वेदार्णा फाउंडेशन ने शुरू किया दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर

ग्रेटर नोएडा : वेदार्णा फाउंडेशन ने अपने स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत गलगोटिया इंजनियरिंग कॉलेज में आज से दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरवात की जिसमें गलगोटिया इंजरिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं, शिक्षको और स्टाफ के सदस्यों के अलावा आसपास के क्षेत्रों से भी लोगों ने भारी संख्या में भाग लिया।
YOGA BY VEDARNA FOUNDATION- GRENONEWS
आज योग शिविर के पहले दिन वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक एवं आईटीएस इंजिनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. कुलदीप मलिक ने उपस्थित जन समूह को पहले योग के प्रति प्रेरित करके फिर सभी को सुक्ष्म व्यायाम, आसन, प्राणायाम के साथ-साथ तलिवादन और हास्य प्रक्रिया का अभ्यास कराया। पूरी प्रोग्राम के दौरान सभी का योग के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था।

ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले कई सालों से पूरे हिंदुस्तान में अलग-अलग जगह अलग अलग तरह के जागरूक अभियान चलाकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश कर रहा है, इन अभियानों में जनसंख्या जागरूकता, स्वास्थ्य जागरूकता, पर्यावरण जागरूकता और शिक्षा जागरूकता अभियान शामिल है। डॉ.मलिक के अनुसार गलगोटिया इंजिनियरिंग कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय योग शिविर भी वेदार्णा फाउंडेशन के स्वास्थ्य जागरूकता अभियान का ही एक हिस्सा है।

गलगोटिया केंपस में पिछले कई दिनों से शिविर को लेकर की तैयारी जोर शोर से चल रही थी, जिसका प्रभाव आज देखने को मिला। इसी संबंध में कल भी सुबह भी कॉलेज परिसर में कुछ चुनिंदा वॉलिंटियर्स के साथ आज योगाभ्यास का सेशन आयोजित किया गया था, जिसमें 8 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

आज शिविर के पहले दिन योग गुरु इंजीनियर रामपाल ने भी उपस्थित जनसमूह के सामने योग और स्वास्थ्य पर अपने विचार रख कर सभी को जीवन में योग को अपनाने की बात कही। आज की भांति कल सुबह भी प्रातः 6:00 योग शिविर जारी रहेगा। गलगोटिया इंजिनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ.वी.के. द्विवेदी ने आज प्रथम दिन उपस्थित हुए सभी योग साधकों को बधाई दी और कल दूसरे दिन भी सभी को इसी तरह योग के सागर में डुबकी लगाने की अपील की।

यह भी देखे:-

जहांगीरपुर में भाजपाइयों ने केंद्र सरकार की उपलब्धिया गिनाई
सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं कर रहे हैं ग्रेनो के स्कूल , डीएम जांच कराएं - गोल्डन फेडरेशन
घरेलू सिलिंडर फटा, दो की मौत
यमुना एक्सप्रेस-वे के आवासीय सेक्टर में 7500 पौधारोपण
रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा ने किया पौधारोपण
स्टाफ समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने दिए ये निर्देश
बिलासपुर : नवनिर्मित भवन में स्थापित ओबीसी शाखा का उद्घाटन
गुमशुदा बच्चों को तलाशने ऑपेरशन मुस्कान - 3 शुरू, एसएसपी लव कुमार ने 21 टीम का किया गठन
एक्सप्रेस वे पर बगैर नंबर के दौड़ रही हैं गाड़ियां, पुलिस बेपरवाह
उर्स पर निकला चादरपोशी का जुलूस, चिश्तिया लुत्फ़िया दरगाह दनकौर पर चादरपोशी
बाइक बोट स्कैम मामले में एक और गिरफ्तार
दो युवकों ने खुद को फांसी लगाकर दे दी जान
Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
कोहरे का कहर , यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में भीड़ी कई गाड़ियां , विदेशी महिला घायल
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एसएसपी से मुलाकात
सामाजिक संगठनों ने सीईओ ग्रेनो प्राधिकरण से की मुलाक़ात, समस्या से कराया रूबरू