किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने की मांग

ग्रेटर नोएडा:जेवर-यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने के लिए आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला सरंक्षक संजय भैया के नेतृत्व में जेवर उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में जे.पी.के नोडल ऑफिसर एस. पी.सिन्हा को ज्ञापन सौपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि भारत एक कृषि प्रधान देश है।किंतु भारत मे किसानों की हालत बहुत ही गंभीर है। उन्होंने कहा कि किसान विभिन्न विभिन्न तरह की फसल तैयार करके बिना टैक्स के सराकरी व प्राइवेट दुकानों पर बेचता है।वही यमुना एक्सप्रेसवे पर किसानों से जेवर से आगरा तक टैक्स के नाम पर हजारों रुपये वसूल कर किसानों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जेवर से आगरा तक के मूल किसानों का यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री करना चाहिए।प्रवीण भारतीय ने बताया कि आज इसी सिलसिले में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जेवर की उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में उपजिलाधिकारी कार्यालय में जे.पी.इंफ्रास्ट्रक्चर के नोडल ऑफिसर एस. के.सिन्हा व जे.पी.शर्मा से वार्ता की। जिसमे ज्ञापन में माध्यम से मांग की गई कि जिले के किसानों को आई.डी. के आधार पर टोल फ्री किया जाए।जिससे मूल किसानों को इसका लाभ मिल सके।साथ मे संगठन ने मांग की कि जितना पैसा यमुना एक्सप्रेसवे को बनाने में लगा है तथा जितना टोल के माध्यम से अब तक वसूला गया है उसका सभी टोल पर स्क्रीन के माध्यम से विवरण उपलब्ध होना चाहिए जिससे लोगो मे पारदर्शिता बनी रहे।संगठन ने किसानों के 64% मुआवजे तथा 10% आबादी के प्लॉट की समस्या के निर्धारण की मांग भी की तथा सर्विस रोड को आगरा तक बनाने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई।प्रवीण भारतीय ने कहा कि यदि जल्द ही मांगे नही मानी गयी तो संगठन आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।
इस दौरान जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर, जिला सरंक्षक संजय भैया, प्रेम प्रधान,हरेन्द्र कसाना,राकेश नागर,अरुण नागर,कृष्ण कुमार,अतुल कसाना,सरजीत कसाना आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

बेकाबू कार नाले में गिरी, रेडियो जॉकी की मौत
दर्दनाक : खूनी ट्रक ने ली बाइक से जा रहे माँ-बच्चे की जान
20 वीं मंजिल से कूदकर व्यक्ति ने की आत्महत्या
गुलिस्तानपुर में प्रशासन ने अतिक्रमण कब्जामुक्त कराकर डीएफसीसी को सौंपी जमीन
अग्रवाल समाज, ग्रेटर नोएडा ने लॉक डाउन का सराहनीय सामाजिक कार्य , देखें एक नजर
सैलरी लेने गई युवती की लाठी डंडों से हुई पिटाई, VIDEO VIRAL
आंतकवादी कैम्पों पर हमले की खुशी करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने लड्डू बाटकर मनायी
देखें VIDEO, यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कर्मियों पर एफ़आईआर दर्ज
जी.एल. बजाज में तीन दिवसीय अन्तराष्ट्रीय कांफ्रेंस,
प्रति वर्ष एक मीटर नीचे गिर हैं भूजल स्तर : रामवीर तँवर
गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश
ग्रेटर नोएडा में रागिनी महाकुम्भ (लोक महोत्सव) कल 30 अक्टूबर को, जानिए कौन-कौन कलाकार देंगे प्रस्तुत...
किसानों ने किया एयरपोर्ट बनाये जाने का रास्ता साफ - धीरेन्द्र सिंह
इन जगहों पर बनाया जा रहा है आधार कार्ड
महिला पर तमंचा ताना दी जान से मारने की धमकी
Ryanites shines in 2nd National Games National Badminton Award 18