कानून बना .. पर नहीं रुका 3 तलाक , पीड़ित महिला ने एसएसपी से की शिकायत

ग्रेटर नोएडा। राज्य सभा में तीन तलाक बिल पास हुए अभी 24 घंटे ही हुए थे कि आज तीन तलाक से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है। दनकौर कस्बे की रहने वाली एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है। पीड़िता अपने पिता और बच्चों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुँच कर शिकायत किया है। पीड़िता के पिता का आरोप है कि बेटी पर आरोपित पक्ष के लोग देवर से हलाला करोने का दबाव बना रहे है।

दनकौर के मदीना मस्जिद के पास रहने वाले हाजी जहूर ने अपनी दो बेटियों समीना और शबाना की शादी दादरी के रहने वाले ईकबाल और इदरिश दो भाईयों के साथ साल 2005 में की थी। हाजी जहूर ने अपने शिकायत में कहा है कि बेटी के ससुराल पक्ष के लोग कठोर और कट्टरवादी सोच है। उन्होंने कहा कि दोनों बेटियों की शादी होने के बाद से ही उनके पति इकबाल और इदरिश मारपीट कर रहे थे। आए मारपीट से परेशान बड़ी बेटी समीना ने बीते साल न्यायालय की शरण ली थी। लेकिन आसपास के लोगों के कहने पर समझौता कर लिया गया था। इसके बाद भी दोनों इकबाल व इदरिश के व्यवहार में जरा भी बदलाव नहीं आया और लगातार मारपीट कर रहे थे। बीते 27 जुलाई को इकबाल ने समीना से मारपीट किया और घरवालों के कहने पर एक बार में तीन तलाक बोल दिया। बाद में घरवालों ने कहा कि इकबाल के छोटे भाई से हलाला करके दूबारा से निकाह करलो। जब समीना से इसका विरोध किया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने समीना और शबाना को बंधक बना लिया। इसके बाद हाजी जहूर ने दादरी कोतवाली पुलिस से बेटियों को बंधनमुक्त कर छुड़ाने की गुहार लगाई। पुलिस ने 28 जुलाई को दोनों बहनो को बंधनमुक्त कर हाजी जहूर को सौंप दिया।

बिल पास होने के बाद दिखाई हिम्मत: हाजी जहूर की दोनों बेटियों के ससुराली पक्ष के लम्बे समय से प्रताड़ित कर रहे थे। ये बात उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि ससुराल पक्ष के लोग इकबाल, सास हनीफा, ससुर सलीम, देवर इकलाख, नन्द नरगिस काफी कठोर और कट्टरपंथी लोग है। इकबाल ने शबाना को तलाक देकर कहा कि शरीयत के कानून के तहत देवर इकलाख के साथ हलाला करा कर फिर से निकाह कर लो। उन्होंने बताया कि मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के बाद अब हमारी बेटियों को न्याय जरूर मिलेगा।

यह भी देखे:-

घर में सो रहे अधेड़ को मारी गोली
ईस्टर्न पेरिफेरल पर जबरदस्त सड़क हादसा 6 लोगों की मौत
शिशुओं के लिए मां का दूध पहला कुदरती आहार
सांसद सुरेंद्र नागर ने उठाया राज्यसभा में किसानों को मुद्दा
इस हिस्ट्रीशीटर को महीनों से तलाशरही थी पुलिस, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
अफ़्रीकी मूल के चार युवकों ने लूटी कैब, ड्राइवर से की मारपीट
New Year का कार्यक्रम करना है तो लेनी होगी अनुमति
विदेशी नागरिक करता था एटीएम हैकिंग, गिरफ्तार
नोएडा पुलिस के एनकाउंटर में बदमाश घायल
नेक्स्ट जनरेशन होंडा अमेज़ का वैश्विक अनावरण
आश्वासन मिलने पर जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं का अनशन ख़त्म
अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष अनुसंधान संस्थान ने मनाया 12 वार्षिकोत्सव, श्री राम चरित मानस का अखण्ड पाठ एव...
एसएसपी अलीगढ़ के नाम से धमकी देने वाला शख्स पंहुचा हवालात
ग्रेटर नोएडा : "धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र" विषय पर विचार गोष्ठी 27 मई को
ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) - जब "सीईओ" को पता लगा कि बच्चों ने उनको बनाया "संता"...
दो रनवे के साथ जेवर एयरपोर्ट पर शुरू होगी उड़ान