किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने की मांग

ग्रेटर नोएडा:जेवर-यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने के लिए आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला सरंक्षक संजय भैया के नेतृत्व में जेवर उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में जे.पी.के नोडल ऑफिसर एस. पी.सिन्हा को ज्ञापन सौपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि भारत एक कृषि प्रधान देश है।किंतु भारत मे किसानों की हालत बहुत ही गंभीर है। उन्होंने कहा कि किसान विभिन्न विभिन्न तरह की फसल तैयार करके बिना टैक्स के सराकरी व प्राइवेट दुकानों पर बेचता है।वही यमुना एक्सप्रेसवे पर किसानों से जेवर से आगरा तक टैक्स के नाम पर हजारों रुपये वसूल कर किसानों का आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जेवर से आगरा तक के मूल किसानों का यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री करना चाहिए।प्रवीण भारतीय ने बताया कि आज इसी सिलसिले में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जेवर की उपजिलाधिकारी गुंजा सिंह की मध्यस्थता में उपजिलाधिकारी कार्यालय में जे.पी.इंफ्रास्ट्रक्चर के नोडल ऑफिसर एस. के.सिन्हा व जे.पी.शर्मा से वार्ता की। जिसमे ज्ञापन में माध्यम से मांग की गई कि जिले के किसानों को आई.डी. के आधार पर टोल फ्री किया जाए।जिससे मूल किसानों को इसका लाभ मिल सके।साथ मे संगठन ने मांग की कि जितना पैसा यमुना एक्सप्रेसवे को बनाने में लगा है तथा जितना टोल के माध्यम से अब तक वसूला गया है उसका सभी टोल पर स्क्रीन के माध्यम से विवरण उपलब्ध होना चाहिए जिससे लोगो मे पारदर्शिता बनी रहे।संगठन ने किसानों के 64% मुआवजे तथा 10% आबादी के प्लॉट की समस्या के निर्धारण की मांग भी की तथा सर्विस रोड को आगरा तक बनाने की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई।प्रवीण भारतीय ने कहा कि यदि जल्द ही मांगे नही मानी गयी तो संगठन आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।
इस दौरान जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर, जिला सरंक्षक संजय भैया, प्रेम प्रधान,हरेन्द्र कसाना,राकेश नागर,अरुण नागर,कृष्ण कुमार,अतुल कसाना,सरजीत कसाना आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्र हुआ
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के सीएमडी समेत तीन निदेशकों को भेजा जेल
नोएडा पुलिस का आपरेशन क्लीन -19 अभियान, चलाया जा रहा है सघन चेकिंग अभियान
गलगोटिया इंजिनियरिंग एनटेरेंस ऐग्जाम, 11 राज्यों के 22 शहरों में आयोजित
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का काम रोक किसानों ने रखी ये मांगे 
धरने पर बैठे गौतमबुद्ध नगर के अधिवक्ता
जी. एल. बजाज संस्थान में पीजीडीएम छात्रों के दीक्षांत समारोह का सफल आयोजन, शैक्षणिक उत्कृष्टता के ...
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एसबीआई के साथ किया एमओयू साईन, ऑनलाइन बोली के माध्यम से ...
रामलीला मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए सीईओ ग्रेटर नोएडा से की मुलाकात
जब शराब में धुत शख्स पटरी पर चलने लगा
47 गुण्डे जिला बदर, डीएम ने माॅगी जनता से फीडबैक
कोनरवा ने गौतमबुद्ध नगर चैप्टर का किया शुभारम्भ , पवन अम्बावता बने संयोजक
धारा 370 हटाने पर जेवर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मिठाइयाँ बांटी, ख़ुशी मनाई
शूगर के मरीजों को आलू, चावल व चीनी को देनी होगी तिलांजलि
रेरा बिल को मजबूत करे सरकार, बिल्डर नही मानते रेरा ऑर्डर - नेफोमा
आईटीआर फाईल करने के बावजूद कहीं आयकर विभाग भेज नदे आपको नोटिस , जानिए क्यों , पढ़ें पूरी खबर