जी.एल बजाज में रक्तदान व वृक्षारोपण कार्यक्रम

ग्रेटर नोएडा : 73 वें स्वतंत्रता दिवस को चिन्हित करने एवं सामाजिक कल्याण की सद्भावना से दिनांक 14 अगस्त 2019, जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर) परिसर ग्रेटर नोएडा में जीएल बजाज एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल के संरक्षण एवं संस्थान की निदेशक डाॅ0 अजय कुमार के रणनीतिक एवं कुशल नेतृत्व में नोएडा चैरिटेबल ब्लड बैंक कीे सहभागिता से रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संस्थान के निदेशक डाॅ0 अजय कुमार एवं नोएडा चैरिटेबल ब्लड बैंक के प्रशासनिक निदेशक श्री अनुराग आनन्द ने किया। इस रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्रों के अतिरिक्त शिक्षकगण एवं कर्मचारियों ने भी बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर छात्रों ने रक्तदान के महत्व को चिन्हित करने हेतु मार्मिक ‘‘नुक्कड़ नाटक’’ प्रस्तुत किया। डाॅ0 अजय कुमार ने सस्थान के छात्रों एवं कर्मचारियों को इस पुनीत कार्य में हिस्सा लेने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक स्वास्थ्य एवं जीवन संरक्षण हेतु हम रक्तदान करके इस उत्तम और पावन दान का एक ऐसा उदाहरण प्रस्तुत करें जिससे समाज में सद्भाव की भावना जगे।
4th Blood Donation Camp & Van mahotsav organized at GL Bajaj Institute of Management & Research - GRENONEWS
ज्ञातव्य हो कि जीएलबीआईएमआर संस्थान सामाजिक हित में कारपोरेट के सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत जनकल्याण हेतु समय-समय पर ऐसी गतिविधियों का सक्रिय रूप से आयोजन करता रहता है। रक्तदान शिविर के आयोजन की यह वार्षिक पहल भी इसी दिशा में एक कदम है। गत वर्ष रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्रों ने बड़ी मात्रा में रक्तदान किया था। अपने ‘‘देने की भावना’’ को उजागर करते हुए, इस वर्ष भी 250 से अधिक संस्थान के छात्र, शिक्षकगण एवं कर्मचारियों ने रक्तदान शिविर में पंजीकरण कर रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के पश्चात् संस्थान के सभी छात्रों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों ने संस्थान द्वारा आयोजित वनमहोत्सव में भी बडे उत्साह के साथ भागीदारिता की एवं वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर जीएल बजाज परिसर के आसपास कई पौधे लगाए गये। संस्थान के निदेशक डाॅ0 अजय कुमार ने छात्रों के उत्साह की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों ने वृक्षारोपण में बड़ी संख्या में भागीदारिता कर पर्यावरण के प्रति अपने प्रतिबद्धता एवं जागरूकता का परिचय दिया,है। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण समृद्धता का द्योतक है और इस छोटी सी पहल से भावी पीढ़ी को स्वस्थ जीवन का लाभ मिलेगा। उन्होंने छात्रों को प्रकृति संरक्षण हेतु और अधिक वृ़क्षारोपण की प्रतिज्ञा दिलाई।

यह भी देखे:-

सुभारती विश्वविद्यालय छात्रों को दे रहा है उज्ज्वल भविष्य बनाने का सुनहरा अवसर
आईएचजीएफ मेले में NORTH EAST और जोधपुर शिल्प समूह के उत्पादों पर फोकस
ग्रेटर नौएडा प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक भूखण्ड आवंटन की ओपेन-इन्डेड योजना लॉन्च, विस्तृत जानकारी के ल...
विजय रथ यात्रा: अखिलेश यादव बोले- भाजपा को नहीं हटाया तो किसानों की तरह संविधान भी कुचला जाएगा
किसानों ने किया अन्ना सत्याग्रह रथ यात्रा का स्वागत
यूपी में आईएएस व पीसीएस ऑफिसर के तबादले, देखें
अहमदाबाद से आए डायबीटीज़ विजय रथ को जिलाधिकारी गौतमबुध नगर सुहास एल वाई ने झंडी दिखाकर किया राजघाट क...
लापरवाही से गई बिजली कर्मचारी की जान
वाराणसीः कोरोना ने वरिष्ठ पत्रकार रमेंद्र सिंह को भी छीन लिया
महाराष्ट्र में 47 बार रंग बदल चुका है कोरोना वायरस, तीसरी लहर होगी घातक
पूर्व कृषि मंत्री ने किसानों को किया जागरूक
प्रवासी मजदूरों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 31 जुलाई तक 'एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना' लागू करन...
पंजशीर पर कब्जे का जश्न मना रहे तालिबानी, अब पूरे अफगानिस्तान पर हमारा नियंत्रण
काम की खबर: EPFO खाताधारकों को मिलता है सात लाख रुपये का बीमा, जानिए पूरी योजना
ONLNE CME, LEPROSY UPDATE 2021 HELD IN SHARDA UNIVERSITY
असम में अंतिम चरण का मतदान जारी, 40 सीटों पर डाले जा रहे वोट