वेदार्णा फाउंडेशन ने शुरू किया दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर

ग्रेटर नोएडा : वेदार्णा फाउंडेशन ने अपने स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत गलगोटिया इंजनियरिंग कॉलेज में आज से दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरवात की जिसमें गलगोटिया इंजरिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं, शिक्षको और स्टाफ के सदस्यों के अलावा आसपास के क्षेत्रों से भी लोगों ने भारी संख्या में भाग लिया।
YOGA BY VEDARNA FOUNDATION- GRENONEWS
आज योग शिविर के पहले दिन वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक एवं आईटीएस इंजिनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. कुलदीप मलिक ने उपस्थित जन समूह को पहले योग के प्रति प्रेरित करके फिर सभी को सुक्ष्म व्यायाम, आसन, प्राणायाम के साथ-साथ तलिवादन और हास्य प्रक्रिया का अभ्यास कराया। पूरी प्रोग्राम के दौरान सभी का योग के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था।

ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले कई सालों से पूरे हिंदुस्तान में अलग-अलग जगह अलग अलग तरह के जागरूक अभियान चलाकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश कर रहा है, इन अभियानों में जनसंख्या जागरूकता, स्वास्थ्य जागरूकता, पर्यावरण जागरूकता और शिक्षा जागरूकता अभियान शामिल है। डॉ.मलिक के अनुसार गलगोटिया इंजिनियरिंग कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय योग शिविर भी वेदार्णा फाउंडेशन के स्वास्थ्य जागरूकता अभियान का ही एक हिस्सा है।

गलगोटिया केंपस में पिछले कई दिनों से शिविर को लेकर की तैयारी जोर शोर से चल रही थी, जिसका प्रभाव आज देखने को मिला। इसी संबंध में कल भी सुबह भी कॉलेज परिसर में कुछ चुनिंदा वॉलिंटियर्स के साथ आज योगाभ्यास का सेशन आयोजित किया गया था, जिसमें 8 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

आज शिविर के पहले दिन योग गुरु इंजीनियर रामपाल ने भी उपस्थित जनसमूह के सामने योग और स्वास्थ्य पर अपने विचार रख कर सभी को जीवन में योग को अपनाने की बात कही। आज की भांति कल सुबह भी प्रातः 6:00 योग शिविर जारी रहेगा। गलगोटिया इंजिनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ.वी.के. द्विवेदी ने आज प्रथम दिन उपस्थित हुए सभी योग साधकों को बधाई दी और कल दूसरे दिन भी सभी को इसी तरह योग के सागर में डुबकी लगाने की अपील की।

यह भी देखे:-

हिन्दू जागरण मंच द्वारा बेटी बचाओ पर प्रांतीय कार्यशाला का होगा आयोजन
गौतमबुद्ध नगर : तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
जे .आर .हॉस्पिटल में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, लोगो ने उठाया लाभ
स्कूलों में नुक्कड़ नाटकों द्वारा स्वच्छता का संदेश
ग्रेटर नोएडा में कोजीकार देगी कार डिटेलिंग की आधुनिक सुविधा :अभिषेक पाराशर
सोसाइटी की लिफ्ट गिरने से महिला को लगी गंभीर चोट
गौरव चंदेल के परिवार से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल
जहांगीरपुर: प्राइमरी स्कूलों में बंटे छात्र-छात्राओं के लिए जूते-मोजे
मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल : सीटू ने नोएडा व ग्रेटर नोएडा में निकाला जुलूस
महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध पर महिला शक्ति उत्थान मंडल ने ज्ञापन सौंपा
अखिल भारतीय गुर्जर परिषद् ने मनाया पटेल जयंती
घोर लापरवाही : करंट की चपेट में आने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत
बीट पुलिस प्रणाली : बिसरख पुलिस को मिली 47 मोटरसाईकिल
कबड्डी खिलाड़ी आकाश का गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत
10 मई को भाकियू लोक शक्ति के कार्यकर्ता करेंगे अर्धनग्न प्रदर्शन
नवरत्न फाउंडेशन्स का वार्षिकोत्सव समर्पण धूमधाम से सम्पन्न, सम्मानित हुये समाजसेवी