कानून बना .. पर नहीं रुका 3 तलाक , पीड़ित महिला ने एसएसपी से की शिकायत

ग्रेटर नोएडा। राज्य सभा में तीन तलाक बिल पास हुए अभी 24 घंटे ही हुए थे कि आज तीन तलाक से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है। दनकौर कस्बे की रहने वाली एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है। पीड़िता अपने पिता और बच्चों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुँच कर शिकायत किया है। पीड़िता के पिता का आरोप है कि बेटी पर आरोपित पक्ष के लोग देवर से हलाला करोने का दबाव बना रहे है।

दनकौर के मदीना मस्जिद के पास रहने वाले हाजी जहूर ने अपनी दो बेटियों समीना और शबाना की शादी दादरी के रहने वाले ईकबाल और इदरिश दो भाईयों के साथ साल 2005 में की थी। हाजी जहूर ने अपने शिकायत में कहा है कि बेटी के ससुराल पक्ष के लोग कठोर और कट्टरवादी सोच है। उन्होंने कहा कि दोनों बेटियों की शादी होने के बाद से ही उनके पति इकबाल और इदरिश मारपीट कर रहे थे। आए मारपीट से परेशान बड़ी बेटी समीना ने बीते साल न्यायालय की शरण ली थी। लेकिन आसपास के लोगों के कहने पर समझौता कर लिया गया था। इसके बाद भी दोनों इकबाल व इदरिश के व्यवहार में जरा भी बदलाव नहीं आया और लगातार मारपीट कर रहे थे। बीते 27 जुलाई को इकबाल ने समीना से मारपीट किया और घरवालों के कहने पर एक बार में तीन तलाक बोल दिया। बाद में घरवालों ने कहा कि इकबाल के छोटे भाई से हलाला करके दूबारा से निकाह करलो। जब समीना से इसका विरोध किया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने समीना और शबाना को बंधक बना लिया। इसके बाद हाजी जहूर ने दादरी कोतवाली पुलिस से बेटियों को बंधनमुक्त कर छुड़ाने की गुहार लगाई। पुलिस ने 28 जुलाई को दोनों बहनो को बंधनमुक्त कर हाजी जहूर को सौंप दिया।

बिल पास होने के बाद दिखाई हिम्मत: हाजी जहूर की दोनों बेटियों के ससुराली पक्ष के लम्बे समय से प्रताड़ित कर रहे थे। ये बात उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि ससुराल पक्ष के लोग इकबाल, सास हनीफा, ससुर सलीम, देवर इकलाख, नन्द नरगिस काफी कठोर और कट्टरपंथी लोग है। इकबाल ने शबाना को तलाक देकर कहा कि शरीयत के कानून के तहत देवर इकलाख के साथ हलाला करा कर फिर से निकाह कर लो। उन्होंने बताया कि मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के बाद अब हमारी बेटियों को न्याय जरूर मिलेगा।

यह भी देखे:-

वांटेड ईनामी बदमाश चढ़ा एसटीएफ नोएडा के हत्थे
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा  ने दिव्यांगों में व्हीलचेयर वितरित किया 
रंजिश में युवक को गोली मारी, हालत नाजुक
कलेक्ट्रेट पर डंपर मालिकों का प्रदर्शन, खनन विभाग पर अवैध उगाही का आरोप
मारपीट कर कैब लूटी , चलती कार से चालक को फेंका
मामूली विवाद के चलते दो पक्षों में मारपीट
शराब और गांजा के साथ बिसरख पुलिस ने पकड़े तस्कर
श्री आदर्श रामलीला कमेटी ने किया भूमि पूजन, शोभा यात्रा 28 को और रामलीला मंचन 29 सितंबर से
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
चोरी के ट्रांसफर्मर के साथ शातिर चोर हुए गिरफ्तार
रोटरी क्लब ने किया पोलियो शिविर का आयोजन
आवारा पशुओं से परेशान किसानों ने किया ग्रेनो प्राधिकरण पर प्रदर्शन
होम बायर्स के हक में यूपी सरकार की पहल स्वागत योग्य - नेफोवा, उठाये चंद सवाल
भारतीय नवर्ष स्वागत मेला "उमंग" के माध्यम से बच्चों को दिया जायेगा भारतीय संस्कृति का ज्ञान
जहांगीरपुर पेट्रोल पंप पर संजय हत्याकांड को लेकर की बड़ी पंचायत
ज्वेलर को गोली मारकर बदमाशों ने की लूट, हालत नाजुक