जी.एल बजाज में रक्तदान व वृक्षारोपण कार्यक्रम

ग्रेटर नोएडा : 73 वें स्वतंत्रता दिवस को चिन्हित करने एवं सामाजिक कल्याण की सद्भावना से दिनांक 14 अगस्त 2019, जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर) परिसर ग्रेटर नोएडा में जीएल बजाज एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल के संरक्षण एवं संस्थान की निदेशक डाॅ0 अजय कुमार के रणनीतिक एवं कुशल नेतृत्व में नोएडा चैरिटेबल ब्लड बैंक कीे सहभागिता से रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संस्थान के निदेशक डाॅ0 अजय कुमार एवं नोएडा चैरिटेबल ब्लड बैंक के प्रशासनिक निदेशक श्री अनुराग आनन्द ने किया। इस रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्रों के अतिरिक्त शिक्षकगण एवं कर्मचारियों ने भी बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर छात्रों ने रक्तदान के महत्व को चिन्हित करने हेतु मार्मिक ‘‘नुक्कड़ नाटक’’ प्रस्तुत किया। डाॅ0 अजय कुमार ने सस्थान के छात्रों एवं कर्मचारियों को इस पुनीत कार्य में हिस्सा लेने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक स्वास्थ्य एवं जीवन संरक्षण हेतु हम रक्तदान करके इस उत्तम और पावन दान का एक ऐसा उदाहरण प्रस्तुत करें जिससे समाज में सद्भाव की भावना जगे।
4th Blood Donation Camp & Van mahotsav organized at GL Bajaj Institute of Management & Research - GRENONEWS
ज्ञातव्य हो कि जीएलबीआईएमआर संस्थान सामाजिक हित में कारपोरेट के सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत जनकल्याण हेतु समय-समय पर ऐसी गतिविधियों का सक्रिय रूप से आयोजन करता रहता है। रक्तदान शिविर के आयोजन की यह वार्षिक पहल भी इसी दिशा में एक कदम है। गत वर्ष रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्रों ने बड़ी मात्रा में रक्तदान किया था। अपने ‘‘देने की भावना’’ को उजागर करते हुए, इस वर्ष भी 250 से अधिक संस्थान के छात्र, शिक्षकगण एवं कर्मचारियों ने रक्तदान शिविर में पंजीकरण कर रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के पश्चात् संस्थान के सभी छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों ने संस्थान द्वारा आयोजित वनमहोत्सव में भी बडे उत्साह के साथ भागीदारिता की एवं वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर जीएल बजाज परिसर के आसपास कई पौधे लगाए गये। संस्थान के निदेशक डाॅ0 अजय कुमार ने छात्रों के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों ने वृक्षारोपण में बड़ी संख्या में भागीदारिता कर पर्यावरण के प्रति अपने प्रतिबद्धता एवं जागरूकता का परिचय दिया,है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण समृद्धता का द्योतक है और इस छोटी सी पहल से भावी पीढ़ी को स्वस्थ जीवन का लाभ मिलेगा। उन्होंने छात्रों को प्रकृति संरक्षण हेतु और अधिक वृ़क्षारोपण की प्रतिज्ञा दिलाई।

यह भी देखे:-

महंत अवैध नाथ की पुण्य तिथि धूमधाम से मनाई गई
दादरी पुलिस ने किया लूट का खुलासा, देखें VIDEO
अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के कयास तेज
फ्लैट के अंदर पंखे से लटका मिला युवक महिला का शव , जांच में जुटी पुलिस
पी.सी. गुप्ता के राज अब खोलेगी सीबीआई, करीबियों की बढ़ी धड़कन
"KBC" के नाम पर कॉल आए तो हो जाएं सावधान , खबर जरुर पढ़े
बुद्ध पूर्णिमा पर महात्मा बुद्ध के उपदेश को अपनाने का दिया संदेश
गौतमबुद्ध नगर: जिले में चला ऑपरेशन क्लीन 4
जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों से मिले डीएम बी.एन. सिंह, क्या कहा- पढ़ें पूरी खबर
सड़क हादसे में पुलिस चौकी इंचार्ज की मौत
गौतम बुध नगर में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, जानिए क्या रहा मतदान प्रतिशत
कैलाश मासूम की फिल्म लिखेंगे रंजीत कपूर
शिक्षक दिवस पर शारदा यूनिवर्सिटी के चांसलर सम्मानित
बजट 2018 - जानिए रेलवे और हवाई यात्रा के लिए क्या रहा ख़ास
ईनामी डकैत चढ़ा एसटीएफ नोएडा के हत्थे
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय सम्मेलन में पंहुचे सैकड़ो कार्यकर्ता