जीएल बजाज पीजीडीएम का रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम आयोजित

ग्रेटर नोएडा : जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर), ग्रेटर नोएडा अपने शैक्षणिक उत्कृष्टता को जारी रखते हुए दिनांक जुलाई 17, 2019 को पीजीडीएम बैच 2018-20 हेतु रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम एवं समर इण्टर्नशिप प्रोग्राम के ज्ञान एवं अनुभवों को साझा करने हेतु एक सत्र का आयोजन किया। यह पहल जीएल बजाज एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल के दूरदर्शी मार्गदर्शन एवं संस्थान के निदेशक प्रोफेसर (डाॅ0) अजय कुमार के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।

प्रोफेसर (डाॅ0) अजय कुमार ने पीजीडीएम बैच 2018-20 के छात्रों के प्रतिष्ठित कम्पनियों में 2 माह के समर इण्टर्नशिप प्रोजेक्ट की सम्पन्नता के बाद उनका स्वागत किया। उन्होंने जानकारी साझा किया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनके समर इण्टर्नशिप के उपरान्त उन्हें शिक्षा के पुनार्जन का था। उन्होंने बताया कि छात्रों को यह मंच उनके समर इण्टर्नशिप के द्वारा अर्जित अनुभवों एवं जानकारियों को परस्पर साझा करने हेतु प्रदान किया गया। उन्होंने क्लासरूम टीचिंग की महत्ता के बारे में जानकारी दी और छात्रों को सुझाव दिया कि वे अपने समर इण्टर्नशिप के अनुभवों को अपने अन्दर समाहित करें जो उन्हें उत्कृष्ट नियुक्तियों हेतु सहायक होगा। रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम के दौरान छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2019-20 की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही बेस्ट-इन-द-क्लास कोर्स करिकुलम के अन्तर्गत एचआर, मार्केटिंग एवं फाइनेन्स डोमेन के साथ वैल्यू ऐडेड कोर्सेस, मैनेजमेण्ट डेवलपमेण्ट प्रोग्राम, क्लब एक्टीविटीज एवं आगामी रिसर्च पर आधारित डिजर्टेशन की विस्तृत रूपरेखा भी छात्रों से साझा किया गया। छात्रों ने जानकारी साझा किया कि समर इण्टर्नशिप के दौरान उन्होंने सीखा कि कैसे नये अवसरों को पकड़ा जाय एवं कैसे जमीनी स्तर पर चुनौतियों का सामना किया जाता है।

जीएलबीआईएमआर को यह जानकारी साझा करते हुए अत्यन्त गर्व हो रहा है कि संस्थान के 36 पीजीडीएम छात्रों को उनके समर इण्टर्नशिप के उपरान्त सम्बन्धित कम्पनियों द्वारा प्रशंसा-पत्र प्रदान किया गया, साथ ही कम्पनियों द्वारा उन्हें प्रशंसा प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया गया। सत्र के दौरान सभी छात्रों ने अत्यन्त गर्व एवं सम्मान के साथ अपने समर इण्टर्न के अनुभवों को साझा किया। यह सत्र पीजीडीएम अन्तिम वर्ष छात्रों के मनोबल बढ़ाने में सहायक सिद्ध हुआ, जो निकट भविष्य में संस्थान द्वारा उत्कृष्ट प्लेसमेण्ट में हिस्सा लेंगे।

यह भी देखे:-

जी.एन.आई.ओ.टी. कालेज में मनाया दिवाली मिलन समारोह
आईटीएस डेंटल काॅलेज के एमडीएस विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ
कैम्ब्रिज स्कूल में एमएस सुब्बुलक्ष्मी मैमोरियल ऑडिटोरियम का उद्घाटन
उत्तर प्रदेश राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा 21 अप्रैल को, कैसे करें आवेदन, जानिए
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो कैम्पस में कल लगेगा हेल्थ कैम्प, बुजुर्ग होंगे सम्मानित
जी. डी. गोयंका में ऑनलाइन कक्षा का आयोजन
सरदार पटेल सेवा समिति सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह
गौतमबुद्ध विश्विद्यालय के छात्रों द्वारा 'आज़ाद: द अनसंग हीरो' नाटक का मंचन , चंद्रशेखर आज़ाद की जीवन...
एक्यूरेट इंस्टीट्यूट के पी0जी0डी0एम0 के विद्यार्थियों द्वारा फेयरवेल पार्टी का आयोजन
जी.एल. बजाज संस्थान को मिला ‘मोस्ट प्रिफर्ड इंजीनियरिंग इंस्टीटयूट ऑफ़ दि ईयर - नार्थ 2019 का अवार्ड
GIMS में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन
योग एवं मेडीटेसन के साथ शुरू हुआ नवागंतुक छात्र - छात्राओं का अनुप्रवेश कार्यक्रम
‘‘विदिशा वाल्यान प्रथम मिस डेफ वल्र्ड का जी. एल. बजाज में स्वागत’’
शारदा विश्विद्यालय में 'पाठ्यक्रम कार्यान्वयन सहायता कार्यक्रम" की कार्यशाला का आयोजन
एपीजे स्कूल ने मनाया 'विश्व मानवाधिकार दिवस'
जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में मनाया गया महिला दिवस