रंजिश के चलते दो युवकों की गई थी निर्मम हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : रबुपुरा कोतवाली क्षेत्र में दो युवकों की धारदार हथियार से निर्मम हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है . नोएडा पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति : थाना रबूपुरा क्षेत्र में हुए डबल मर्डर केस का सफल अनावरण : दिनांक 03.08.2019 को थाना रबूपुरा क्षेत्र में जी0डी0 नम्बर 43 समय 20ः10 बजे पर 02 व्यक्तियों नरेश पाल पुत्र रमेश चन्द्र निवासी खेडा थाना रबूपुरा व असलम पुत्र जहांगीर निवासी तिर्थली थाना रबूपुरा की गुमशुदगी अंकित की गयी थी, जिसमें यह भी बताया गया था कि थाना दनकौर क्षेत्र में उपरोक्त दोनो गुमशुदा व्यक्तियों की ट्रैक्टर ट्राली खडी पायी गयी है। यह सूचना मृतक नरेश के भाई मुकेश चन्द्र द्वारा दर्ज करायी गयी। इस घटना की जांच थाना प्रभारी रबूपुरा द्वारा की गयी। दिनांक 04.08.2019 को मृतक के भाई मुकेश चन्द्र द्वारा सूचना दी की उक्त दोनो गुमशुदा का अपहरण किया गया है, इस सूचना पर दिनांक 04.08.2019 को ही मु0अ0सं0 291/2019 धारा 364 भादवि दर्ज किया गया। इस घटना में 04 अभियुक्त 1.शफीक पुत्र अलीम निवासी धनपुरा थाना रबूपुरा, 2.मुज्जमल पुत्र शमशाद निवासी ग्राम मेंहदीपुर थाना रबूपुरा, 3.कलुआ पुत्र बाबू निवासी तिर्थली थाना रबूपुरा, 4.सलमान पुत्र फत्ता निवासी ग्राम मेहंदीपुर थाना रबूपुरा के नाम प्रकाश में आये।

घटना का विवरणः- घटना का क्रम इस प्रकार पाया गया कि शफीक पुत्र हबीब निवासी तिर्थली ने अपने भांजे शफीक पुत्र अलीम निवासी धनपुरा थाना रबूपुरा को अपना ट्रैक्टर किराये पर चलाने हेतु दिया था, परन्तु उक्त शफीक के भांजे शफीक पुत्र अलीम की गतिविधियां सही नही थी, यह अपराधिक/संदेहास्पद गतिविधियों में संलिप्त रहता था, जो 02 बार पूर्व में जेल भी जा चुका है एवं जनपद बदायूँ में एक महिला के पास संदेहास्पद रूप से इसका आना जाना भी था, जिसको मामा शफीक के द्वारा मना किया जाता था। इस कारण से भांजे शफीक को ड्राईवरी से हटाकर इसके स्थान पर नरेश पुत्र रमेश चन्द्र निवासी ग्राम खेडा थाना रबूपुरा को ड्राईवरी पर रखा था। इसी रंजिश को लेकर शफीक पुत्र अलीम मृतक नरेश से रंजिश रखता था। नरेश एवं असलम दिनांक 31.07.2019 को अपने ट्रैक्टर पर भूसा बेचने बल्लभगढ गये थे। दिनांक 01.08.2019 को भूसा बेचने के उपरान्त अपने घर लौटते समय नरेश एवं असलम की धारदार हथियारों से उपरोक्त चारो अभियुक्तों ने हत्या कर दी थी तथा भूसा बेचकर मिले 25000 रूपये भी अपने साथ ले गये थे। शवो को छिपाने के उददेश्य से अभियुक्तों द्वारा शवो को ग्राम मेंहदीपुर व चण्डीगढ के बीच के जंगल में डाल दिया गया था। थाना प्रभारी रबूपुरा द्वारा मुखबिर की सूचना पर उपरोक्त अभियुक्तों का गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तगण की निशादेही पर ग्राम मेंहदीपुर व चण्डीगढ के बीच के जंगल से मृतकों के शव बरामद किये गये हैं तथा अभियुक्त शफीक व कलुआ की निशादेही पर आला कत्ल बरामद किये गये हैं। अभियुक्तों के कब्जे से मृतकों के 15000 रूपये बरामद हुए हैं, शेष 10000 रूपये अभियुक्तगण द्वारा खर्च कर लिये गये हैं। उक्त घटना के सम्बन्ध में पूर्व मे दर्ज मुकदमे को धारा 302/201 भादवि में तरमीम किया गया है।

दिनांक 01.08.2019 को उपरोक्त दोनो मृतक नरेश एवं असलम गायब हुए थे एवं अपराधियों की पूछताछ में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि दिनांक 01.08.2019 को ही इनकी हत्या उक्त अभियुक्तगण द्वारा कर दी गयी थी।

उल्लेखनीय है कि इसी प्रकरण को लेकर यमुना एक्सप्रेसवे पर वादी पक्ष द्वारा दिनांक 04.08.2019 को जाम लगाया गया था, जिसके सम्बन्ध मंे थाना रबूपुरा पर मु0अ0सं0 294/2019 धारा 147/148/353/504/506 भादवि 3/5 सार्वजनिक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम व 7 सीएलए एक्ट दिनांक 04.08.2019 को पंजीकृत किया गया था।

इस घटना का अनावरण थाना रबूपुरा पुलिस द्वारा अल्प समय में किया गया है।
अभियुक्तगण के नाम पतेः-
1. शफीक पुत्र अलीम निवासी धनपुरा थाना रबूपुरा
2. मुज्जमल पुत्र शमशाद निवासी ग्राम मेंहदीपुर थाना रबूपुरा
3. कलुआ पुत्र बाबू निवासी तिर्थली थाना रबूपुरा
4. सलमान पुत्र फत्ता निवासी ग्राम मंेहदीपुर थाना रबूपुरा
बरामदगी का विवरणः-
1. आलाकत्ल 02 छुरे
2. 15000 रूपये नगद
गिरफ्तार करने वाली टीम का विवरणः-
1. श्री विनीत कुमार, थाना प्रभारी रबूपुरा
2. उ0नि0 श्री चन्द्रपाल, थाना रबूपुरा
3. उ0नि0 श्री पवन कुमार, थाना रबूपुरा
4. का0 राजेश कुमार, थाना रबूपुरा
5. का0 अविनाश, थाना रबूपुरा
6. का0 सुशील त्यागी, थाना रबूपुरा
7. का0 धीरज कुमार, थाना रबूपुरा

मीडिया सेल
गौतमबुद्धनगर पुलिस

यह भी देखे:-

चोरी के वाहन में शराब की तस्करी , चार बदमाश गिरफ्तार 
कोर्ट के आदेश पर 6 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज
कार लूट कर भाग रहे बदमाश मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार
शहर में ठग सक्रीय, संभलकर करें एटीएम का उपयोग
चोरी की योजना बना रहे तीन बदमाश गिरफ्तार
वांटेड ईनामी बदमाश गिरफ्तार, सालों से ढूंढ रही थी पुलिस
दादरी पुलिस के हत्थे चढ़े आईपीएल के सट्टेबाज़
व्यापारी से मांगी रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी
भाजपा नेता हत्याकांड में वांटेड शार्प शूटर गिरफ्तार
छेड़छाड़ में वांटेड आरोपी गिरफ्तार
बाइकर्स गैंग का बोलबाला, एमबीए छात्रा से लूटा पर्स , दहशत में छात्रा
मर्डर में वांटेड दो ईनामी बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
रिटायर्ड जज के बेटे से कार लूटने वाला बदमाश पंहुचा हवालात
दनकौर पुलिस के हत्थे चढ़े यमुना हाइवे के लूटेरे, लूटी गई कैब बरामद
डबल मर्डर में मारे गए युवकों की हुई पहचान
मुठभेड़ के बाद इकोटेक - 3 पुलिस ने एटीएम हैकर्स को किया गिरफ्तार