पुलिस पर हमला करने वाला हरियाणा का सरपंच गिरफ्तार

पुलिस पर हमला करने वाला हरियाणा का सरपंच पकड़ा गया 
ग्रेटर नोएडा:दनकौर पुलिस टीम पर हमला कर दरोगा की रिवाल्वर लूटने, पुलिसकर्मियों की वर्दी फाडने के मुख्य आरोपी हरियाणा का सुनील सरपंच सुनील  गुरुवार की देर शाम पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकले।
दनकौर कोतवाली प्रभारी समरेश कुमार सिंह के अनुसार सुनील सरपंच की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमों ने दबिश दी थी। एक टीम ने हरियाणा की सीमा पर स्थित एक गांव से सुनील को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। इससे पूर्व पुलिस की दबिश के दौरान सुनील पुलिस को चकमा देकर भाग चुका था।
यमुना के मकनपुर और शेखपुर गांव के किसानों के बीच मामले को सुलझाने गए दनकौर पुलिस के एक दरोगा और दो पुलिसकर्मियों पर 30 जून को सुनील सरपंच ने अपने साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया था। सुनील सरपंच और उसके साथियों ने दरोगा की सर्विस रिवाल्वर लूट ली थी और एक सिपाही की रायफल छीन उसे कार में डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया था। इस संबंध में दनकौर कोतवाली में शेखपुर चांदहट निवासी 45 अज्ञात और सुनील सरपंच सहित13 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही दनकौर पुलिस सुनील सरपंच और उसके साथियों की तलाश में जुटी थी। लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी थी।
अन्य मामलों में 2 राज्यों को तलाश थी .शेखपुर, चांदहट हरियाणा के सुनील सरपंच के खिलाफ यूपी,  और हरियाणा में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। शराब की तस्करी, पुलिस पार्टी पर हमला, फायरिंग करने के मामले में अन्य राज्यों की पुलिस सुनील सरपंच की तलाश कर रही है। लेकिन आज तक वह पुलिस के हत्थे नहीं लगा।दनकौर पुलिस के नेतृत्व में दनकौर रबूपुरा और थाना ईकोटेक की पुलिस ने बुधवार को उसकी तलाश में आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी लेकिन लेकिन गिरफ्तार नहीं हो सका। पहले भी कर चुका है पुलिस पर हमला सुनील सरपंच ने तीन वर्ष पहले .
फलेदा गांव के यमुना खादर में रबूपुरा थाने में तैनात दो सिपाहियों पर हमला कर उनकी वर्दी फाड़ डाली थी। पुलिस ने किरकिरी से बचने के लिए यह मामला दर्ज नहीं किया था। फलेदा गांव के लोगों ने बताया कि सुनील काफी दबंग किस्म का आपराधिक व्यक्ति है। दनकौर पुलिस द्वारा शराब की तस्करी के एक मामले में उसका नाम सामने आया था। लेकिन पुलिस की मिलीभगत से वह शराब की तस्करी के मामले से बच निकला था।
दनकौर कोतवाली प्रभारी समरेश कुमार ने बताया कि 

गुरुवार बीती रात को मुखबिर की सूचना पर सरपंच को गिरफ्तार कियाहै  साथ ही उससे अवैध तमंचा बरामद किया साथ   पूछताछ की जा रही है।जल्द ही सरपंच के अन्य साथियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
साभार खालिद Shafi

यह भी देखे:-

80 लीटर एथलॉन बरामद, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार
एनटीपीसी दादरी में वल्लभभाई पटेल जयंती पर एकता दौड़ ली शपथ
लॉयड्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स में वार्षिकोत्सव संपन्न हुआ
घर में घुसकर नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सपा ने दिया धरना
अब आप भी खोल सकते हैं सीएनजी स्‍टेशन, जानिए नई गाइडलाइन
आर-पार की लड़ाई के मूड में किसान, स्थानीय युवकों के रोजगार को लेकर 10 अक्टूबर को धरना
अच्छे दिन के खुवाब में लोगो को ट्रेन यात्रा भी नसीब नहीं
ग्रेटर नोएडा में विश्व का सबसे बड़ा हस्तशिल्प मेला आईएचजीएफ का हुआ उद्घाटन
इंटरमीडिएट के छात्रों को किया सम्मानित
मिला इन्साफ, फांसी पर लटके निर्भया के गुनाहगार
सतेन्द्र राघव हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री मनोनीत
लोकसभा इलेक्शन 2019: जानिए, आज किसने भरा नामांकन, किसने लिया नामांकन पत्र
किसान परिवार से चिकित्सा के क्षेत्र में उभरती हुई प्रतिभा को करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने किया सम्मान...
किसानों की रिहाई को लेकर प्रदर्शन
पुलिस की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टला