कानून बना .. पर नहीं रुका 3 तलाक , पीड़ित महिला ने एसएसपी से की शिकायत

ग्रेटर नोएडा। राज्य सभा में तीन तलाक बिल पास हुए अभी 24 घंटे ही हुए थे कि आज तीन तलाक से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है। दनकौर कस्बे की रहने वाली एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है। पीड़िता अपने पिता और बच्चों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुँच कर शिकायत किया है। पीड़िता के पिता का आरोप है कि बेटी पर आरोपित पक्ष के लोग देवर से हलाला करोने का दबाव बना रहे है।

दनकौर के मदीना मस्जिद के पास रहने वाले हाजी जहूर ने अपनी दो बेटियों समीना और शबाना की शादी दादरी के रहने वाले ईकबाल और इदरिश दो भाईयों के साथ साल 2005 में की थी। हाजी जहूर ने अपने शिकायत में कहा है कि बेटी के ससुराल पक्ष के लोग कठोर और कट्टरवादी सोच है। उन्होंने कहा कि दोनों बेटियों की शादी होने के बाद से ही उनके पति इकबाल और इदरिश मारपीट कर रहे थे। आए मारपीट से परेशान बड़ी बेटी समीना ने बीते साल न्यायालय की शरण ली थी। लेकिन आसपास के लोगों के कहने पर समझौता कर लिया गया था। इसके बाद भी दोनों इकबाल व इदरिश के व्यवहार में जरा भी बदलाव नहीं आया और लगातार मारपीट कर रहे थे। बीते 27 जुलाई को इकबाल ने समीना से मारपीट किया और घरवालों के कहने पर एक बार में तीन तलाक बोल दिया। बाद में घरवालों ने कहा कि इकबाल के छोटे भाई से हलाला करके दूबारा से निकाह करलो। जब समीना से इसका विरोध किया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने समीना और शबाना को बंधक बना लिया। इसके बाद हाजी जहूर ने दादरी कोतवाली पुलिस से बेटियों को बंधनमुक्त कर छुड़ाने की गुहार लगाई। पुलिस ने 28 जुलाई को दोनों बहनो को बंधनमुक्त कर हाजी जहूर को सौंप दिया।

बिल पास होने के बाद दिखाई हिम्मत: हाजी जहूर की दोनों बेटियों के ससुराली पक्ष के लम्बे समय से प्रताड़ित कर रहे थे। ये बात उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि ससुराल पक्ष के लोग इकबाल, सास हनीफा, ससुर सलीम, देवर इकलाख, नन्द नरगिस काफी कठोर और कट्टरपंथी लोग है। इकबाल ने शबाना को तलाक देकर कहा कि शरीयत के कानून के तहत देवर इकलाख के साथ हलाला करा कर फिर से निकाह कर लो। उन्होंने बताया कि मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के बाद अब हमारी बेटियों को न्याय जरूर मिलेगा।

यह भी देखे:-

पुलिसकर्मी बताकर कब्जे में ली गाड़ी, फिर हो गए फरार
योगा वैलनेस फेस्टिवल में बोले कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, “हर ब्लाक का पायलट प्रोजेक्ट होगा जैविक...
ग्रेटर नोएडा : रामकथा से पहले महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा
12 वीं के छात्र की पीट पीटकर हत्या , दूसरा घायल
पार्क में अश्लील हरकत करते  युवक-युवती धराये  
उत्तराखंड समिति ने निर्धनों में गर्म कपड़ों, खाद्य पाठ्य सामग्री का किया वितरण
जानिए कैसे, प्रदेश के कैबिनट मंत्री ने अधिकारीयों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ
दादरी में गोली मारकर हत्या
ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से लिखी चिट्ठी सौंपेंगे किसान
नोएडा- ग्रेटर नोएडा में ईद उल जुहा की धूम , डीएम एसएसपी ने दी मुबारकबाद
शिक्षा मित्रो के आंदोलन को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने दिया समर्थन
45 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी, चकमा देने के लिए ये हथकंडा अपनाया, पढ़ें पूरी खबर
मामूली विवाद के चलते दो पक्षों में मारपीट
फूल विक्रेता ने दिखाई बहादुरी, चेन लूट कर भाग रहे बदमाशों को पकड़ने का किया प्रयास, बदमाशों ने मारी ग...
विदेश मंत्रालय के अधिकारी अवलोकन के लिए जीबीयू पहुँचे
यूपी एसटीएफ नोएडा ने व्यापारी की हत्या की वारदात को किया नाकाम