एसपी कुमार रणविजय सिंह ने संभाला कार्यभार, गिनाई प्राथमिकताएं, पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा : जिला गौतमबुद्ध नगर के एसपी देहात के रूप में नव नियुक्त कुमार रणविजय सिंह ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया. 2005 बैच के पीपीएस अधिकारी कुमार रणविजय सिंह इससे पहले एसपी बागपत, एसपी सिटी मेरठ, ग़ाज़ियाबाद रह चुके हैं. ग़ाज़ियाबाद में उनके द्वारा शुरू किया गया ओपरेशन स्माइल काफी सफल और चर्चित्रह जिसमे हज़ारों गुमशुदा बच्चों को उनके परिवार से मिलाया गया .

बिहार के मोतिहारी जिला के रहने वाले नवागुतंक एसपी कुमार रणविजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कहा कि थाने पर आने वाले सभी पीड़ितों की रिपोर्ट लिखकर अविलंब कार्रवाई की जायेगी। पीड़ितों को न्याय दिलाना, अमन -चैन स्थापित कर शांति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की प्राथमिकता होती है। लोगों के लिए 24 घंटे बेहतर पुलिसिंग सेवा रहेगी। उन्होंने कहा कि लोगों से सीधा संवाद होगी और पारदर्शिता के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने पुलिस और जनता के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करने के लिए पुलिस कर्मियों को अपने आचरण में बदलाव लाने की नसीहत दी।

एसपी रणविजय ने कहा अवैध कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कानून जो अनुमति नहीं देता है, ऐसा गैर कानूनी कार्यों पर एक्शन लिया जाएगा। लोगों को जल्द ही बेहतर पुलिसिंग का अनुभव मिलेगा। पुलिस अधिकारियों व लोगों के साथ तालमेल कर अपराध मुक्त जिला बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

एसपी रणविजय सिंह ने कहा ORGANISED CRIME को ख़त्म किया जायेगा. बड़े छोटे गैंग के सदस्यों व गैंगस्टर पर उनकी ख़ास नज़र रहेगी . हर तरह के माफिया पर नकेल कसी जाएगी . अवैध उगाही करने वालों की कमर तोड़ डाली जाएगी . डकैतों और लूटेरे सलाखों के पीछे होंगे . जेल के अन्दर बैठ कर गैंग चला रहे बदमाशों पर लगाम लगाया जायेगा . सड़कों पर अपराध को ख़त्म करना उनकी प्रत्मिक्ताओं में से एक है . झपटमारी और वाहन चोरी वाली जगहों को चिन्हित कर बदमाशों को दबोचा जायेगा . इसके लिए क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और पुलिस की मौजूदगी दिखेगी .

नवनियुक्त एसपी ने कहा महिलाओं के खिलाफ अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुखबीर तंत्र को और मजबूत किया जायेगा. हत्या बलवा रोकथाम रजिस्टर को अपडेट किया जायेगा . बीट इंचार्ज को निर्देशित किया जायेगा वो अपने क्षेत्र में जा कर लोगों से मिलें और समस्या से रूबरू हों .

एसपी कुमार रणविजय सिंह ने कहा ट्रैफिक व्यवस्था और सुदृढ़ की जाएगी. पुलिसकर्मियों को और जवाबदेह बनाया जायेगा और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी .

यह भी देखे:-

महिला उन्नति संस्था ने किया ध्वजारोहण
स्काइलाइन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में पूल कैंपस में २ ५ छात्रों का चयन
दनकौर कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक का हुआ आयोजन
जहांगीरपुर में पान मसाला की काला बाजारी चरम पर, प्रशासन मौन
भाकियू अराजनैतिक मुख्यमंत्री के ग्रेनो आगमन का करेगी विरोध
JNU Incident: वामपंथ के नकारात्मक विचारधारा का परिणाम :अनुराग त्यागी
बच्चों के विवाद में दो गुटों में पथराव, दस घायल
योगा वैलनेस फेस्टिवल में बोले कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, “हर ब्लाक का पायलट प्रोजेक्ट होगा जैविक...
भारतीय योग संस्थान ग्रेटर नोएडा ने मनाया योगा दिवस , योग के प्रति लोगों को किया जागरूक
चलती कार में लगी आग, चालक झुलसा
प्रदेश सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू कर किया जनता का शोषण - आलोक नागर
Ryan Greater Noida winners at National Games National Award Skating Championship
किसानों के बीच पहुंचे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, कहा जेवर एयरपोर्ट की स्थापना में पूरे उत्तर भारत क...
कार पर गिरा पेड़ दो लोग घायल
जनपद गौतमबुद्ध नगर जिला बदर गुंडों के बारे में डीएम ने मांगी जनता से फीडबैक
शारदा विश्वविधालय में धूम धाम से मनी हरियाली तीज