पुलिस ने पकड़ा मिलावटी शराब की फैक्ट्री, भारी मात्रा में लाखों का माल बरामद

ग्रेटर नोएडा। यहाँ की बादलपुर कोतवाली पुलिस व एएसटी टीम ने बिसरख रोड स्थित कान्हा फार्म हाउस के पास एक गोदाम में चल रही मिलावटी शराब की फैक्टरी का भंड़ाफोड़ किया है। रविवार रात पुलिस टीम ने छापेमार कार्रवाई कर मौके से दो को पकड़ा है, वहीं दो फरार हो गए। गिरफ्तार तस्कर अन्य राज्यों से अवैध शराब लाकर क्षेत्र में बेचने व मिलावटी शराब तैयार करने का काम करते थे।

मौके से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है, जिसकी कीमत करीब 20 लाख रूपये बताई जा रही है। पुलिस गैंग के अन्य तस्करों की तलाश कर रही है। गिरफ्तार तस्कर संगठित गैंग बनाकर पिछले लंबे समय से काम कर रहे थे। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि बादलपुर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र के बिसरख रोड कान्हा फार्म हाउस के पास स्थित एक गोदाम में शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इस पर बादलपुर पुलिस व एएसटी टीम द्वारा संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस ने छापा मारा तो वहां पर मिलावटी शराब तैयार की जा रही थी। पुलिस ने मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो फरार हो गए। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान सुनील कुमार निवासी सुभाष नगर सिहानी गेट गाजियाबाद व गौरव गुप्ता निवीस कमला क्वार्टर जीटी रोड थाना सिहानीगेट गाजियाबाद के रूप में हुई है। एसएसपी ने बताया कि मौके से 40 ड्रम खाली, एक ड्रम जिसमें करीब 180 लीटर अवैध शराब, 180 पेटी पव्वे अरुणाचल मार्का, कांच के 200 पव्वे, 15 बोतल खाली जिनमें अभियुक्तों द्वारा शराब भरी जा रही थी आदि सामान बरामद किया है। एसएसपी ने बताया कि मौके से बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रूपये बताई ज रही है।

ऐसे करते थे अपराध :

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सुनील व गौरव गुप्ता का एक संगठित गैंग है, जो अपने फरार साथियों सोनू गोयल, व देवेंद्र यादव के साथ मिलकर अन्य राज्यों से शराब लाकर ग्रेटर नोएडा व आसपास के क्षेत्रों में दूसरे राज्य की शराब बेचने व गोदाम में मिलावटी शराब तैयार करते थे। मिलावटी शराब की तस्करी काफी समय से की जा रही थी। गोदाम का मालिक देवेंद्र यादव भी इस अवैध कार्य में संलिप्त था। गोदाम कालोनी के अंदर होने की वजह से किसी को शक न हो,इसलिए वह गोदाम के बाहर खाली ड्रम आदि रखवाता था,जिससे किसी को शराब के अवैध कारोबार की जानकारी न होने पाए।

खुद तैयार करते थे नकली रैपर- गिरफ्तार अभियुक्त मिलावटी शराब तैयार करने के बाद उसकी तीव्रता का आकलन करने के लिए तीव्रता मापक यंत्र से उसकी चेकिंग करते थे। अवैध शराब को उत्तर प्रदेश की शराब दिखाने के लिए नकली रैपर तैयार कर रखा था।

यह भी देखे:-

बड़ी खबर: नोएडा , निजी न्यूज़ चैनल के पत्रकार केंद्रीय मंत्री को कर रहे थे ब्लैकमेल, महिला गिरफ्तार
दोस्तों पर लगा ऑटो चालक को जिन्दा जलाने का आरोप
लापता हुए दो युवकों की निर्मम हत्या, घर मे मचा कोहराम
हथियार की नोंक पर महिला से लूट, नाराज ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
जेवर टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन
घायल युवक की उपचार के दौरान मौत, दोस्तों ने की थी पिटाई
ऑटो में सवारी बैठाकर लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
आॅन लाइन शाॅपिंग के नाम पर छात्र खेल रहा था ठगी का खेल, गिरफ्तार
4 और गुंडों पर लगाया गया गैंगस्टर
पंचशील ग्रीन - 2 चोरी मामला : ररेसिडेंट्स ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन
लूट कर भाग रहे दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा
दुकान में घुस कर लूट का मामला : अब तक नहीं हुई कोई कार्यवाही 
मेला देखने आया "कोहराम" पुलिस एनकाउंटर में घायल
एसएसपी नोएडा से मिलने पहुंचा था मॉल का मालिक, हवालात में हुआ बंद , पढ़े पूरी खबर
एनकाउंटर में मारा गया ईनामी सुमित गुर्जर ही था लूट का मुख्य सूत्रधार - गौतमबुद्धनगर पुलिस
सवा दो साल बाद हुआ खुलासा, पति की हत्यारिन निकली पत्नी