रेहड़ी पटरी फुटपाथ के दुकानदारों के समर्थन में होगा विशाल प्रदर्शन

नोएडा: नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा अतिक्रमण के नाम पर रेहडी पटरी खोखा आदि पथ – विक्रेताओं को उजाड़ने व तोडफोड करने के लिए चल रहे अभियान के खिलाफ रेहड़ी पटरी के दुकानदारों ने संगठित होकर विरोध करना शुरू कर दिया इसी क्रम में नोएडा प्राधिकरण द्वारा भंगेल सैक्टर-106 नोएडा में वर्षो-वर्षो से लग रहे सप्ताहिक बाजार मंगलवार व शनिवार को अवैधानिक तरीके से बन्द कराने से रोजी रोटी के लिए मोहताज हुए फुटपाथ के दुकानदारों ने सीटू नेताओं के नेतृत्व में भंगेल गन्दा लाने के पास विरोध सभा किया और नोएडा प्राधिकरण द्वारा किये जा रहे अत्याचार के खिलाफ संगठित होकर लड़ने का ऐलान किया सभा में सभी दुकानदारों ने सीटू की सदस्यता लेकर भंगेल बाजार कमेटी का चुनाव किया जिसमें विरेन्द भाटी अध्यक्ष, धर्मेन्द, गुन्ना, उपाध्यक्ष, मनोहर कुमार- महासचिव, रामानन्द सागर सचिव, सुरेश नन्हे, सह सचिव, रवि-कोषाध्यक्ष, दीनबन्धु -सह कोषाध्यक्ष गरीबा- प्रचार मंत्री, जगतराम व अनिल कार्यकारणी सदस्य चुने गये।

सभा में निर्णय लिया गया कि सभी पथ विक्रेताओं को संगठित करके 30 अगस्त 2019 को नोएडा प्राधिकरण सैक्टर-6 नोएडा पर प्रातः 11 बजे से विशाल धरना प्रदर्शन शुरू किया जायेगा और उक्त प्रदर्शन की तैयारी के 28 अगस्त 2019 को शिमला पार्क सैक्टर-12 नोएडा पर दोपहर 12 बजे सभा की जायेगी उक्त आन्दोलन में शामिल होने के लिए सभी पथ विक्रेताओं की एसोसिएनों/यूनियनों एवं सामाजिक संगठनों को अपने-अपने झण्डा बैनर के साथ आमंत्रित किया जायेगा।

भंगेल में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए सीटू के जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की बात करने वालों की सरकार की नोएडा प्राधिकरण की सी0ओ0 व पुलिस जनता की रोजी-रोजगार पर हमला कर रही है। लोकसभा चुनाव हो जाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के नोएडा प्राधिकरण व पुलिस ने स्ट्रीट वेण्डरों पर दमन बढ़ा दिया है। जिसे मजदूर संगठन सीटू और फुटपाथ के दुकानदारों एसोसिएशन कतई बरदास्त नहीं करेगी उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण पथ विक्रेताओं को उजाड़ना धमकाना बंद करें और सबका सर्वे कर लाईसेंस व जगह मुहैया कराये क्योंकि कानून में भी यही प्रावधान है।

सभा को सीटू के जिला कोषाध्यक्ष रामस्वारथ, रेहडी- पटरी केे नेता विरेन्द्र भाटी, धर्मेन्द्र, मुन्ना, मनोहर कुमार, रामानन्द सागर, सुरेश, नन्हे, रवि, दीन वन्धु, गरीबा, जगतराम, अनिल आदि ने सम्बोधित किया।

अभियान के उसी क्रम में एक सभा सैैक्टर-16 नोएडा में रेहड़ी पटरी के नेता रवीन्द्रशाह व ब्रहमपाल सिंह के नेतृत्व में हुई तथा उक्त मुद्दे को लेकर सीटू नेताओं ने जिलाधिकारी श्री बी0एन0 सिंह से मुलाकात किया तो उन्होंने भी नोएडा प्राधिकरण के अधिकार क्षेत्र की बात कह कर टाल दिया।

यह भी देखे:-

आॅटो सवार युवती से दो मोबाइल लूटे
मानवता की मिसाल पेश करने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी लव कुमार ने किया सम्मानित
नारी सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत आयोजित हुए कई कार्यक्रम, डीएम एसएसपी ने प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत
Hyundai Announces Blockbuster Launch of 'The New 2018 ELITE i20'
ग्रेटर नोएडा पुष्पोत्सव देखने उमड़ी भीड़, बच्चों ने नृत्य-गीत का कार्यक्रम पेश कर समां बाँधा
क्रिकेटर शमी सड़क हादसे में घायल , लगे दस टांके
एसएसपी नोएडा अजय पाल शर्मा की बड़ी कार्यवाही, 10 पुलिसकर्मी लाईन हाज़िर, एक निलंबित
ग्रेटर नोएडा में ABVP ने ममता बनर्जी का फूंका पुतला
दादरी पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, दो गिरफ्तार
दादरी : लवकुश धार्मिक रामलीला कमेटी रामलीला, श्रीराम ने तोडा धनुष सीता ने पहनाई वरमाला
नेफोमा ने रखा बायर्स का दर्द, कहा रेरा में है अभी कई खामियां, सरकार देखे कैसे बने रेरा बायर्स का राम...
योगा वैलनेस फेस्टिवल में बोले कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, “हर ब्लाक का पायलट प्रोजेक्ट होगा जैविक...
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट: बसपा सुप्रीमो की गृह जनपद तो भाजपा को अपनी सीट बचाने की चुनौती
यमुनाएक्सप्रेस वे प्राधिकरण की बोर्ड बैठक, जानिए क्या है खास
NCC गर्ल्स कैडेट्स सीख रही हैं आत्मरक्षा के गुर
आजादी से अब तक के कांग्रेस अध्यक्षों का सफर और अब नई सियासत की संभावना