जीएल बजाज पीजीडीएम का रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम आयोजित

ग्रेटर नोएडा : जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर), ग्रेटर नोएडा अपने शैक्षणिक उत्कृष्टता को जारी रखते हुए दिनांक जुलाई 17, 2019 को पीजीडीएम बैच 2018-20 हेतु रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम एवं समर इण्टर्नशिप प्रोग्राम के ज्ञान एवं अनुभवों को साझा करने हेतु एक सत्र का आयोजन किया। यह पहल जीएल बजाज एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल के दूरदर्शी मार्गदर्शन एवं संस्थान के निदेशक प्रोफेसर (डाॅ0) अजय कुमार के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।

प्रोफेसर (डाॅ0) अजय कुमार ने पीजीडीएम बैच 2018-20 के छात्रों के प्रतिष्ठित कम्पनियों में 2 माह के समर इण्टर्नशिप प्रोजेक्ट की सम्पन्नता के बाद उनका स्वागत किया। उन्होंने जानकारी साझा किया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनके समर इण्टर्नशिप के उपरान्त उन्हें शिक्षा के पुनार्जन का था। उन्होंने बताया कि छात्रों को यह मंच उनके समर इण्टर्नशिप के द्वारा अर्जित अनुभवों एवं जानकारियों को परस्पर साझा करने हेतु प्रदान किया गया। उन्होंने क्लासरूम टीचिंग की महत्ता के बारे में जानकारी दी और छात्रों को सुझाव दिया कि वे अपने समर इण्टर्नशिप के अनुभवों को अपने अन्दर समाहित करें जो उन्हें उत्कृष्ट नियुक्तियों हेतु सहायक होगा। रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम के दौरान छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2019-20 की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही बेस्ट-इन-द-क्लास कोर्स करिकुलम के अन्तर्गत एचआर, मार्केटिंग एवं फाइनेन्स डोमेन के साथ वैल्यू ऐडेड कोर्सेस, मैनेजमेण्ट डेवलपमेण्ट प्रोग्राम, क्लब एक्टीविटीज एवं आगामी रिसर्च पर आधारित डिजर्टेशन की विस्तृत रूपरेखा भी छात्रों से साझा किया गया। छात्रों ने जानकारी साझा किया कि समर इण्टर्नशिप के दौरान उन्होंने सीखा कि कैसे नये अवसरों को पकड़ा जाय एवं कैसे जमीनी स्तर पर चुनौतियों का सामना किया जाता है।

जीएलबीआईएमआर को यह जानकारी साझा करते हुए अत्यन्त गर्व हो रहा है कि संस्थान के 36 पीजीडीएम छात्रों को उनके समर इण्टर्नशिप के उपरान्त सम्बन्धित कम्पनियों द्वारा प्रशंसा-पत्र प्रदान किया गया, साथ ही कम्पनियों द्वारा उन्हें प्रशंसा प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया गया। सत्र के दौरान सभी छात्रों ने अत्यन्त गर्व एवं सम्मान के साथ अपने समर इण्टर्न के अनुभवों को साझा किया। यह सत्र पीजीडीएम अन्तिम वर्ष छात्रों के मनोबल बढ़ाने में सहायक सिद्ध हुआ, जो निकट भविष्य में संस्थान द्वारा उत्कृष्ट प्लेसमेण्ट में हिस्सा लेंगे।

यह भी देखे:-

फुटबॉल और स्केटिंग में वनस्थली पब्लिक स्कूल की टीम रही अव्वल, जीता स्वर्ण पदक
यूनाइटेड के छात्रों में आद्योगिक भ्रमण कर सीखा व्यावहारिक ज्ञान
मंगलमय इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टेक्नोलॉजी में बीएबीएड और बीकॉम के लिए दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्...
सीबीएसई 12 वीं (2021) के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा में किस स्कूल का क्या रहा परिणाम, कौन बना ट...
गायत्री देवी चैरिटेबल ट्रस्ट के बच्चों ने पर्यावरण को हरा-भरा बनाने की ली शपथ
जी.एन.आइ.ओ.टी. एमबीए  इंस्टिट्यूट मे फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू   
ग्रेटर नोएडा में लेवरेज एजुकेशन फेयर का आयोजन किया
ग्रेटर नोएडा के शिक्षण संस्थानों , स्कूलों में धूम धाम से मनाया गया शिक्षक दिवस
Diwali Celebrations at Ryan Greater Noida
गलगोटिया विश्वविद्यालय में मनाया गया तन-मन को निरोग बनाता है योग: कुलपति प्रो0 प्रीति बजाज
ग्रेटर नॉएडा इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (GIPS) को GHRDC द्वारा सर्वश्रेष्ठ कॉलेज सर्वे 2022 म...
सैकड़ों छात्रों की परीक्षा छूटी, छात्र बोले एक साल बर्बाद हुआ, कॉलेज बोला मामला कोर्ट में  
गौतम बुद्ध नगर: दो दिन स्कूल बंद करने का आदेश
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में दो दिवसीय "ईबनिटकॉन-2019" सम्मेलन का आयोजन, आई.जे.आई.ऍम जर्नल का हुआ वि...
'विचार प्रवाह' में गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के छात्र भी शामिल
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में ऑनलाइन फैकल्टी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम का आयोजन