यूपी योद्धा का घरेलू मैदान में शानदार आगाज ,दबंग दिल्ली को 50-33 से शिकस्त दिया

ग्रेटर नोएडा(रोहित कुमार):ग्रेटर नोएडा के विजय सिंह पथिक स्टेडियम में प्रो कबड्डी का आगाज हुआ.पहला मुकाबला यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच खेला गया जिसमें अपने घरेलू मैदान मैं यूपी योद्धा ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 अंकों से दिल्ली को पराजित किया.

प्रेस वार्ता में यूपी योद्धा के कोच जसवीर सिंह ने बताया कि आज हमने सभी नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया और नए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया,आज के मैच में 6 नए खिलाड़ी खेल रहे थे साथी आगे के दो तीन मैचों में भी नए चेहरे को मौका दिया जाएगा. जिसका उद्देश्य है कि नए खिलाड़ियों को भी बेहतर तरीके से तैयार किए किया जाए. यूपी योद्धा की टीम इस तरीके का निर्णय इसलिए ले पा रही है कि यूपी योद्धा लगभग सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंच चुकी है तब इस तरीके का निर्णय यूपी योद्धा ले पा रही है.

यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई

अपने होम लेग में जीत के साथ आग़ाज़ करते हुए यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई, जिसका मतलब हुआ कि जयपुर पिंक पैंथर्स का सफ़र भी इस सीज़न थम गया। यूपी के लिए इस जीत के हीरो रहे मोनू गोयत जिन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड प्वाइंट्स लिए, तो श्रीकांत जाधव ने भी 9 रेड प्वाइंट्स लिए और
कप्तान नीतेश कुमार (6 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। इस मैच में अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम देने वाली नई नवेली दबंग दिल्ली की ओर से सोमबीर सबसे सफल खिलाड़ी रहे और उन्होंने हाई फ़ाइव भी पूरा करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स लिए और 3 रेड प्वाइंट्स भी हासिल किया। जबकि युवा रेडर नीरज नरवाल ने भी अपने करियर का पहला सुपर-10 लेते हुए 11 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।
जय श्री राम की गूंज
यूपी योद्धा के समर्थकों ने समर्थकों ने स्टेडियम में जय श्रीराम के नारे लगाए अक्सर ऐसा देखा जा रहा था कि जब कभी भी विपक्षी खिलाड़ी यूपी योद्धा के पाले में आ रहे थे या यूपी योद्धा के खिलाड़ी विपक्षी पाले में जा रहे थे तब जय श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही थी.

गौतम गंभीर ने किया आगाज
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने राष्ट्रगान गाकर आज के मुकाबले का आगाज किया साथी गौतम गंभीर ने कहा कि काफी तेजी से लोगों का कबड्डी के प्रति रूचि बढ़ रही है और यह सकारात्मक संदेश है साथी यूपी योद्धा का हौसला भी गौतम गंभीर ने बढ़ाया.


यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर इस सीज़न में पहली जीत

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर ये पांच मैचों में चौथी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स की आख़िरी टिकेट भी हासिल कर ली है, जबकि दबंग दिल्ली की ये लगातार दूसरी हार है, हालांकि वह अभी भी नंबर-1 पर मौजूद हैं।

रविवार यानी 6 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में दो मैच खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स और पटना पायरेट्स की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में मेज़बान यूपी योद्धा का सामना पुनेरी पलटन से होगा।

यह भी देखे:-

किसान एकता संघ का यमुना प्राधिकरण पर जोरदार प्रदर्शन
नोएडा -ग्रेटर नोएडा के बीच बहुत जल्द दौड़ेगी मेट्रो, ग्रेनो पहुंची कोच की पहली खेप
आश्वासन मिलने पर जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं का अनशन ख़त्म
" नरेन्द्र से नरेन्द्र तक-एक दिशा बोध" विषय पर विचार गोष्ठी, राष्ट्रीय लोकाधिकार संगठन ने कराया आयोज...
किसान कामगार मोर्चा संगठन ने किसान, युवाओं, मजदूरों की समस्या पर एसडीएम दादरी को सौंपा ज्ञापन
विधायक धीरेन्द्र सिंह को राखी बाँध शिक्षा मित्र बहनो ने माँगा अपने जीवन यापन का अधिकार
द्रोण मेला के दंगल में महिला पहलवानों ने दिखाया दम-खम , उमड़ी भीड़, एसपी देहात सुनीति ने विजेता पहलवान...
राष्ट्रीय लोक दल ने निकाय चुनाव में उतारे अपने प्रत्याशी
हत्या की झूठी सूचना देने पर जेल भेजा
खेल दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता , मनु नागर ने ऊँची कूद व दौड़ में प्राप्त किया प्रथम स्थान
जनसंवाद कार्यक्रम में बोले विधायक धीरेन्द्र सिंह , जेवर होगा सर्वाधिक विकसित क्षेत्र
प्रधानमंत्री मोदी कल ग्रेनो में, करेंगे विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
ग्रेटर नोएडा : क्रिसमस का जश्न, प्रार्थना सभा के लिए सेंट जोसफ चर्च सज कर तैयार
साकीपुर गांव में मनाई गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती
गंगा एक्सप्रेस वे का स्वागत , हाई कोर्ट पश्चिमी बेंच पर निर्णय ले सरकार : डॉ. आनंद आर्य
अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने भरी हुंकार