लूट-हत्या की साजिश रचने वाला ईनामी बदमाश गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। एसटीएफ नोएडा यूनिट व बीटा-टू पुलिस ने संयुक्त रूप से बीती देर रात 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान को यमुना एक्सप्रेसवे जीरो प्वाइंट के पास से पकड़ लिया। गिरफ्तार बदमाश सेक्टर पाई स्थित पेट्रोल पंप लूट की साजिश में वांटेड चल रहा था।

मैनेजर की हत्या कर 17 लाख रूपये लूटने की योजना बनाई थी। गिरोह के तीन बदमाश बीते जून माह में एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में पकड़े गए थे। इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान गाजियाबाद के कुख्यात राकेश हसनपुरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य रह चुका है। इसके खिलाफ कई अपराधिक माममले दर्ज हैं। एसटीएफ सीओ राजकुमार मिश्र ने बताया कि वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच विस्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि बीटा-टू कोतवाली से वांछित चल रहा 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान सोमवार देर रात किसी से मिलने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे जीरो प्वाइंट के पास आने वाला है।

इस पर एसटीएफ व बीटा-टू कोतवाली पुलिस की टीम अलर्ट हो गई। एसटीएफ व बीटा-टू कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीमों ने घेराबंदी कर अभियुक्त अजीत उर्फ प्रधान निवासी गांव नूरपुर जनपद हापुड़ को गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया कि 50 हजार का इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान इन दिनों लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इस पर हत्या व लूट के कई मुकदमें दर्ज हैं। वर्ष 2006 में हापुड़ में हुए दोहरे हत्याकांड में अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, हालांकि बाद में आरोपी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। अतीत उर्फ प्रधान ने वर्ष 2008 में दिल्ली के व्यापारी किशोरी लाल नागपाल की बुलंदशहर में सुपारी लेकर हत्या कर दी थी। इस मामले में भी आरोपी को जिला कोर्ट से फांसी की सजा हो गई थी, लेकिन बाद ही हाईकोर्ट ने उसको बरी कर दिया था। सीओ ने बताया कि डासना जेल में बंद रहने के दौरान अजीत उर्फ प्रधान की मुलाकात मिर्ची गिरोह के सरगना आशु उर्फ प्रवीण से हुई थी। बाहर आने के बाद दोनों एक हो गए और गिरोह बना लिया। अजीत कुछ दिनों बाद गिरोह का सरगना बन गया। युवाओं को गिरोह से जोड़कर उत्तराखंड में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया। गिरोह के बदमाशों ने उद्यम सिंह नगर में व्यापारी को गोली मारकर चार लाख रूपये लूट लिए थे। सीओ ने बताया कि अजीत उर्फ प्रधान ने बीते जून माह में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई स्थित पेट्रोल पंप लूट की साजिश रची थी। घटना को अंजाम देने से पहले पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। अभियुक्त अतीज उर्फ प्रधान इसी मामले में वांछित चल रहा था। बीटा-टू कोतवाली से 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था। पूछताछ में पता चला है कि इनामी बदमाश बरेली में भी सक्रिय रह चुका है।

यह भी देखे:-

पुलिसकर्मी पर लगा परेशान करने और पैसा ऐंठने का आरोप
बंद फैक्ट्री में चोरी करने वाले शातिर बदमाश गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : ठेकेदार की गोली मारकर हत्या
देखें VIDEO, नोएडा महागुन में डकैती का खुलासा, सात गिरफ्तार 8.05 लाख की नकदी, तिजोरी, कार और अवैध हथ...
हथियार की नोंक पर सोने की चेन व नकदी लूट
कार पर गिरा पेड़ दो लोग घायल
हॉरर किलिंग : पिता ने कर दी बेटी की हत्या
लूट की वारदात कर कावड़ लेने गए बदमाश , लौटे तो ईकोटेक -3 पुलिस ने दबोचा
यूपी एसटीएफ ने किया बैंकों को चूना लगाने वाले ठगों को गिरफ्तार , नेपाली करेंसी बरामद
टॉयलेट करने से मना किया तो मार दी गोली , महिला घायल, हालत नाजुक
चोरी के माल के साथ शातिर तीन शातिर चोर गिरफ्तार
नोएडा : पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ 10 हज़ार का ईनामी
आॅन लाइन शाॅपिंग के नाम पर छात्र खेल रहा था ठगी का खेल, गिरफ्तार
ऑटो चालक की हत्या कर तेजाब से जलाया ! जांच में जुटी पुलिस
डबल मर्डर में वांटेड दुजाना गैंग का शूटर गिरफ्तार
बड़ी कार्यवाही, इन दो दर्जन आपराधिक प्रवृति लोगों पर लगा गैंगस्टर