राज्यसभा चुनाव उत्तर प्रदेश : सुरेंद्र नागर का निर्विरोध निर्वाचन तय

लखनऊ : आज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुरेंद्र नागर और संजय सेठ ने राज्यसभा चुनाव के लिए आज अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। दो रिक्त स्थान के लिए इनके अलावा अभी तक किसी ने भी नामांकन नहीं किया है। इसके कारण इनका निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

राज्यसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने विधान भवन में अपना-पना नामांकन दाखिल किया है । दोनों का निर्विरोध निर्वाचित तय है। बता दें समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे संजय सेठ और सुरेंद्र नागर अगस्त में इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। भाजपा ने इनको ही इनकी रिक्त सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया था।

भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ साथ नामांकन के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के साथ संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना मौजूद थे।

विधान भवन में राज्यसभा सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नागर साथ भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा तथा संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना भी थे।

प्रदेश में राज्यसभा सदस्य का चुनाव 23 सितंबर को होगा। समाजवादी पार्टी छोड़कर हाल में ही भाजपा में शामिल होने वाले सुरेंद्र नागर तथा संजय सेठ को भाजपा ने अपना राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने दोनों नेताओं को टिकट दिया है।

सुरेंद्र नागर ने दो अगस्त को और संजय सेठ ने पांच अगस्त को इस्तीफा दिया था। इनका कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक है। दोनों सीट के लिए राज्यसभा उपचुनाव 23 सितंबर को होगा। इसके लिए 5 सितम्बर को राज्यसभा उप चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई। दो सीटों पर नामांकन की अंतिम तारीख 12 सितंबर यानी आज थी। 13 को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितंबर को है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास प्रचंड बहुमत है। ऐसे में दोनों राज्यसभा सीटों पर भाजपा की जीत तय मानी जा रही है। सपा के इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

यह भी देखे:-

बिलासपुर कस्बे में जल्द मिलेगी पिंक टॉयलेट की सौगात
उत्तर प्रदेश में 50 सीनियर पीसीएस अफसर के तबादले
ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ समेत 16 आईएएस का तबादला, मेरठ कमिश्नर को मिला अतिरिक्त प्रभार 
यूपी में 1 दर्जन IAS अफसरों के तबादले, डीएम भी बदले गए
राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई संपन्न
मानव व जीव जंतुओं की जिंदगी है वृक्ष - सोनू वर्मा
कोरोना से लड़ना भी है और विकास कार्य भी संचालित करना है : सीएम योगी 
किसान एकता संघ की हुई बैठक,कई वर्ष से बंद रास्ते को खुलवाया
पैतृक गांव सैफई में होगा स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का अंतीम संस्कार
होली पर हर रूट के यात्रियों को घर पहुंचाएंगी परिवहन निगम की बसें
2 अक्टूबर से "हर घर सोलर अभियान"आयोजित करेगी योगी सरकार
उत्तरप्रदेश में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, वृंदा शुक्ला एसपी चित्रकूट बनीं
बेटियों ने पुलिसकर्मियों की कलाई पर बांधी राखी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश की नई वेबसाइट का किया शुभारंभ
सोशल मीडिया को लेकर संवेदनशील रहें अधिकारी, फेक न्यूज का तत्काल करें खंडन : संजय प्रसाद
डीसीपी ने दनकौर कोतवाली का किया निरीक्षण