कानून बना .. पर नहीं रुका 3 तलाक , पीड़ित महिला ने एसएसपी से की शिकायत

ग्रेटर नोएडा। राज्य सभा में तीन तलाक बिल पास हुए अभी 24 घंटे ही हुए थे कि आज तीन तलाक से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है। दनकौर कस्बे की रहने वाली एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है। पीड़िता अपने पिता और बच्चों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुँच कर शिकायत किया है। पीड़िता के पिता का आरोप है कि बेटी पर आरोपित पक्ष के लोग देवर से हलाला करोने का दबाव बना रहे है।

दनकौर के मदीना मस्जिद के पास रहने वाले हाजी जहूर ने अपनी दो बेटियों समीना और शबाना की शादी दादरी के रहने वाले ईकबाल और इदरिश दो भाईयों के साथ साल 2005 में की थी। हाजी जहूर ने अपने शिकायत में कहा है कि बेटी के ससुराल पक्ष के लोग कठोर और कट्टरवादी सोच है। उन्होंने कहा कि दोनों बेटियों की शादी होने के बाद से ही उनके पति इकबाल और इदरिश मारपीट कर रहे थे। आए मारपीट से परेशान बड़ी बेटी समीना ने बीते साल न्यायालय की शरण ली थी। लेकिन आसपास के लोगों के कहने पर समझौता कर लिया गया था। इसके बाद भी दोनों इकबाल व इदरिश के व्यवहार में जरा भी बदलाव नहीं आया और लगातार मारपीट कर रहे थे। बीते 27 जुलाई को इकबाल ने समीना से मारपीट किया और घरवालों के कहने पर एक बार में तीन तलाक बोल दिया। बाद में घरवालों ने कहा कि इकबाल के छोटे भाई से हलाला करके दूबारा से निकाह करलो। जब समीना से इसका विरोध किया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने समीना और शबाना को बंधक बना लिया। इसके बाद हाजी जहूर ने दादरी कोतवाली पुलिस से बेटियों को बंधनमुक्त कर छुड़ाने की गुहार लगाई। पुलिस ने 28 जुलाई को दोनों बहनो को बंधनमुक्त कर हाजी जहूर को सौंप दिया।

बिल पास होने के बाद दिखाई हिम्मत: हाजी जहूर की दोनों बेटियों के ससुराली पक्ष के लम्बे समय से प्रताड़ित कर रहे थे। ये बात उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि ससुराल पक्ष के लोग इकबाल, सास हनीफा, ससुर सलीम, देवर इकलाख, नन्द नरगिस काफी कठोर और कट्टरपंथी लोग है। इकबाल ने शबाना को तलाक देकर कहा कि शरीयत के कानून के तहत देवर इकलाख के साथ हलाला करा कर फिर से निकाह कर लो। उन्होंने बताया कि मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के बाद अब हमारी बेटियों को न्याय जरूर मिलेगा।

यह भी देखे:-

हथियार के नोंक पर कलेक्शन एजेंट से लाखों की लूट
विनय शर्मा बने बीकेयू के ब्लॉक मीडिया प्रभारी
माँ -बेटी के डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, घर का चिराग निकला कातिल
जब एटीएम से निकला अनोखा नोट, मच गया हंगामा
ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) - जब "सीईओ" को पता लगा कि बच्चों ने उनको बनाया "संता"...
UPDATE : जनपद दीवानी एव फौजदारी बार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर चुनाव शुरू
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुए तीन पशु चोर
ईस्टर्न पेरीफेरल का काम शुरू करवाने पर भड़के किसान, रेल मार्ग किया ठप , पुलिस ने किया गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : घटतौली का आरोप लगा, कस्टमर का पेट्रोल पम्प पर हंगामा
सपा नेता की हत्या में फरार चल रहा भारतीय जनता युवा मोर्चा का नेता गिरफ्तार
उत्तरप्रदेश : कई जिलों के डीएम के तबादले
दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार, फर्जी नंबर प्लेट लगी कार बरामद
कासना पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ , दो बदमाशों को लगी लगी गोली
ईस्टर्न पेरिफेरल हाइवे पर लूट करने आए बदमाश गिरफ्तार
दो वाहनों की टक्कर में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट
देखें VIDEO, अभिभावक संघ व शिक्षा समिति के लड़ाई में पीस रहे मासूम बच्चे