बारिश ने रोकी रामलीला की राह, निराश लौटे दर्शक

नोएडा / ग्रेटर नोएडा : बरसात के कारण शहर में आयोजित हो रही विभिन्र रामलीलाओं को या तो बीच में रोकना पड़ा या कहीं शुरुआत ही नहीं हो पी . आज देर शाम लगभग 8:30 बजे एकाएक तेज हवाएं चलनी लगी . इसके बाद बूंदा-बंदी श्हुरु हो गई जो देखते ही देखते तेज बारिश में बदल गई .

ग्रेटर नोएडा सेक्टर पाई स्थित रामलीला में अतिथि सम्मान का अंतीम दौर चल रहा था . तभी तेज हवा चलने लगी . इसके बाद जैसे ही कलाकारों ने गणेश वंदना शुरू की बूंदा-बंदी शुरू हो गई . मौसम और बिगड़ने की स्थिति को आयोजकों ने भांप लिया और रामलीला का मंचन रोक दिया गया. दर्शकों को निराश लौटना पड़ा . आज 50 फीट की ऊंचाई पर 55 फीट का धनुष खंडित होना था . इस कारण आज अब्दी संख्या में इस अद्भुत नज़ारे को देखने आए थे . लेकिन दर्शकों को निराश लौटना पड़ा . अब कल 4 अक्टूबर को रामलीला मंचन में विशाल धनुष खंडित होने का अद्भुत मंचन किया जाएगा.

इधर नोएडा में देर शाम तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण शहर में चल रही विभिन्न रामलीला आयोजन को स्थगित करना पड़ा है। नोएडा के सेक्टर 46 में चल रही रामलीला रोकनी पड़ी है।तेज हवाओं के कारण लगाया गया पंडाल को भारी नुकसान हुआ है।और रावण के पुतले को भी नुकसान हुआ। इस समय नोएडा शहर में मुख्य रूप से चार स्थान पर रामलीला का आयोजन किया जा रहा है।

चन्द्रप्रकाश गौड़ मीडिया प्रभारी श्रीराम मित्र मंडल नोएडा सेक्टर 62 नोएडा ने बताया श्री राम राम बारात रामलीला स्थल तक पहुंचने के पश्चात बरसात के कारण आगे की लीला का मंचन कल 4 अक्टूबर को सांय 6 बजे से किया जाएगा . किसी प्रकार का कोई नुकसान नही हुआ है ।

ग्रेनो वेस्ट के गौर सिटी में आयोजित रामलीला को भी रोकना पड़ा . मीडिया प्रभारी प्रशांत जी ने बताया अचानक आई आंधी और बारिश से कुछ अव्यवस्था हो गयी थी रामलीला का मंचन भी बंद करना पड़ा तथा सुरक्षा की अतिरिक्त व्यवस्था भी कर दी गई साथ ही जैसे ही खबर मिली कि दुर्गा पूजा पंडाल का लकड़ी से बना हुआ गेट गिर गया है राधाकृष्ण पार्क में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने गौर सिटी की मेन रोड की ट्रैफिक व अन्य व्यवस्थाएं सम्हाल ली व क्रेन व पुलिस के आने तक स्थिति को बिगड़ने से बचाये रखा। साथियों प्राकृतिक आपदा व प्रकृति के आगे सारी व्यवस्थाएं छोटी पड़ जाती हैं सतर्कता हमारे हाथ में है यहाँ होने वाले हर आयोजन में सभी आयोजक यथासंभव सतर्कता रखते हैं अतः पैनिक न हों। अभी गेट हटा दिया गया है व स्टॉल्स से लाइट को सतर्कता हेतु बन्द कर दिया गया है। ईश्वर पर भरोसा रखें कल हम सब मिलकर फिर अपने त्योहारों का आनंद ले रहे होंगे।

यह भी देखे:-

धार्मिक रामलीला मंचन ग्रेटर नोएडा : शिव धनुष खंडित कर सीता के हुए राम
आदर्श रामलीला सूरजपुर में रामजन्म , झूम उठे दर्शक
ग्रेटर नोएडा वेस्ट रामलीला में भव्यता से निकाली गयी राम बारात
नारद मोह के साथ गौर सिटी ग्रेनो वेस्ट में रामलीला मंचन की शुरुआत
श्री धार्मिक रामलीला मंचन : प्रभु श्रीराम का पांव पखारने के बाद केवट ने पार कराई नदी
श्रीराम मित्र मंडल रामलीला : शिव धनुष तोड़ सिया के हुए राम
श्री राम मित्र मंडल रामलीला : सीता जन्म एवं अहिल्या उद्धार का मार्मिक चित्रण
बड़ी सफलता : दादरी पुलिस ने 10 लाख की अवैध शराब पकड़ा , एक गिरफ्तार
श्री राम मित्रमण्डल रामलीला : जानकी विदाई का मार्मिक मंचन किया गया
आदर्श रामलीला सूरजपुर : भिक्षा की आड़ में माता सीता का हरण कर लंका ले गया रावण
राजयसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने किया श्री रामलीला कमेटी साईट - 4 रामलीला मंचन का उद्घाटन , कैकयी ...
जहांगीरपुर : श्री रामायण मेला सीमित द्वारा गणेश पूजन के साथ रामलीला मंचन का शुभारम्भ
श्री आदर्श रामलीला सूरजपुर : अंगद का पैर नहीं डिगा पाया रावण, दर्शक हुए खुश
नारद मोह प्रसंग के साथ शुरू हुआ आदर्श रामलीला सूरजपुर का मंचन
श्री रामलीला कमेटी साईट - 4 के मंचन में सैकड़ों लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ
श्री धार्मिक रामलीला पाई 1: रावण ने छल से किया सीता का हरण, देख जटायु ने किया रावण पर प्रहार