जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन

ग्रेटर नोएडा स्थित जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में आज दिनांक 20 जुलाई 2017 को सीनियर छात्रों के लिये इन्वेस्टीचर सेरेमनी का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन श्री रोशन अग्रवाल, प्रसिद्ध शिक्षाविद् पद्मभूषण एंव पद्मश्री से सम्मानित संरक्षक डा. श्यामा चोना एंव मुख्य अतिथि एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) पी.एस. भंगु और स्कूल की प्रधानाचार्या हीमा शर्मा ने की। यह कार्यक्रम उत्साह एंव ईमानदारी के उच्च स्तर का बनाये रखते हुए किया गया।

इन्वेस्टीचर सेरेमनी में छात्र परिषद् का गठन किया जाता है और इस छात्र परिषद् में छात्रों को विभिन्न जिम्मेदारियां सौपीं जाती हैं जैसे कि हेड ब्याय, हेड गर्ल, विभिन्न समितियों की जिम्मेदारियां आदि। इस कार्यक्रम में गठित छात्र परिषद् के युवा छात्रों को अपनी जिम्मेदारियों एंव कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और क्षमता से करने की शपथ दिलाई जाती है।
यह कार्यक्रम गणेश वन्दना और छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति से शुरु हुआ। इसके बाद श्रीमति हीमा शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। नव निर्वाचित परिषद् के सदस्य कमरबंध से सजे हुए थे और उनको मुख्य अतिथि एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) पी.एस. भंगु ने खचा-खच भरे आॅडिटोरियम में सभी के सामने सौंपे गये पदों एंव कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करने की शपथ दिलाई।

मुख्य अतिथि ने जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल के छात्रों को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाने के समग्र दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे छात्र भविष्य के वैश्विक नागरिक के रुप में अपने आपको विकसित कर सकेंगें और अपने अधिकारों के लिए खड़े होने की क्षमता हासिल कर सकेंगें। इसके अलावा उन्होंने तकनीक का गुलाम होने की बजाय शारीरिक फिटनेस, साहसिक खेल एंव एक महान इंसान बनने की आवश्यकता पर बल दिया।
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल की संरक्षक डा. श्यामा चोना ने व्यक्ति और स्कूल के अनुशासन और गरिमा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने वहाँ उपस्थित दर्शकों एंव छात्र परिषद् के सदस्यों को नेतृत्व, प्रेम, ऊर्जा, योग्यता, अनुशासन, उत्कृष्टता एंव सम्मान की अवधारणा से परिचित कराया। उन्होंने स्कूल के चेयरमैन श्री रोशन अग्रवाल को स्कूल की शिक्षा पद्वति को आधुनिक बनाये एंव इतना किफायती बनाने के, उनके महान दृष्टिकोण के लिए धन्यवाद दिया। अंत में उत्साहपूर्वक कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्या श्रीमति हीमा शर्मा ने सभी को धन्यवाद दिया।

यह भी देखे:-

स्काईलाईन ग्रुप ऑफ़ इंस्टिटयूट : कनाडा में रोजगार प्राप्त करने हेतु सेमिनार
बैकसन होमियोपैथी में कैंसर एवं होम्योपैथी पर सेमीनार का आयोजन
एनआईईटी कॉलेज में स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2018 का शुभारम्भ
राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित
शारदा यूनिवर्सिटी में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया
जहांगीरपुर : ठा0 संजीव सिंह ब्रह्मा देवी अमीचंद कन्या इंटर कॉलेज के प्रबंधक के रूप में निर्वाचित
रामईश फार्मेसी संस्थान: “21वीं सदी में फार्मेसी शिक्षण पद्धति में क्रन्तिकारी परिवर्तन” विषय पर सेम...
जी०एन०आई०ओ०टी में ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ का आयोजन
शारदा विश्वविध्यालय : मीडिया पाठ्यक्रम में व्यवहारिक पहलुओं पर फोकस ज़रूरी
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो पहुंची एमिटी इंटर इंस्टीट्यूशनल स्पोर्ट्स मीट "संगठन 2018" की मशाल
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में एक दिवसीय स्वदेशी स्टार्टअप कार्यक्रम
सावित्री बाई में "एक दीप" और सेंट जोसफ स्कूल में "एक शाम" शहीदों के नाम कार्यक्रम
SHARDA UNIVERSITY "CHORUS 2017" : शाल्मली खोलगड़े के अतिलोकप्रिय मधुर गीतों पर झूमे छात्र
देखें VIDEO, यूपी से 42 बाल वैज्ञानिकों का राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में हुआ चयन
सिटी हार्ट स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण बचाने की लिए प्लास्टिक प्रयोग न करने की ली शपथ
चंडीगढ़ में आयोजित लोंगेस्ट रिले रेस में गौतमबुद्ध नगर के खिलाडियों ने बाजी मारी