मजे के लिए रईसजादा करता था लूट , पहुंचा सलाखों के पीछे

ग्रेटर नोएडा। बीटा-टू कोतवाली पुलिस की एंटी स्नेचिंग टीम ने शहर में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले पांच बदमाशों को रंगे हाथों धर दबोचा, जबकि एक फरार हो गया। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से लूट की रकम, मोबाइल, एटीएम कार्ड व अन्य सामान बरामद हुआ है। गिरोह में शामिल एक बदमाश करोड़पति है। शहर में स्थित उसकी कोठी की कीमत ही चार करोड़ रूपये है। इसके बाद भी लूटपाट करता था। पूछताछ में पता चला है कि लूट करने में उसे मजा आता था।

बदमाशों का यह गिरोह रेकी कर घटना को अंजाम देता था। एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि बीटा-टू कोतवाली क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों के दौरान हुई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एंटी स्नेचिंग टीम का गठन किया गया। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने स्ट्रीट क्राइम को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों की गतिविधि पर नजर रखनी शुरु कर दी।

एसपी ने बताया कि टीम के प्रभारी पटनीश कुमार ने पांच बदमाशों को लूट करते रंगे हाथों धर दबोचा, जबकि एक फरार हो गया। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान अतुल गुर्जर, रिंकू गुर्जर, हनी भाटी, प्रशांत जोगी व कृष्ण के रूप में हुई है। सभी आरोपी ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं। जांच में पता चला कि गिरोह में शामिल कृष्ण करोड़पति है, उसकी सेक्टर जीटा में चार करोड़ की कोठी है। गिरोह का सरगना अतुल गुर्जर है। आरोपी हनी व प्रशांत स्कूल के छात्र हैं।

रेकी कर चेन बनाकर करते थे लूट- पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश रेकी करने के बाद चेन बनाकर लूटपाट करते थे। आरोपी रिंकू व अजय की जिम्मेदारी रेकी करने की होती थी। वह रेकी कर फोन पर अन्य साथियों को सूचना देते थे कि जिससे लूट करनी है वह किस रास्ते से जा रहा है। इसके बाद गिरोह के अन्य बदमाश पांच- पांच सौ मीटर की दूरी पर खड़े हो जाते थे। पीड़ित के पहुंचते ही उससे हथियार के बल पर लूट कर लेते थे। बदमाश अक्सर उसी व्यक्ति को निशाना बनाते थे, जिसके पास बैग होता था। बदमाशों को लगता था कि बैग में मोटी रकम हो सकती है।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा में बंद घरों में चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय, बंद घरों में की चोरी
कंपनी के लॉकर से करोड़ों की चांदी गायब, जांच में जुटी पुलिस
सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर लाखों की डकैती
जहांगीरपुर पेट्रोल पंप पर संजय हत्याकांड को लेकर की बड़ी पंचायत
आबकारी विभाग ने अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, दो गिरफ्तार
बादलपुर पुलिस ने घरेलू सिलिंडर चोरी करते  एक को किया गिरफ्तार 
NewsFlash : पुलिस एनकाउंटर में दो ईनामी बदमाश घायल
आईएएस अधिकारी के घर सेंध लगाने वाला बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
किशोरी के साथ जबरन ली सेल्फी, मुकदमा दर्ज
चोरी की बाइकों के साथ वाहन चोर गिरफ्तार
करोड़ों की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
खुलासा : पूर्व नौकरानी ने प्रेमी संग रची थी लूट की साजिश, दो बदमाशों समेत गिरफ्तार
एसटीएफ नोएडा यूनिट के हत्थे चढ़ा एक लाख का फरार ईनामी बावरिया
महिला पर तमंचा ताना दी जान से मारने की धमकी
सुरक्षा गार्ड से लूटी राइफल
प्रेगनेंट डॉगी पर चढ़ाई बाइक, मौत, बाइक सवार पर एफ़ाइआर दर्ज