एंटी रोमियो स्क्वायड का ‘जुलाई अभियान , शिक्षण संस्थानों की छात्राओं को किया गया जागरूक

ग्रेटर नोएडा । मनचलों को सबक सिखाने के लिए थाना स्तर पर गठित एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा विशेष रूप से ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। रेड कार्ड अभियान के तहत पिछले एक सप्ताह में 70 मनचलों को रेड कार्ड थमाया गया। टीम ने 165 शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्राओं को 1090 वीमेन पावरलाइन, डायल 100 व एंटी रोमियो स्क्वायड आदि के संबंध में जागरूक किया। शिक्षण संस्थानों में लगभग 86 सौ फीडबैक फार्म भरवाए गए, जिसमें छात्राओं ने अपने मन की बात की है। जिले में ऐसे 275 स्थानों को चिन्हित किया गया, जहां अक्सर छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं।

प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद थाना स्तर पर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया था। जिसका मुख्य काम मनचलों को सबक सिखाना है। शुरुआती कुछ महीनों तक तो टीम ने काफी सक्रियता दिखाई, लेकिन धीरे- धीरे यह टीम कागजों में ही सिमट कर रह गई। नया शैक्षिक सत्र शुरु होने वाला है। ऐसे में छात्राओं की सुरक्षा काफी अहम हो गई है।

ग्रेटर नोएडा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों की संख्या अच्छी खासी है। जहां पर बड़ी संख्या में छात्राएं अध्ययनरत हैं। औद्योगिक शहर होने की वजह से यहां संचालित उद्योगों में भी बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यरत हैं। छात्राओं व महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए एंटी रोमियो स्क्वायड को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि मनचलों को जो रेड कार्ड दिए गए हैं, उसमें उनका नाम, पता व फोन नंबर अंकित है। इसके अलावा उस जगह का भी नाम लिखा गया है,जहां उनको छेड़छाड़ करते हुए पाया गया। रेड कार्ड पाने वाले मनचलों का फोटो
पुलिस डाटा में सुरक्षित रखा गया है। रेड कार्ड पाने वाला मनचला यदि दोबारा ऐसी हरकत करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको जेल भेजा जा सकता है। पुलिस ने स्कूल व कालेजों में कार्यशाला आयोजित कर छात्राओं को बताया कि यदि कोई मनचला उनको परेशान करता है तो वह फीड बैक फार्म के माध्यम से अपनी बात बता सकती हैं। एसपी देहात ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। एक सप्ताह में अच्छी कार्रवाई की गई है। जिले के सभी स्कूल, कालेजों में छात्राओं से फीड बैक फार्म भरवाया जाएगा।

यह भी देखे:-

रक्तदान से जरूरतमंद लोगों को मिलता है जीवनदान: के के शर्मा
ग्रेटर नोएडा में सजेगी चोटी के कवियों की महफ़िल , 21 सितम्बर को रामलीला मैदान सेक्टर पाई में होगा आयो...
UNDER-19 CRICKET WORLD CUP : क्रिकेटर शिवम मावी ने जीत में निभाई अहम भूमिका, नोएडा में जश्न
शारदा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों ने मनाई दीवाली, लोस अध्यक्ष ओम बिड़ला थे मुख्य अतिथि
बड़ी कार्यवाही, ज्यादा फीस लेने वाले इन 17 स्कूल पर लगा भारी जुर्माना
नतीजे रुझान आने के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट, पढ़ें क्या है
पुलिस पर हमला करने वाला हरियाणा का सरपंच गिरफ्तार
GBU ने नया एम.एस. सी. मॉलिक्यूलर मेडिसिन कार्यक्रम शुरू किया
आईआईएमटी कॉलेज में मिशन 1 लाख प्‍लान्‍ट के तहत हुआ पौधारोपण 
AUTO EXPO 2018 : सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं उद्घाटन
गौतमबुद्ध नगर : चार थाना-कोतवाली प्रभारियों में फेरबदल
सूरजपुर पुलिस ने 4 शातिर वाहन चोर की गिरफ्तार
बसपा के कद्दावर नेता वेदराम भाटी भाजपा में शामिल
आधा दर्जन चोरी की बाइक के साथ बदमाश गिरफ्तार
आईएफजेएएस 2019 , 145 करोड़ रुपये की बिजनेस पूछताछ के साथ हुआ समापन
म्यांमार से 10 सदस्य प्रतिनिधि मण्डल का जीबीयू भ्रमण