जीडी गोयनका में मनाई गई गाँधी व शास्त्री जयंती

ग्रारेटर नोएडा : जीडी गोयनका में राष्ट्रीय त्योहारों का उत्सव प्रत्येक भारतीय के लिए एक सम्मान की बात है और उन्हें हमारे देश ‘भारत’ के लिए गर्व की भावना और सम्मान के साथ चिह्नित किया जाता है।

जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा, ने हमेशा इस लोकाचार का पोषण किया है और अपने छात्रों के भीतर इस महान देश की महानता के लिए गर्व के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया है। उत्सव की परंपरा को ध्यान में रखते हुए, महात्मा गांधी और पूर्व राष्ट्रपति श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाने के लिए मंगलवार 1 अक्टूबर, 2019 को एक विशेष सभा का आयोजन किया गया था।

इस समारोह ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाई। प्राथमिक छात्रों को ‘नमक सत्याग्रह’ और ‘दांडी यात्रा’ के एक भाग के रूप में ‘मार्च’ के लिए सराहना की गई और ‘फैंसी ड्रेस’ ने साबित कर दिया कि वे वास्तव में पारंपरिक इच्छाओं के साथ शामिल थे। छात्रों ने बापू ’के जीवन और समय और उनकी परीक्षाओं और क्लेशों को अपने प्रिय देश को विदेशी शासन की बेड़ियों से मुक्त करने के साथ एक स्वतंत्र देश बनाया। कभी-कभी प्रसिद्ध भजन-रघुपति राघव राजा राम .. ’और गीत बन्दे में था दम ने महात्मा गांधी की मान्यताओं की महानता और शक्ति पर प्रकाश डाला और उन्हें दुनिया भर में प्रशंसा मिली।

इस महान दिन को मनाने के लिए, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस उत्सव में विभिन्न प्ले -स्कूल जैसे लिटिल इलुशन ,मदर प्राइड आदि के नन्हे- मुन्ने बच्चों ने भी हर्ष और उल्लास से भाग लिया। ग्रेड III से V के छात्रों ने अपना भारत स्वदेश भारत ’विषय पर पोस्टर बनाए; ग्रेड VI-VIII के छात्रों ने स्वच्छता के लिए पोस्टर ’बनाया है; ग्रेड- IX से X के छात्रों ने ‘Say’ NO ‘टू प्लास्टिक’ पर पोस्टर बनाए। साथ ही, ग्रेटर नोएडा में एक स्कूल में एनजीओ-रॉबिन हुड आर्मी-एक के सहयोग से ग्रेड VII-A के छात्रों द्वारा कम्युनिटी आउटरीच और सफाई अभियान चलाया गया और एकल उपयोग प्लास्टिक ’का संग्रह स्कूल द्वारा आयोजित किया गया था और प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए स्कूल की पहल के एक भाग के रूप में DIOS के साथ जमा किया गया था। प्रधानाचार्य, डॉ। रेणु सहगल ने छात्रों को ‘Say’ NO ‘टू प्लास्टिक’ की शक्ति के बारे में और हमारे आसपास सफाई व्यवस्था बनाए रखने और पर्यावरण को सुरक्षित रखने पर ज़ोर दिया ।

यह भी देखे:-

RYAN ESTABLISH ATAL TINKERING LAB – CREATING YOUNG SCIENTISTS
समसारा विद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का आयोजन
रयान इंटरनेशनल स्कूल में होगा सीबीएसई नार्थ जोन 1 स्केटिंग प्रतियोगिता का होगा आयोजन
शारदा विश्विधालय ने रबर कौशल विकाश परिषद् तथा विद्युत क्षेत्रीय कौशल परिषद् के साथ किया करार
लॉयड लॉ कॉलेज के सहयोग से ट्रांसजेंडर के अधिकार एवं योजनाएं पर विधिक साक्षरता शिविर
अहमदाबाद गुजरात हुए राष्ट्रीय हरित सम्मेलन : गौतमबुद्ध नगर के 2 अध्यापक सम्मानित
जीएल बजाज में पीजीडीएम का दीक्षारम्भ समारोह, कारपोरेट जगत की कई हस्तियों ने किया शिरकत
सहोदया स्कूल कॉम्प्लेक्स  द्वारा साइबर एथिक्स एण्ड ऑनलाइन सैफ्टी विषय पर  कार्यशाला का आयोजन 
जी. डी. गोयंका में गुड फ्राईडे एवं ईस्टर का सन्देश छात्रों को आॅन लाइन
जहांगीरपुर आरपीएस स्कूल बनेगा नॉर्थ जॉन योगा स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का गवाह
ईशान आयुर्वेद में गुरुनानक देव की जयंती गुरु पर्व पर वैदिक हवन का आयोजन
INTER RYAN BOYS AQUATIC MEET FOR BOYS -2019
स्काईलाईन ग्रुप ऑफ़ इंस्टिटयूट : कनाडा में रोजगार प्राप्त करने हेतु सेमिनार
 सुप्रीम कोर्ट ने पूरे देश में आईआईटी-जेईई की काउंसलिंग और दाखिला पर लगाई रोक
जी.डी. गोयनका में मना देशभक्ति से प्रेरित सप्ताह
JEE Main 2021 : बेहतर तैयारी से करिये प्रवेश सुनिश्चित, मिल रहे हैं चार मौके