शन्हा दीवान ने लंदन विश्वविद्यालय में पाया दूसरा स्थान , करप्शन फ्री इंडिया ने किया सम्मानित

बिलासपुर- लन्दन विश्वविद्यालय के किंग्स कॉलिज से मानव भूगोल में बी.ए. के साथ ऊपरी द्वितीय श्रेणी के सम्मान के साथ स्नातक करने वाली शन्हा दीवान ने भारत का नाम रोशन किया।शन्हा दीवान को गुरुवार को बिलासपुर स्थित एच.एस. गार्डन में करप्शन फ्री इंडिया संगठन द्वारा फूल-मालाओं व प्रशस्ति पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ प्रवीण भारतीय ने बताया कि करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें लंदन विश्वविद्यालय की छात्रा शन्हा दीवान को द्वारा किग्स कालेज से उच्च शिक्षा ग्रहण करने व समाज हित मे कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। प्रवीण भारतीय ने बताया कि शन्हा दीवान ने लंदन के विश्वविद्यालय में दूसरा स्थान प्राप्त करके भारत का नाम रोशन किया है उन्होंने बताया कि शन्हा दीवान के द्वारा लिखी गई पुस्तक लंदन विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं को पढ़ाई जाएगी। प्रवीण भारतीय ने बताया कि पुस्तक का सब्जेक्ट प्रदूषण: उत्तर भारत में क्रॉप रेसाइड बर्निंग के कारण बढ़ता संकट और यह तेजी है। जमीनी स्तर पर सूचना के प्रसार से किस हद तक समस्या को कम करने में मदद मिल सकती है। शन्हा दीवान व उनके पिता सुमंत राय दीवान ने रबूपुरा के खेड़ा मोहम्दाबाद निवासी कन्हैया की इलाज व सर्जरी में बहुत मदद की थी । जिसे उसे नया जीवन मिला था।प्रवीण भारतीय ने बताया कि कन्हैया बिजली विभाग की लापरवाही से अपाहिज हो गया था।जिसे शन्हा दीवान ने अपने पैसे से अच्छे अस्पताल में इलाज कराकर नया जीवन दिया।

बैठक में संगठन द्वारा भ्र्ष्टाचार के खिलाफ गाँव-गाँव जाकर लोगो को जागरूक करने की रणनीति बनाई साथ मे शिक्षा,स्वास्थ्य व प्राधिकरण के विभागों में हो रहे भ्रष्टाचार को कदापि बर्दाश्त नही किया जाएगा।जिसके लिए संगठन के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर एक मुहिम शुरू करेगे ।

इस दौरान करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिलाध्यक्ष मा. दिनेश नागर,जिला सरंक्षक संजय भैया,सुमंत राय दीवान,प्रेम प्रधान,हरेन्द्र कसाना,राकेश नागर,अभिषेक टाइगर,शोएब सैफी, एडवोकेट दिनेश भाटी ,एडवोकेट परविंदर तंवर, अरुण नागर,एडवोकेट अजय रावल, धर्म सिंह खटाना पवन कुमार साहिल कुमार,ललित कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

यमुना एक्सप्रेस-वे : डिवाइडर से टकराई कार, एक कि मौत 4 घायल
यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक की विस्तृत रिपोर्ट
पुस्तकालय में बेटी बचाओ के प्रति जागरूक कर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस
उत्तरप्रदेश : कई जिलों के डीएम के तबादले
समाज सेवी  अन्नू खान अध्यक्ष नेफोमा को ई॰एम॰सी॰टी॰ ( एथोमार्ट ट्रस्ट) द्वारा “थैंक यू” अवार्ड से सम्...
GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट: लडपुरा बॉयज बनाम जेडीएस जलालपुर और भूडा बनाम रोजा थर्ड के बीच खेला गया
इस्कॉन ग्रेटर नोएडा में धूमधाम से मनाया गया भगवान श्रीकृष्ण का छठी महोत्सव
यमुना एक्सप्रेसवे : सड़क हादसा, बस में घुसी कार, दस घायल
यमुना एक्सप्रेसवे बस सड़क हादसा: पुलिस ने जारी की मृतकों व घायलों की सूची
डॉ अम्बेडकर समाज सेवा समिति ने किया कार्यकारिणी का विस्तार
80 लीटर एथलॉन बरामद, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार
दर्दनाक : बिजली करेंट ने बरपाया कहर , पिता-पुत्र की मौत
डूसू चुनाव : गौतमबुद्ध नगर एबीवीपी छात्रों को गिनाएगी परिषद् की उपलब्धि
प्रियंका रेड्डी के हत्यारों के लिए फाँसी की मांग कर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने निकाला कैंडल मार्च
आंतकवादी कैम्पों पर हमले की खुशी करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने लड्डू बाटकर मनायी
खुशियों का माहौल मातम में बदला, पढ़ें पूरी खबर