एंटी रोमियो स्क्वायड का ‘जुलाई अभियान , शिक्षण संस्थानों की छात्राओं को किया गया जागरूक

ग्रेटर नोएडा । मनचलों को सबक सिखाने के लिए थाना स्तर पर गठित एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा विशेष रूप से ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। रेड कार्ड अभियान के तहत पिछले एक सप्ताह में 70 मनचलों को रेड कार्ड थमाया गया। टीम ने 165 शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्राओं को 1090 वीमेन पावरलाइन, डायल 100 व एंटी रोमियो स्क्वायड आदि के संबंध में जागरूक किया। शिक्षण संस्थानों में लगभग 86 सौ फीडबैक फार्म भरवाए गए, जिसमें छात्राओं ने अपने मन की बात की है। जिले में ऐसे 275 स्थानों को चिन्हित किया गया, जहां अक्सर छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं।

प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद थाना स्तर पर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया था। जिसका मुख्य काम मनचलों को सबक सिखाना है। शुरुआती कुछ महीनों तक तो टीम ने काफी सक्रियता दिखाई, लेकिन धीरे- धीरे यह टीम कागजों में ही सिमट कर रह गई। नया शैक्षिक सत्र शुरु होने वाला है। ऐसे में छात्राओं की सुरक्षा काफी अहम हो गई है।

ग्रेटर नोएडा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों की संख्या अच्छी खासी है। जहां पर बड़ी संख्या में छात्राएं अध्ययनरत हैं। औद्योगिक शहर होने की वजह से यहां संचालित उद्योगों में भी बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यरत हैं। छात्राओं व महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए एंटी रोमियो स्क्वायड को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि मनचलों को जो रेड कार्ड दिए गए हैं, उसमें उनका नाम, पता व फोन नंबर अंकित है। इसके अलावा उस जगह का भी नाम लिखा गया है,जहां उनको छेड़छाड़ करते हुए पाया गया। रेड कार्ड पाने वाले मनचलों का फोटो
पुलिस डाटा में सुरक्षित रखा गया है। रेड कार्ड पाने वाला मनचला यदि दोबारा ऐसी हरकत करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको जेल भेजा जा सकता है। पुलिस ने स्कूल व कालेजों में कार्यशाला आयोजित कर छात्राओं को बताया कि यदि कोई मनचला उनको परेशान करता है तो वह फीड बैक फार्म के माध्यम से अपनी बात बता सकती हैं। एसपी देहात ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। एक सप्ताह में अच्छी कार्रवाई की गई है। जिले के सभी स्कूल, कालेजों में छात्राओं से फीड बैक फार्म भरवाया जाएगा।

यह भी देखे:-

योग हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे मन को भी रखता है स्वस्थ : धीरेन्द्र सिंह
क्या एकतरफा प्यार में हुई अंजलि राठौर की हत्या ! , नामजद मुकदमा दर्ज
चंद्रग्रहण: 150 साल बाद दुनिया ने देखा अनोखा चाँद
मनमाने तरीके से फीस वसूली का आरोप , धरने पर बैठे बी.टेक के छात्र
नोएडा पुलिस ने लूटेरे का स्केच जारी किया
गलगोटियास विश्वविद्यालय में छात्राओं ने जाना, कैसे चटाएं मनचलों को धूल, सीखे आत्मरक्षा के गुर
जी.एल बजाज में कोरियन वेव कंसर्ट का आयोजन
आज लगेगा सदी का सबसे लम्बा चन्द्र ग्रहण , बरतें ये सावधानियां
नेचुरोपैथी डे ( प्राकृतिक चिकित्सा दिवस ) पर सम्मति द्वारा नि:शुल्क परामर्श
दनकौर में धूमधाम से मनाया गया सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन 
अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये अधिकारी करे विशेष प्रयास- डीएम बी.एन सिंह
डीएम बी.एन. सिंह ने बीएसएनएल -वायरलेस ब्रांड सेवा का किया शुभारम्भ
गैस सिलिंडर में विस्फोट से चार घायल
सीएम योगी ने सुनी बायर्स , बिल्डर्स , उद्यमी व संगठनों की समस्याएं, अधिकारियों को निर्देश
छठमय हुआ पूरा नोएडा -ग्रेटर नोएडा : हज़ारों श्रद्धालुओं द्वारा अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्ध्य, ...
सैमसंग मोबाइल यूनिट का उद्घाटन करने मेट्रो से पहुंचे पीएम मोदी-मून जे इन