किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने की मांग

ग्रेटर नोएडा:जेवर-यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने के लिए आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला सरंक्षक संजय भैया के नेतृत्व में जेवर उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में जे.पी.के नोडल ऑफिसर एस. पी.सिन्हा को ज्ञापन सौपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि भारत एक कृषि प्रधान देश है।किंतु भारत मे किसानों की हालत बहुत ही गंभीर है। उन्होंने कहा कि किसान विभिन्न विभिन्न तरह की फसल तैयार करके बिना टैक्स के सराकरी व प्राइवेट दुकानों पर बेचता है।वही यमुना एक्सप्रेसवे पर किसानों से जेवर से आगरा तक टैक्स के नाम पर हजारों रुपये वसूल कर किसानों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जेवर से आगरा तक के मूल किसानों का यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री करना चाहिए।प्रवीण भारतीय ने बताया कि आज इसी सिलसिले में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जेवर की उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में उपजिलाधिकारी कार्यालय में जे.पी.इंफ्रास्ट्रक्चर के नोडल ऑफिसर एस. के.सिन्हा व जे.पी.शर्मा से वार्ता की। जिसमे ज्ञापन में माध्यम से मांग की गई कि जिले के किसानों को आई.डी. के आधार पर टोल फ्री किया जाए।जिससे मूल किसानों को इसका लाभ मिल सके।साथ मे संगठन ने मांग की कि जितना पैसा यमुना एक्सप्रेसवे को बनाने में लगा है तथा जितना टोल के माध्यम से अब तक वसूला गया है उसका सभी टोल पर स्क्रीन के माध्यम से विवरण उपलब्ध होना चाहिए जिससे लोगो मे पारदर्शिता बनी रहे।संगठन ने किसानों के 64% मुआवजे तथा 10% आबादी के प्लॉट की समस्या के निर्धारण की मांग भी की तथा सर्विस रोड को आगरा तक बनाने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई।प्रवीण भारतीय ने कहा कि यदि जल्द ही मांगे नही मानी गयी तो संगठन आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।
इस दौरान जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर, जिला सरंक्षक संजय भैया, प्रेम प्रधान,हरेन्द्र कसाना,राकेश नागर,अरुण नागर,कृष्ण कुमार,अतुल कसाना,सरजीत कसाना आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

यूपी रोडवेज की बस पलटी, ड्राईवर घायल
ग्रेटर नोएडा वेस्ट रामलीला : मातृ -पितृ पूजन से दिया गया बड़ों के आदर का सन्देश
समसारा विद्यालय Excellence in Education अवार्ड से सम्मानित
ग्रेटर नोएडा में बीटेक के छात्र की हत्या
छुपे हुए गायकों के लिए बेहतरीन अवसर: जो आये वोह गाये
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से सऊदी से भारत पहुंचा इरफ़ान का शव
डीएम ने 70 शस्त्र लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस किया निरस्त
Hyundai Announces Blockbuster Launch of 'The New 2018 ELITE i20'
पूर्वांचल बिहार वेलफेयर सोसायटी द्वारा दुर्गा पूजा , भंडारा कल
राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका
व्यापार मंडल ग्रेटर नोएडा ने मनाया होली मिलन
देखें VIDEO, जेवर एयरपोर्ट का नाम सम्राट मिहिर भोज हो : श्याम सिंह भाटी
दादरी तहसील-भारतीय किसान यूनियन के ग्रामअध्य्क्ष बने मांगेराम प्रधान व हरिओम सिसौदिया
वरिष्ठ पत्रकार ने इस वेबसाईट के खिलाफ किया एफआईआर
विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने प्रस्तुत की अपनी 09 माह की रिपोर्ट
यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, ताजमहल देखने जा रहे स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी , एक की मौत कई घ...