एंटी रोमियो स्क्वायड का ‘जुलाई अभियान , शिक्षण संस्थानों की छात्राओं को किया गया जागरूक

ग्रेटर नोएडा । मनचलों को सबक सिखाने के लिए थाना स्तर पर गठित एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा विशेष रूप से ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। रेड कार्ड अभियान के तहत पिछले एक सप्ताह में 70 मनचलों को रेड कार्ड थमाया गया। टीम ने 165 शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्राओं को 1090 वीमेन पावरलाइन, डायल 100 व एंटी रोमियो स्क्वायड आदि के संबंध में जागरूक किया। शिक्षण संस्थानों में लगभग 86 सौ फीडबैक फार्म भरवाए गए, जिसमें छात्राओं ने अपने मन की बात की है। जिले में ऐसे 275 स्थानों को चिन्हित किया गया, जहां अक्सर छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं।

प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद थाना स्तर पर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया था। जिसका मुख्य काम मनचलों को सबक सिखाना है। शुरुआती कुछ महीनों तक तो टीम ने काफी सक्रियता दिखाई, लेकिन धीरे- धीरे यह टीम कागजों में ही सिमट कर रह गई। नया शैक्षिक सत्र शुरु होने वाला है। ऐसे में छात्राओं की सुरक्षा काफी अहम हो गई है।

ग्रेटर नोएडा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों की संख्या अच्छी खासी है। जहां पर बड़ी संख्या में छात्राएं अध्ययनरत हैं। औद्योगिक शहर होने की वजह से यहां संचालित उद्योगों में भी बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यरत हैं। छात्राओं व महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए एंटी रोमियो स्क्वायड को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि मनचलों को जो रेड कार्ड दिए गए हैं, उसमें उनका नाम, पता व फोन नंबर अंकित है। इसके अलावा उस जगह का भी नाम लिखा गया है,जहां उनको छेड़छाड़ करते हुए पाया गया। रेड कार्ड पाने वाले मनचलों का फोटो
पुलिस डाटा में सुरक्षित रखा गया है। रेड कार्ड पाने वाला मनचला यदि दोबारा ऐसी हरकत करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको जेल भेजा जा सकता है। पुलिस ने स्कूल व कालेजों में कार्यशाला आयोजित कर छात्राओं को बताया कि यदि कोई मनचला उनको परेशान करता है तो वह फीड बैक फार्म के माध्यम से अपनी बात बता सकती हैं। एसपी देहात ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। एक सप्ताह में अच्छी कार्रवाई की गई है। जिले के सभी स्कूल, कालेजों में छात्राओं से फीड बैक फार्म भरवाया जाएगा।

यह भी देखे:-

प्रेमिका का अश्लील फोटो विडियो का सनकी आशिक करता था सौदा , पहुंचा हवालात
डीएम बी.एन. सिंह ने जनपदवासियों को दी क्रिसमस की बधाई
आईएएस रानी नागर इस्तीफा का मुद्ददा गरमाया , हरियाणा सरकार , हरियाणा विधान सभा का करेंगे घेराव : एडव...
बालिका दिवस पर बच्चों को किया जागरूक
रोड को डुबो रहा है खुले नाले का गंदा पानी , नोएडा प्राधिकरण बेपरवाह
UNDER-19 CRICKET WORLD CUP : क्रिकेटर शिवम मावी ने जीत में निभाई अहम भूमिका, नोएडा में जश्न
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट, 18 मरीज की हो चुकी है मौत
महिला सशक्तिकरण के लिए शिक्षा जरूरी: जितेंद्र बच्चन
नहर में गिरी तेज रफ़्तार कार , कार में सवार लोगों की ऐसे बचाई गई जान , पढ़ें पूरी खबर 
जनसमस्या: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इस सड़क पर स्ट्रीट लाईट बने शोपीस
इरफ़ान के शव लाने को लेकर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की विदेश राज्य मंत्री से मुलाकात
सुप्रीम कोर्ट ने कहा, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मुमकिन नहीं, कैबिनेट की सलाह से काम करें एलजी
वाहन चेकिंग कर रही पुलिस टीम पर हमला, मुकादमा दर्ज
गौतमबुद्ध नगर की नई कैंटोनमेंट जोन की सूची जारी
शारदा विश्वविद्यालय: संकाय बनाम स्टाफ सदस्यों का T 10 क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू
LOCK DOWN 3: पब्लिक के लिए जारी किया गया गाइडलाइन्स - RESIDENT GUIDELINES