आर.जे. रौनक ने शारदा विश्वविद्यालय में नई मल्टीमीडिया प्रयोगशाला का किया उद्घाटन

ग्रेटर नॉएडा:शारदा विश्वविद्यालय में आर.जे. रौनक “योग और जीवन” का हमारे जीवन में महत्व पर अपना अनुभव साँझा करने पहुंचे है । उनका स्वागत जनसंचार विभाग की डीन ऋतू सूद और हेड डॉ अमित चावला ने किया। आर.जे. रौनक ने जनसंचार विभाग की नई मल्टीमीडिया प्रयोगशाला का भी उद्घाटन किया। जनसंचार विभाग के हेड डॉ अमित चावला ने आर.जे. रौनक और विद्यार्थीओ को प्रयोगशाला के विशेषता के बारे में अवगत कराया। रौनक के स्वागत भाषण में स्कूल की डीन ऋतू सूद ने कहा की रेडियो में भी नए कैरियर की पूरी सम्भावनाये है और आर. जे. रौनक जैसे व्यक्तित्व छात्रों के लिए प्रेरणास्रोत्र है।

आर.जे. रौनक की उपस्थिति ने जनसंचार विभाग ही नहीं पुरे विश्वविद्याल के छात्रों में गज़ब का जोश और उत्साह भर दिया। आर. जे. रौनक छात्रों के साथ अपने अनुभवों को साँझा करते हुए कहा की रेडियो लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ रही है और इसमें रोज़गार की भी नयी सम्भावनाये है। आर. जे. रौनक ने आवाज को मधुर और प्रभावशाली बनाने के लिए योग की महत्ता पर काफी जोर दिया। आर. जे. रौनक ने “इनर इंजीनियरिंग” कार्यक्रम की प्रशंशा की और छात्रों को 5 और 6 अक्टूबर 2019 को सद्गुरु के “इनर इंजीनियरिंग” कार्यक्रम में आमंत्रित किया और कहा कि योग के द्वारा ही जीवन की किसी भी उपलब्धि को पाया जा सकता है। आर.जे. रौनक ने छात्रों को योग और संयम से जीवन शक्ति विकसित करने और आगे बढ़ने के कई युक्तियों कि जानकारी दी ।

आर. जे. रौनक बउआ जोक्स के लिए प्रसिद्ध हैं तथा उनकी बैरागी जी के साथ वाली सीरीज भी लोगों को पसंद हे और लोगों को रेड. एफ.एम. के प्रसिद्ध रेडियो जॉकी काफी पसंद भी आते हैं। इस मौके पर ने छात्रों ने आर. जे. रौनक से कई सवाल किये? जनसंचार विभाग की फाइनल ईयर की छात्रा पलक ने आर.जे. से उनकी फिटनेस के बारे में प्रश्न पूछा ? प्रश्न का जवाब रौनक ने अपने “बउआ” अंदाज में कहा कि रोजाना योग और ध्यान का अभ्यास करने से वह खुद को फिट रखने में सक्षम हो गए हैं। उन्होंने छात्रों से योग का अभ्यास करने का आह्वान किया जो बदले में उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देगा। एक हल्के स्वर में श्रोताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि योग सबसे अच्छा व्यसन हो सकता है। उन्होंने कहा कि युवा आज हर चीज के बारे में जानता हैं और वे आज की समस्याओं का जवाब नहीं ढूंढ पाता हैं। इसके अलावा, उन्होंने कार्यक्रम के बारे में बताया कि एक रेडियो जॉकी को किस तरह से काम करना पड़ता है और कैसे काम से थकान और तनाव हो जाता है। हर दिन उन्हें शांत और प्रेरित रखने में मदद करने वाली चीजें योग हैं। उन्होंने “शाम्भवी महामुद्रा क्रिया” के द्वारा उनके जीवम में आये उनके जीवन में आये बदलाव की भी जानकारी दी । रौनक ने छात्रों को बताया की काम के साथ-साथ अपनी सेहत का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने शारदा विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के रेडियो सेशन का भी दौरा किया।

जनसंचार विभाग की डीन ऋतू सूद ने शारदा विश्वविधालय की तरफ आर.जे. रौनक को स्मृति चिन्ह भेट किया। कार्यक्रम के अंत में डॉ अमित चावला ने उपस्थित सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया |

यह भी देखे:-

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत
ऑटो एक्सपो देखने के चक्कर में 13 युवक पहुँच गए हवालात
समाजसेवी ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट “श्री संतोष शर्मा अवार्ड" से सम्मानित
50 साल पुरानी जोड़ों की समस्या से मिला नया जीवन, 90 की उम्र में मिला जोड़ों की समस्या से छुटकारा
दर्दनाक : रोडवेज बस कर्मियों की दबंगई ने ली गरीब युवक की जान
दादरी विधायक तेजपाल नागर के नेतृत्व में सीईओ ग्रेनो से मिले आरडब्लूए पदाधिकारी
RYAN GREATER NOIDA SHINES AT SOCIAL SERVICE CAMP AT DAMAN
शारदा विश्विद्यालय में वन महोत्सव का आयोजन
अचार संहिता उल्लंघन कर रहे तीन प्रत्याशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवेशकों का जोरदार प्रदर्शन
बाबू हुकम सिंह के निधन पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जताया शोक
सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा में किस स्कूल का क्या रहा परिणाम, कौन बना टॉपर
समाजवादी छात्र सभा करेगी बड़ा आंदोलन
बेटी सुरक्षित, समाज सुरक्षित, छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर
लापता सुरक्षा गार्ड जहरखुरानी गिरोह का हुआ शिकार
समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी