शन्हा दीवान ने लंदन विश्वविद्यालय में पाया दूसरा स्थान , करप्शन फ्री इंडिया ने किया सम्मानित

बिलासपुर- लन्दन विश्वविद्यालय के किंग्स कॉलिज से मानव भूगोल में बी.ए. के साथ ऊपरी द्वितीय श्रेणी के सम्मान के साथ स्नातक करने वाली शन्हा दीवान ने भारत का नाम रोशन किया।शन्हा दीवान को गुरुवार को बिलासपुर स्थित एच.एस. गार्डन में करप्शन फ्री इंडिया संगठन द्वारा फूल-मालाओं व प्रशस्ति पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ प्रवीण भारतीय ने बताया कि करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें लंदन विश्वविद्यालय की छात्रा शन्हा दीवान को द्वारा किग्स कालेज से उच्च शिक्षा ग्रहण करने व समाज हित मे कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। प्रवीण भारतीय ने बताया कि शन्हा दीवान ने लंदन के विश्वविद्यालय में दूसरा स्थान प्राप्त करके भारत का नाम रोशन किया है उन्होंने बताया कि शन्हा दीवान के द्वारा लिखी गई पुस्तक लंदन विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं को पढ़ाई जाएगी। प्रवीण भारतीय ने बताया कि पुस्तक का सब्जेक्ट प्रदूषण: उत्तर भारत में क्रॉप रेसाइड बर्निंग के कारण बढ़ता संकट और यह तेजी है। जमीनी स्तर पर सूचना के प्रसार से किस हद तक समस्या को कम करने में मदद मिल सकती है। शन्हा दीवान व उनके पिता सुमंत राय दीवान ने रबूपुरा के खेड़ा मोहम्दाबाद निवासी कन्हैया की इलाज व सर्जरी में बहुत मदद की थी । जिसे उसे नया जीवन मिला था।प्रवीण भारतीय ने बताया कि कन्हैया बिजली विभाग की लापरवाही से अपाहिज हो गया था।जिसे शन्हा दीवान ने अपने पैसे से अच्छे अस्पताल में इलाज कराकर नया जीवन दिया।

बैठक में संगठन द्वारा भ्र्ष्टाचार के खिलाफ गाँव-गाँव जाकर लोगो को जागरूक करने की रणनीति बनाई साथ मे शिक्षा,स्वास्थ्य व प्राधिकरण के विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार को कदापि बर्दाश्त नही किया जाएगा।जिसके लिए संगठन के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर एक मुहिम शुरू करेगे ।

इस दौरान करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिलाध्यक्ष मा. दिनेश नागर,जिला सरंक्षक संजय भैया,सुमंत राय दीवान,प्रेम प्रधान,हरेन्द्र कसाना,राकेश नागर,अभिषेक टाइगर,शोएब सैफी, एडवोकेट दिनेश भाटी ,एडवोकेट परविंदर तंवर, अरुण नागर,एडवोकेट अजय रावल, धर्म सिंह खटाना पवन कुमार साहिल कुमार,ललित कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में तृतीया राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारम्भ
एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की
निकाय चुनाव : डीएम बी.एन सिंह ने समय से पहले तैयारी पूरी करने का दिया निर्देश
डग्गेमार वाहनों को जल्द बंद करे प्रशासन : प्रिंस भारद्वाज
गौतमबुद्ध नगर जिले के इन 7 गुंडों पर लगा गैंगस्टर, दो जिला बदर
बिलासपुर : धूम धाम से मनाया गया डांडिया उत्सव
महिला ने की 16वी मंजिल से छलांग लगाकर दी जान
सेन्ट जोसेफ स्कूल में आईसीएससी राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज
ग्रेटर नोएडा में करणी सैनिकों ने फिर भरी हुंकार, कहा नहीं चलने देंगे पद्मावती
रेरा बिल को मजबूत करे सरकार, बिल्डर नही मानते रेरा ऑर्डर - नेफोमा
हिन्दू -मुस्लिम एकता की मिसाल डॉक्यूमेंटरी "THE BROTHERHOOD" को मिली ट्रिब्यूनल की हरी झण्डी
जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन मार्च 2019 के पहले सप्ताह में संभव
विधिक सेवा प्राधिकरण देती है नि:शुल्क कानूनी सहायता: मीनाक्षी सिन्हा
12 सितंबर को मनाई जायेगी गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की जंयती
गुलिस्तानपुर में प्रशासन ने अतिक्रमण कब्जामुक्त कराकर डीएफसीसी को सौंपी जमीन
"पद्मावती" फिल्म का राजपूत उत्थान सभा ने किया विरोध, पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन