जिम्स: विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये सीएम योगी ने एमबीबीएस के छात्रों को किया संबोधित, समाज के लिए कार्य करने की दी नसीहत

ग्रेटर नोएडा :शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने गवर्मेंट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस के एम॰बी॰बी॰एस॰ के नव प्रवेशी छात्रों को स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय अयोध्या से विडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सम्बोधित किया । उन्होंने छात्रों को अच्छी तरह पढ़ने की नसीहत दी और समाज के लिये कार्य करने को कहा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में नव स्थापित मेडिकल काॅलेजों के लोकार्पण के अवसर पर प्रदेश में एम॰बी॰बी॰एस॰ प्रथम वर्ष के समस्त नवप्रवेशी छात्रों को विडियो कान्फ्रेसिंग/वेब स्ट्रीम के माध्यम से सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना व स्वामी प्रसाद मौर्य भी विडियों कान्फ्रेसिंग के दौरान उपस्थित रहें।

मुख्यमंत्री योगी के साथ उपस्थित मंत्रियों ने भी छात्रों को सम्बोधित किया। बताया कि इस साल उत्तर प्रदेश राज्य में 7 काॅलेजों को एम॰सी॰आई॰ द्वारा अनुमति मिली है तथा अगले वर्ष राज्य में 10 से अधिक काॅलेजों को एम॰सी॰आई॰ द्वारा मान्यता मिलने की उम्मीद है। माननीय मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार एक डाॅक्टर बनाने के पीछे 10 करोड़ रुपया खर्च करती है तो ऐसे में सभी मेडिकल काॅलेजों के नव प्रवेश छात्रों को अच्छी तरह पढ़ने व कढ़ी मेहनत करने की नसीहत दी। प्रदेश में 6 मेडिकल काॅलेज समेत गौतमबुद्धनगर के ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को 20 मई 2019 को एम॰सी॰आई॰ से 100 एम॰बी॰बी॰एस॰ सीटों पर कक्षाएं प्रारम्भ करने की अनुमति मिल चुकी है। विडियों कान्फ्रेसिंग के दौरान राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सभी छात्र, निदेशक डाॅ॰ (ब्रिगे॰) राकेश गुप्ता, संकायाध्यक्ष डाॅ॰ विवेक कुमार शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ॰ शिखा सेठ एवं प्रशासनिक अधिकारी डाॅ॰ अनुराग श्रीवास्तव आदि सहित संस्थान कई अन्य संकाय सदस्य भी मौजूद रहें।

यह भी देखे:-

गलगोटिया विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए व्याख्यान संगोष्ठी, मैन पावर की प्लानिंग विषय पर जोर
स्काईलाइन में स्पंदन 2019, छात्र- छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेनो में 'La Creme' pre school' का शुभारम्भ
गेट 2019 : हिमांशु राजपूत ने ऑल इंडिया रैंक-15 प्राप्त किया
यूनाइटेड काॅलेज में यूनिमोबी फोटो-2020 प्रतियोगिता अप्रैल में , प्रतिभागी ऐसे करें पंजीकरण
शारदा विश्वविद्यालय क्रिप्टोलॉजी पर तीन दिवसीय कार्यशाला आयोजित
ग्लोबल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स मे रोजगार मेला
आईटीएस कॉलेज में उद्यमिता विकास पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम
शारदा विश्वविधालय में मनाया गया एनसीसी दिवस
शारदा विश्वविद्यालय : स्कूल ऑफ़ मेडिकल साइंस में ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित
राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित
बोधितरु स्कूल का स्कॉलरशिप: आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के सपने को करेगा साकार
जगगन्नाथ इंस्टीट्यूट में विधि क्षेत्र व शोध विकास पर हुई परिचर्चा
जहांगीरपुर के प्राथमिक विधालय में छात्र- छात्राओ को ड्रेस वितरित की
Five sitting Judges from SAARC Countries Judge the Fourth Prof. N R.Madhava Menon SAARC Law Mooting ...
जीडी गोयनका में दीक्षांत समारोह का आयोजन