जी.एल बजाज में रक्तदान व वृक्षारोपण कार्यक्रम

ग्रेटर नोएडा : 73 वें स्वतंत्रता दिवस को चिन्हित करने एवं सामाजिक कल्याण की सद्भावना से दिनांक 14 अगस्त 2019, जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर) परिसर ग्रेटर नोएडा में जीएल बजाज एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल के संरक्षण एवं संस्थान की निदेशक डाॅ0 अजय कुमार के रणनीतिक एवं कुशल नेतृत्व में नोएडा चैरिटेबल ब्लड बैंक कीे सहभागिता से रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संस्थान के निदेशक डाॅ0 अजय कुमार एवं नोएडा चैरिटेबल ब्लड बैंक के प्रशासनिक निदेशक श्री अनुराग आनन्द ने किया। इस रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्रों के अतिरिक्त शिक्षकगण एवं कर्मचारियों ने भी बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर छात्रों ने रक्तदान के महत्व को चिन्हित करने हेतु मार्मिक ‘‘नुक्कड़ नाटक’’ प्रस्तुत किया। डाॅ0 अजय कुमार ने सस्थान के छात्रों एवं कर्मचारियों को इस पुनीत कार्य में हिस्सा लेने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक स्वास्थ्य एवं जीवन संरक्षण हेतु हम रक्तदान करके इस उत्तम और पावन दान का एक ऐसा उदाहरण प्रस्तुत करें जिससे समाज में सद्भाव की भावना जगे।
4th Blood Donation Camp & Van mahotsav organized at GL Bajaj Institute of Management & Research - GRENONEWS
ज्ञातव्य हो कि जीएलबीआईएमआर संस्थान सामाजिक हित में कारपोरेट के सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत जनकल्याण हेतु समय-समय पर ऐसी गतिविधियों का सक्रिय रूप से आयोजन करता रहता है। रक्तदान शिविर के आयोजन की यह वार्षिक पहल भी इसी दिशा में एक कदम है। गत वर्ष रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्रों ने बड़ी मात्रा में रक्तदान किया था। अपने ‘‘देने की भावना’’ को उजागर करते हुए, इस वर्ष भी 250 से अधिक संस्थान के छात्र, शिक्षकगण एवं कर्मचारियों ने रक्तदान शिविर में पंजीकरण कर रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के पश्चात् संस्थान के सभी छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों ने संस्थान द्वारा आयोजित वनमहोत्सव में भी बडे उत्साह के साथ भागीदारिता की एवं वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर जीएल बजाज परिसर के आसपास कई पौधे लगाए गये। संस्थान के निदेशक डाॅ0 अजय कुमार ने छात्रों के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों ने वृक्षारोपण में बड़ी संख्या में भागीदारिता कर पर्यावरण के प्रति अपने प्रतिबद्धता एवं जागरूकता का परिचय दिया,है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण समृद्धता का द्योतक है और इस छोटी सी पहल से भावी पीढ़ी को स्वस्थ जीवन का लाभ मिलेगा। उन्होंने छात्रों को प्रकृति संरक्षण हेतु और अधिक वृ़क्षारोपण की प्रतिज्ञा दिलाई।

यह भी देखे:-

"एक अध्यापक ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण करता है" : दीप चंद्रा
आईआईएमटी के डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में विवेक कुमार और विनय सिंह प्रथम रहे
“पावर के बिजनेस से.....बिजनेस करने की मिली पावर”, ग्रेटर नोएडा में रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया 2019 एक्स...
कैलाश मासूम की फिल्म लिखेंगे रंजीत कपूर
डीएम बी.एन. सिंह ने शराब माफियाओं पर लगाया गैंग्स्टर
डीयू छात्र संघ चुनाव : महामेधा नागर के सचिव बनने पर ग्रेटर नोएडा के इस गाँव में मन रहा है जश्न
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा कैंपस में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का समापन
जेवर काण्ड के पीड़ितों को मिले मुआवजा - नरेंद्र भाटी
आर.जे. रौनक ने शारदा विश्वविद्यालय में नई मल्टीमीडिया प्रयोगशाला का किया उद्घाटन
स्काइलाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन
खड़ी गाड़ियों से करते थे डीजल चोरी, दादरी पुलिस ने दबोचा
चौधरी सुखबीर प्रधान शिक्षा समिति ने क्षेत्र की प्रतिभाओं का किया सम्मान
बिसरख पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़
ग्रेटर नोएडा में सद्भावना दिवस, धर्मगुरुओं ने कहा देश में अमन शांति भाईचारा मानवता सर्वोपरि
UNDER-19 CRICKET WORLD CUP : क्रिकेटर शिवम मावी ने जीत में निभाई अहम भूमिका, नोएडा में जश्न
यूपी योद्धा बेंगलुरु बुल्स को 45-33 से हराते हुए अपने होम लेग का किया अंत