यूपी योद्धा का घरेलू मैदान में शानदार आगाज ,दबंग दिल्ली को 50-33 से शिकस्त दिया

ग्रेटर नोएडा(रोहित कुमार):ग्रेटर नोएडा के विजय सिंह पथिक स्टेडियम में प्रो कबड्डी का आगाज हुआ.पहला मुकाबला यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच खेला गया जिसमें अपने घरेलू मैदान मैं यूपी योद्धा ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 अंकों से दिल्ली को पराजित किया.

प्रेस वार्ता में यूपी योद्धा के कोच जसवीर सिंह ने बताया कि आज हमने सभी नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया और नए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया,आज के मैच में 6 नए खिलाड़ी खेल रहे थे साथी आगे के दो तीन मैचों में भी नए चेहरे को मौका दिया जाएगा. जिसका उद्देश्य है कि नए खिलाड़ियों को भी बेहतर तरीके से तैयार किए किया जाए. यूपी योद्धा की टीम इस तरीके का निर्णय इसलिए ले पा रही है कि यूपी योद्धा लगभग सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंच चुकी है तब इस तरीके का निर्णय यूपी योद्धा ले पा रही है.

यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई

अपने होम लेग में जीत के साथ आग़ाज़ करते हुए यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई, जिसका मतलब हुआ कि जयपुर पिंक पैंथर्स का सफ़र भी इस सीज़न थम गया। यूपी के लिए इस जीत के हीरो रहे मोनू गोयत जिन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड प्वाइंट्स लिए, तो श्रीकांत जाधव ने भी 9 रेड प्वाइंट्स लिए और
कप्तान नीतेश कुमार (6 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। इस मैच में अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम देने वाली नई नवेली दबंग दिल्ली की ओर से सोमबीर सबसे सफल खिलाड़ी रहे और उन्होंने हाई फ़ाइव भी पूरा करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स लिए और 3 रेड प्वाइंट्स भी हासिल किया। जबकि युवा रेडर नीरज नरवाल ने भी अपने करियर का पहला सुपर-10 लेते हुए 11 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।
जय श्री राम की गूंज
यूपी योद्धा के समर्थकों ने समर्थकों ने स्टेडियम में जय श्रीराम के नारे लगाए अक्सर ऐसा देखा जा रहा था कि जब कभी भी विपक्षी खिलाड़ी यूपी योद्धा के पाले में आ रहे थे या यूपी योद्धा के खिलाड़ी विपक्षी पाले में जा रहे थे तब जय श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही थी.

गौतम गंभीर ने किया आगाज
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने राष्ट्रगान गाकर आज के मुकाबले का आगाज किया साथी गौतम गंभीर ने कहा कि काफी तेजी से लोगों का कबड्डी के प्रति रूचि बढ़ रही है और यह सकारात्मक संदेश है साथी यूपी योद्धा का हौसला भी गौतम गंभीर ने बढ़ाया.


यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर इस सीज़न में पहली जीत

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर ये पांच मैचों में चौथी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स की आख़िरी टिकेट भी हासिल कर ली है, जबकि दबंग दिल्ली की ये लगातार दूसरी हार है, हालांकि वह अभी भी नंबर-1 पर मौजूद हैं।

रविवार यानी 6 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में दो मैच खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स और पटना पायरेट्स की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में मेज़बान यूपी योद्धा का सामना पुनेरी पलटन से होगा।

यह भी देखे:-

आठ साल के बच्चे ने दिखाई बहादुरी , अपने दोस्त की बचाई जान, मिल रही है शाबासी
वर्तमान महामारी परिदृश्य में प्रभावी ''प्रयोगशाला का महत्व और शिक्षा की गुणवत्ता'' पर वेबिनार
दर्दनाक : यमुना एक्सप्रेसवे पर फिर फटा टायर, गई एक जान , सात घायल
IAF Day 2021 LIVE: हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर एयर शो जारी
दूसरे जिलों में भी पहुंची वकील आंदोलन की चिंगारी , जिला कोर्ट पर जड़ा ताला
डिप्टी सीएम ने बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरिक्षण, कहा नकल पर अंकुश लगाना हमारी प्राथमिकत...
स्टेलर ग्रीन में मनाया दिवाली फेस्ट, प्रदूषण रोकने का लिया संकल्प
दुनिया के धनवान : जेफ बेजोस बनें एक बार फ़िर सबसे धनवान, जानिए शीर्ष 10 धनकुबेरों की कितनी है संपत्ति
किसानों को मुआवजे मुद्दे पर जिला प्रशासन से मिला ये आश्वासन
COVID 19 India News: पिछले 24 घंटे में सामने आए 26 हजार से ज्यादा मामले, 383 लोगों की मौत
द्रोण मेले में सजी कवियों की महफ़िल , देशभक्ति की कविताएं सुनाकर युवाओं में भरा जोश
गौड़ सिटी के एवेन्यू 6 में डांडिया कार्यक्रम का हुआ आयोजन 
आर.जे. रौनक ने शारदा विश्वविद्यालय में नई मल्टीमीडिया प्रयोगशाला का किया उद्घाटन
कोहरे का कहर : अज्ञात वाहन के टक्कर से बच्ची की मौत
राष्ट्रपति के आदेश से अनुच्छेद 370 खत्म, बीएसपी ने किया सरकार का समर्थन
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष श्री बृजभूषण शरण सिंह से मिला , नोवरा नॉएडा के ग्रामीण क्षेत्र के युवाओ...