एटीएम मशीन को तोड़कर केश लूटने का प्रयास, पकड़े गए बदमाश

ग्रेटर नोएडा। यहाँ के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र केकस्बा चौकी के निकट स्थित एक बैंक की एटीएम मशीन को ईट से तोड़कर बदमाशों ने नौ हजार रूपये लूट लिए। आज तड़के हुई यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इधर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो बदमाशों को को रंगे पकड़ लिया। घटना के समय एटीएम बूथ पर कोई सिक्यूरिटी गार्ड मौजूद नहीं था। इमरजेंसी अलार्म भी नहीं लगा था। इससे सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई। बैंक प्रबंधन को सूचना देकर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के कस्बा सूरजपुर में स्थित एक निजी बैंक के एटीएम बूथ में आज तड़के करीब चार बजे दो बदमाश लूट के इरादे से घुस गए। बदमाशों ने एटीएम से रूपये निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इस बदमाशों ने एटीएम को ईट से तोड़कर नौ हजार रूपये लूट लिए। इस दौरान आसपास के कुछ लोगों ने बदमाशों को एटीएम मशीन तोड़ते हुए देख लिया और मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने इसकी सूचना बैंक अधिकारियों को दे दी है। बैंक अधिकारियों ने मुंबई स्थित मुख्यालय से एटीएम बूथ की सीसीटीवी फुटेज भेजने की बात कही है। वहीं बैंक प्रबंधन की तरफ से अभी तक लिखित तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यदि बैंक प्रबंधन तहरीर नहीं देता है तो पुलिस स्वयं संज्ञान लेकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराएगी। पुलिस द्वारा की गई प्राथमिक जांच में पता चला है कि एटीएम बूथ के अंदर आपात अलार्म नहीं लगा है। यह अलार्म आपात स्थिति के लिए होता है,यदि कोई व्यक्ति एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ करता है या फिर उसको खोलने का प्रयास करता है तो अलार्म बजने लगता है।

बैंक प्रबंधन की लापरवाही हुई उजागर- एटीएम मशीन तोड़कर नगदी लूटने की घटना में पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया बैंक प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। एटीएम बूथ पर कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं था। यही नहीं आपात स्थिति में काम करने वाला अलार्म भी यहां नहीं लगा था।
पूर्व में हुई घटनाओं से सीख नहीं ले रहे बैंक प्रबंधन- शहर व आसपास के क्षेत्रों में एटीएम लूट की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी एटीएम लूट की कई घटनाएं हो चुकी है। बदमाश पिछले कई साल पहले अल्फा कम्ॉर्शियल बेल्ट से दो एटीएम मशीन उखाड़ ले गए थे। सूरजपुर व तिलपता में भी एटीएम मशीन उखाड़ने का प्रयास किया था। इसके बावजूद बैंक प्रबंधन सुरक्षा को लेकर सीख नहीं ले रहे हैं।

यह भी देखे:-

बाइक बोट कंपनी के निवेशकों की महासभा, धन वापसी समेत कई मांग , आप भी पढ़ें
बाइकर्स ने मीट व्यापारी को गोली मारकर किया घायल
मध्यप्रदेश तक फैला है वाहन लूटेरों का जाल , ग्रेटर नोएडा पुलिस की गिरफ्त में आये लूटी गई गाड़ियों के ...
मुंबई : गौरव चंदेल हत्याकांड का मुख्य आरोपी आशु जाट गिरफ्तार 
महिला पर चाकू से हमला
देखें VIDEO, नर्सरी में डबल मर्डर , जाँच में जुटी पुलिस
पुलिसकर्मी बताकर कब्जे में ली गाड़ी, फिर हो गए फरार
इंजीनियर महिला की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, सास श्वसुर
कनपटी पर पिस्टल लगाकर युवक ले रहा था सेल्फी और अचानक ....  पढ़ें पूरी खबर 
एचसीएल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की संदिग्ध मौत
डिजल- पेट्रोल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार
हॉरर किलिंग : पिता ने कर दी बेटी की हत्या
देखें VIDEO, रोडरेज के बहाने कार लूटने वाले शातिर बदमाश गिरफ्तार
जानिए कैसे, कासना पुलिस ने व्यापारी को लूटने से बचाया, चार लूटेरों को दबोचा
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगने वाले दो ठग गिरफ्तार
कंपनी में काम करने वाली लड़कियों के साथ की छेड़छाड़