यूपी योद्धा का घरेलू मैदान में शानदार आगाज ,दबंग दिल्ली को 50-33 से शिकस्त दिया

ग्रेटर नोएडा(रोहित कुमार):ग्रेटर नोएडा के विजय सिंह पथिक स्टेडियम में प्रो कबड्डी का आगाज हुआ.पहला मुकाबला यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच खेला गया जिसमें अपने घरेलू मैदान मैं यूपी योद्धा ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 अंकों से दिल्ली को पराजित किया.

प्रेस वार्ता में यूपी योद्धा के कोच जसवीर सिंह ने बताया कि आज हमने सभी नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया और नए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया,आज के मैच में 6 नए खिलाड़ी खेल रहे थे साथी आगे के दो तीन मैचों में भी नए चेहरे को मौका दिया जाएगा. जिसका उद्देश्य है कि नए खिलाड़ियों को भी बेहतर तरीके से तैयार किए किया जाए. यूपी योद्धा की टीम इस तरीके का निर्णय इसलिए ले पा रही है कि यूपी योद्धा लगभग सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंच चुकी है तब इस तरीके का निर्णय यूपी योद्धा ले पा रही है.

यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई

अपने होम लेग में जीत के साथ आग़ाज़ करते हुए यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई, जिसका मतलब हुआ कि जयपुर पिंक पैंथर्स का सफ़र भी इस सीज़न थम गया। यूपी के लिए इस जीत के हीरो रहे मोनू गोयत जिन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड प्वाइंट्स लिए, तो श्रीकांत जाधव ने भी 9 रेड प्वाइंट्स लिए और
कप्तान नीतेश कुमार (6 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। इस मैच में अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम देने वाली नई नवेली दबंग दिल्ली की ओर से सोमबीर सबसे सफल खिलाड़ी रहे और उन्होंने हाई फ़ाइव भी पूरा करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स लिए और 3 रेड प्वाइंट्स भी हासिल किया। जबकि युवा रेडर नीरज नरवाल ने भी अपने करियर का पहला सुपर-10 लेते हुए 11 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।
जय श्री राम की गूंज
यूपी योद्धा के समर्थकों ने समर्थकों ने स्टेडियम में जय श्रीराम के नारे लगाए अक्सर ऐसा देखा जा रहा था कि जब कभी भी विपक्षी खिलाड़ी यूपी योद्धा के पाले में आ रहे थे या यूपी योद्धा के खिलाड़ी विपक्षी पाले में जा रहे थे तब जय श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही थी.

गौतम गंभीर ने किया आगाज
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने राष्ट्रगान गाकर आज के मुकाबले का आगाज किया साथी गौतम गंभीर ने कहा कि काफी तेजी से लोगों का कबड्डी के प्रति रूचि बढ़ रही है और यह सकारात्मक संदेश है साथी यूपी योद्धा का हौसला भी गौतम गंभीर ने बढ़ाया.


यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर इस सीज़न में पहली जीत

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर ये पांच मैचों में चौथी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स की आख़िरी टिकेट भी हासिल कर ली है, जबकि दबंग दिल्ली की ये लगातार दूसरी हार है, हालांकि वह अभी भी नंबर-1 पर मौजूद हैं।

रविवार यानी 6 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में दो मैच खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स और पटना पायरेट्स की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में मेज़बान यूपी योद्धा का सामना पुनेरी पलटन से होगा।

यह भी देखे:-

अन्ना हजारे किसान आंदोलन के समर्थन में...
मचा हडकंप : उत्तर प्रदेश के सभी कारागार में एक साथ छापेमारी
पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड कामरान और गाजी ढेर
देखें VIDEO, सुनिए तिलपता की महिला ग्रामीणों का दर्द
ऋग्वेद पारायण महायज्ञ 8 सितम्बर से , पूरे कार्यक्रम में होगा 10 हज़ार 5 सौ ऋग्वेद मन्त्र जाप
ह्यूमन टच फाउंडेशन ने निर्धन बच्चों के साथ मनाई दीपावली
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन
कासना व्यापारियों ने समस्या को लेकर सीईओ ग्रेटर नोएडा से की मुलाकात
ट्रिपल तलाक़ पर ऐतिहासिक बिल लोकसभा में पारित, सारे संशोधन हुए खारिज
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कई कोतवाल व थानाध्यक्षों के तबादले
भयवाह हादसा : ट्रेन की चपेट में आकर दो महिलाओं की दर्दनाक मौत
गौतमबुद्ध नगर जिले में 11 स्थानों पर 3000 से अधिक स्वयंसेवक करेंगे पथसंचलन
जीएनआइओटी : छात्रों को बताया गया वोटिंग का महत्त्व, एबीवीपी ने किया मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोज...
"स्वच्छता ही सेवा अभियान" में उत्कृष्ट कार्यकरने पर डीएम बी.एन सिंह सम्मानित
AUTO EXPO 2018 पहुंचे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
रिटायर्ड फौजी की अर्जी पर  कोर्ट का पुलिस को  आदेश , बिल्डर के खिलाफ दर्ज करो एफआईआर