदेश शर्मा, भाई डॉ. नरेश शर्मा, टूर्नामेंट के आयोजक मानव सेवा समिति के अध्यक्ष उपदेश कुमार भारद्वाज, कामधेनु ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. नरेश शर्मा, खेल प्रशिक्षक सुभाष शर्मा, आजाद सिंह, प्रधान सुरेश शर्मा, समाजसेवी आरएल लवानिया, देवऋषि शर्मा, अमन भारद्वाज, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस बुटालिया और शुभम भारद्वाज समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

इससे पूर्व खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए एस्टर पब्लिक स्कूल की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 211 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें स्वास्तिक चिकारा ने 59 गेंदों में धुंआधार 102 रन और प्रसार भाटी ने 15 बॉल में 49 रनों की आतिशी पारी खेली। विश्व भारती की ओर से तनिष्क शर्मा ने 04 ओवर में 24 रन और अविरल त्यागी ने 04 ओवर में 39 रन देकर एक-एक विकेट लिए। इसके जवाब में उतरी विश्व भारती की पूरी टीम मुट्ठी में रेत की तरह बिखर गई। कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका और पूरी टीम सिर्फ 44 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। इसमें अभिनव बिष्ट ने 14 बॉल में 10 रनों का योगदान दिया। एस्टर की ओर से देव मावी ने 04 ओवर में 11 रन देकर पांच और प्रसार भाटी ने तीन ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। एस्टर की टीम के स्वास्तिक चिकारा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया।

यह भी देखे:-

निःस्वार्थ भाव से जन कल्याण करने वाले रियल हीरोज़ को "आस एक प्रयास ट्रस्ट" ने किया सम्मानित
दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
नौकरी नहीं मिली तो पंखे से लटक कर दे दी जान
एनसीआरटी पर किट्स की ई टेंडरिंग के घोटाले का आरोप
जीएनआईओटी में एबीवीपी का जिला अभ्यास वर्ग का आयोजन
दो कारों में टक्कर के बाद लगी भीषण आग
ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की नई प्रक्रिया से बढ़ी अनट्रेंड ड्राइवर की मुश्किल
शारदा विश्विद्यालय में "स्वस्थ जच्चा बच्चा " विषय पर संगोष्ठी
AUTO EXPO 2018 देख खिल उठे सरकारी स्कूल के बच्चों के चेहरे, मिला नि:शुल्क प्रवेश
दो बिल्डिंग गिरी लगभग दर्जन लोग मलबे में दबे
Redefining corrugated packaging, carton making, paper packaging & printing
50 साल पुरानी जोड़ों की समस्या से मिला नया जीवन, 90 की उम्र में मिला जोड़ों की समस्या से छुटकारा
अब आप भी खोल सकते हैं सीएनजी स्‍टेशन, जानिए नई गाइडलाइन
बिलासपुर में बाल मनोरंजन मेला का आगाज
देखें VIDEO, डीएम बी.एन. सिंह ने ध्वजारोहण कर दिलाया संविधान का संकल्प
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराया