नोएडा प्राधिकरण का भ्रष्टाचार के खिलाफ नई मुहीम : इन नम्बरों पर कर पर कर सकते हैं शिकायत, पढ़ें

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने भ्रष्टाचार रोकने के लिए एक नयी पहल की शुरुआत की है। अब जनता के हाथ में यह ताकत दे दी गयीहै है कि किसी भी भ्रष्ट को सबक सिखाया जा सकता है। जनता को यह ताकत यहां गठित की गयी भ्रष्टाचार रोधी सैल से प्राप्त हुई है। जनता को कोई भी व्यक्ति किसी भी समय प्राधिकरण के किसी भी कर्मचारी व अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के संंबंध में शिकायत दर्ज करा सकता है।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक स्पेशल सेल का गठन किया है। इस सैल का नोडल अधिकारी प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव को बनाया गया है। सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल नम्बर 9599354448 पर एसएमएस अथवा वॉटसअप करकेअपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इतना ही नहीं प्राधिकरण में शिकायत दर्ज कराने के लिए लैंडलाईन नम्बर की भी व्यवस्था की गयी है। लैंड लाइन नम्बर 0120-2422348 पर किसी भी कार्य दिवस में प्रात: 9.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शिकायत दर्ज होते ही उस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

प्राधिकरण के सीईओ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्राधिकरण के किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत उक्त नम्बरों पर की जा सकती है। शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए गए अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कोई नागरिक नोडल अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहता है तो वह उनके (सीईओ)कार्यालय में सीधे शिकायत दर्ज करा सकता है। इसी कड़ी में प्राधिकरण ने सिटीजन चार्टर पर भी तेजी से अमल करने का फैसला किया है। प्राधिकरण के विभिनन विभागाों के बाहर इस संबंध में सूचनाएं अंकित की जा रही हैं। इन सूचनाओं में साफ कहा गया है कि आम नागरिक का कौन साा कार्य कितने समय में पूरा होना आवश्यक है। सूचना में यह भी अंकित है कि कार्य पूरा न होने पर किससे संपर्क करें तथा अपनी शिकायत कहां दर्ज कराएं।

यह भी देखे:-

आईटीबीपी द्वारा 56 वें स्थापना परेड समारोह का आयोजन, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ली परेड की सलामी
राजीव गांधी ने भारत में कंप्यूटर क्रांति को जन्म दिया :महेंद्र नागर
बदमाशों के हौसले बुलंद, डीड राइटर से लूटी कार, कोतवाल का तबादला
एसएसपी नोएडा अजय पाल शर्मा की बड़ी कार्यवाही, 10 पुलिसकर्मी लाईन हाज़िर, एक निलंबित
आपातकाल के विरोध में भाजपा ने मनाया काला दिवस
देखें VIDEO, UP CM योगी आदित्यनाथ का ग्रेटर नोएडा- नोएडा की जनता को शानदार तोहफा
फिल्म पद्यमावती के खिलाफ क्षत्रिय समाज करेगा प्रदर्शन
पंकज पाराशर को एचटी मिला मीडिया स्टार अवाॅर्ड
एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन: ग्रेटर नोएडा के तीन छात्र टॉप 10 में
जूनियर डीपीएस द्वारा डेंटल चेकअप का आयोजन
उम्मीद एक सामाजिक संस्था - तम्बाकू से होने वाले खतरे के बारे में बताया , दिलाई शपथ
प्राधिकरण की दमनकारी नीतियों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन मैदान में
रेप के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार
अन्ना हजारे के अनशन के समर्थन में करप्शन फ्री इंडिया संगठन करेगा प्रदेश के 15 जिलों में भूख हड़ताल, ...
RYAN MONTESSORI GOES GREENWAY
देखें VIDEO, ग्रेनो के एक्सपो मार्ट में एलईडी एक्सपो 2018 का शुभारम्भ