एसपी कुमार रणविजय सिंह ने संभाला कार्यभार, गिनाई प्राथमिकताएं, पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा : जिला गौतमबुद्ध नगर के एसपी देहात के रूप में नव नियुक्त कुमार रणविजय सिंह ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया. 2005 बैच के पीपीएस अधिकारी कुमार रणविजय सिंह इससे पहले एसपी बागपत, एसपी सिटी मेरठ, ग़ाज़ियाबाद रह चुके हैं. ग़ाज़ियाबाद में उनके द्वारा शुरू किया गया ओपरेशन स्माइल काफी सफल और चर्चित्रह जिसमे हज़ारों गुमशुदा बच्चों को उनके परिवार से मिलाया गया .

बिहार के मोतिहारी जिला के रहने वाले नवागुतंक एसपी कुमार रणविजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कहा कि थाने पर आने वाले सभी पीड़ितों की रिपोर्ट लिखकर अविलंब कार्रवाई की जायेगी। पीड़ितों को न्याय दिलाना, अमन -चैन स्थापित कर शांति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की प्राथमिकता होती है। लोगों के लिए 24 घंटे बेहतर पुलिसिंग सेवा रहेगी। उन्होंने कहा कि लोगों से सीधा संवाद होगी और पारदर्शिता के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने पुलिस और जनता के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करने के लिए पुलिस कर्मियों को अपने आचरण में बदलाव लाने की नसीहत दी।

एसपी रणविजय ने कहा अवैध कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कानून जो अनुमति नहीं देता है, ऐसा गैर कानूनी कार्यों पर एक्शन लिया जाएगा। लोगों को जल्द ही बेहतर पुलिसिंग का अनुभव मिलेगा। पुलिस अधिकारियों व लोगों के साथ तालमेल कर अपराध मुक्त जिला बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

एसपी रणविजय सिंह ने कहा ORGANISED CRIME को ख़त्म किया जायेगा. बड़े छोटे गैंग के सदस्यों व गैंगस्टर पर उनकी ख़ास नज़र रहेगी . हर तरह के माफिया पर नकेल कसी जाएगी . अवैध उगाही करने वालों की कमर तोड़ डाली जाएगी . डकैतों और लूटेरे सलाखों के पीछे होंगे . जेल के अन्दर बैठ कर गैंग चला रहे बदमाशों पर लगाम लगाया जायेगा . सड़कों पर अपराध को ख़त्म करना उनकी प्रत्मिक्ताओं में से एक है . झपटमारी और वाहन चोरी वाली जगहों को चिन्हित कर बदमाशों को दबोचा जायेगा . इसके लिए क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और पुलिस की मौजूदगी दिखेगी .

नवनियुक्त एसपी ने कहा महिलाओं के खिलाफ अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुखबीर तंत्र को और मजबूत किया जायेगा. हत्या बलवा रोकथाम रजिस्टर को अपडेट किया जायेगा . बीट इंचार्ज को निर्देशित किया जायेगा वो अपने क्षेत्र में जा कर लोगों से मिलें और समस्या से रूबरू हों .

एसपी कुमार रणविजय सिंह ने कहा ट्रैफिक व्यवस्था और सुदृढ़ की जाएगी. पुलिसकर्मियों को और जवाबदेह बनाया जायेगा और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी .

यह भी देखे:-

जय हो संस्था का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी, 20 अगस्त को अनशन स्थल पर बुलाई गई महापंचायत
छात्रा ख़ुदकुशी मामले में कांस्टेबल सस्पेंड
व्यापारी की समस्या तत्परता से हल करें अधिकारी -डीएम बी.एन. सिंह
ग्रेनो सिटिज़न्स को मिलेगा ORGANIC FOODS, BJP VICE PRESIDENT श्याम जाजू ने किया "जीवामृत" स्टोर का ...
अपराध पर ऐसे अंकुश लगाएगा हाईटेक बाईक, एसएसपी लव कुमार ने थाना क्षेत्रों के लिए किया रवाना
ISPC क्लिनिक्स के नए फिजियोथेरेपी सेंटर का उद्घाटन
गलगोटिया कॉलेज में नशे के रोकथाम और प्लास्टिक बंदी के लिए जागरूकता कार्यक्रम
समाज मे व्याप्त दस बुराई यानी रावण के दस सिर को खत्म करने का संकल्प ले युवा - विनीत
देखें Video, ग्रेटर नोएडा को मिला एमबीबीएस कॉलेज का नायब तोहफा, जानिए क्या होगा खास इस (GIMS) मेडि...
लापरवाही : BSNL बॉक्स पर गिरा बिजली का तार , लगी आग
दर्दनाक : ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बेलगाम कार ने ली युवक की जान
गणेशोत्सव में सजी कवियों की महफ़िल, ''चंद्रयान को -2 चंद्रमा पर पहुंचाया है" : कवि अमित शर्मा
नियुक्ती पत्र मिलने के दो साल बाद भी नहीं मिला जॉब , बंधक बनाने पर छात्रों का हंगामा
बिशनूली गांव के युवाओं ने किया पौधा रोपण
किसान कामगार मोर्चा संगठन ने किसान, युवाओं, मजदूरों की समस्या पर एसडीएम दादरी को सौंपा ज्ञापन
डॉ.राजेन्द्र प्रसाद जयंती की पूर्व संध्या पर कायस्थ संगम समिति ने मनाया वार्षिकोत्सव