किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने की मांग

ग्रेटर नोएडा:जेवर-यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने के लिए आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला सरंक्षक संजय भैया के नेतृत्व में जेवर उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में जे.पी.के नोडल ऑफिसर एस. पी.सिन्हा को ज्ञापन सौपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि भारत एक कृषि प्रधान देश है।किंतु भारत मे किसानों की हालत बहुत ही गंभीर है। उन्होंने कहा कि किसान विभिन्न विभिन्न तरह की फसल तैयार करके बिना टैक्स के सराकरी व प्राइवेट दुकानों पर बेचता है।वही यमुना एक्सप्रेसवे पर किसानों से जेवर से आगरा तक टैक्स के नाम पर हजारों रुपये वसूल कर किसानों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जेवर से आगरा तक के मूल किसानों का यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री करना चाहिए।प्रवीण भारतीय ने बताया कि आज इसी सिलसिले में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जेवर की उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में उपजिलाधिकारी कार्यालय में जे.पी.इंफ्रास्ट्रक्चर के नोडल ऑफिसर एस. के.सिन्हा व जे.पी.शर्मा से वार्ता की। जिसमे ज्ञापन में माध्यम से मांग की गई कि जिले के किसानों को आई.डी. के आधार पर टोल फ्री किया जाए।जिससे मूल किसानों को इसका लाभ मिल सके।साथ मे संगठन ने मांग की कि जितना पैसा यमुना एक्सप्रेसवे को बनाने में लगा है तथा जितना टोल के माध्यम से अब तक वसूला गया है उसका सभी टोल पर स्क्रीन के माध्यम से विवरण उपलब्ध होना चाहिए जिससे लोगो मे पारदर्शिता बनी रहे।संगठन ने किसानों के 64% मुआवजे तथा 10% आबादी के प्लॉट की समस्या के निर्धारण की मांग भी की तथा सर्विस रोड को आगरा तक बनाने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई।प्रवीण भारतीय ने कहा कि यदि जल्द ही मांगे नही मानी गयी तो संगठन आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।
इस दौरान जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर, जिला सरंक्षक संजय भैया, प्रेम प्रधान,हरेन्द्र कसाना,राकेश नागर,अरुण नागर,कृष्ण कुमार,अतुल कसाना,सरजीत कसाना आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

जिला सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेला 29 नवंबर को
पौधा सौंप कर दी गजेंद्र चौधरी को अध्यक्ष बनने की बधाई
ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी करेंगे तीनों प्राधिकरण के काम की समीक्षा
लापता युवक के परिजनों ने कराया मुकदमा दर्ज
बैरिक में मृत मिला कांस्टेबल
जनपद गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू
नोएडा एक्सटेंशन मेडिकल एसोसियेशन (NEMA) का हुआ गठन
भाकियू (अराजनैतिक) का हुआ विस्तार, ग्राम अध्यक्षों की हुई नियुक्ति
महेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया कवि सम्मेलन का आगाज
रामलीला मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए सीईओ ग्रेटर नोएडा से की मुलाकात
स्थानीय युवकों को रोजगार मुद्दे पर किसानों ने सैमसंग पर दिया धरना
देश में सबसे ज्यादा रनवे वाला होगा जेवर एयरपोर्ट
रोटरी क्लब ने किया पोलियो शिविर का आयोजन
घोर लापरवाही : करंट लगने से राष्ट्रीय पक्षी की मौत
ह्युमन टच फाउंडेशन द्वारा एनीमिया रोग का नि:शुल्क शिविर का आयोजन
रोटरी क्लब ने निर्धन बच्चों में पाठ्य सामग्री व स्कूल ड्रेस का किया वितरण