एंटी रोमियो स्क्वायड का ‘जुलाई अभियान , शिक्षण संस्थानों की छात्राओं को किया गया जागरूक

ग्रेटर नोएडा । मनचलों को सबक सिखाने के लिए थाना स्तर पर गठित एंटी रोमियो स्क्वायड द्वारा विशेष रूप से ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। रेड कार्ड अभियान के तहत पिछले एक सप्ताह में 70 मनचलों को रेड कार्ड थमाया गया। टीम ने 165 शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्राओं को 1090 वीमेन पावरलाइन, डायल 100 व एंटी रोमियो स्क्वायड आदि के संबंध में जागरूक किया। शिक्षण संस्थानों में लगभग 86 सौ फीडबैक फार्म भरवाए गए, जिसमें छात्राओं ने अपने मन की बात की है। जिले में ऐसे 275 स्थानों को चिन्हित किया गया, जहां अक्सर छेड़छाड़ की घटनाएं होती हैं।

प्रदेश में योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद थाना स्तर पर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया था। जिसका मुख्य काम मनचलों को सबक सिखाना है। शुरुआती कुछ महीनों तक तो टीम ने काफी सक्रियता दिखाई, लेकिन धीरे- धीरे यह टीम कागजों में ही सिमट कर रह गई। नया शैक्षिक सत्र शुरु होने वाला है। ऐसे में छात्राओं की सुरक्षा काफी अहम हो गई है।

ग्रेटर नोएडा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षण संस्थानों की संख्या अच्छी खासी है। जहां पर बड़ी संख्या में छात्राएं अध्ययनरत हैं। औद्योगिक शहर होने की वजह से यहां संचालित उद्योगों में भी बड़ी संख्या में महिलाएं कार्यरत हैं। छात्राओं व महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए एंटी रोमियो स्क्वायड को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए ‘जुलाई अभियान’ चलाया जा रहा है। एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि मनचलों को जो रेड कार्ड दिए गए हैं, उसमें उनका नाम, पता व फोन नंबर अंकित है। इसके अलावा उस जगह का भी नाम लिखा गया है,जहां उनको छेड़छाड़ करते हुए पाया गया। रेड कार्ड पाने वाले मनचलों का फोटो
पुलिस डाटा में सुरक्षित रखा गया है। रेड कार्ड पाने वाला मनचला यदि दोबारा ऐसी हरकत करते हुए पकड़ा जाता है तो उसको जेल भेजा जा सकता है। पुलिस ने स्कूल व कालेजों में कार्यशाला आयोजित कर छात्राओं को बताया कि यदि कोई मनचला उनको परेशान करता है तो वह फीड बैक फार्म के माध्यम से अपनी बात बता सकती हैं। एसपी देहात ने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। एक सप्ताह में अच्छी कार्रवाई की गई है। जिले के सभी स्कूल, कालेजों में छात्राओं से फीड बैक फार्म भरवाया जाएगा।

यह भी देखे:-

सपा शासन के दौरान निर्माण कार्यों और भर्ती की रिपोर्ट तलब
सवारियों को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
मुठभेड़ : लूट में फरार 1 लाख का ईनामिया बदमाश को लगी गोली
जेवर काण्ड के पीड़ितों को मिले मुआवजा - नरेंद्र भाटी
निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी , जल्द होगी फांसी, निर्भया के परिवार ने जताया संतोष
भारत ने रचा इतिहास ,चौथी बार जीता ICC UNDER-19 WORLD CUP का ख़िताब
ईनामी डकैत चढ़ा एसटीएफ नोएडा के हत्थे
यूपी पुलिस ने किया जैश के 2 आतंकी गिरफ्तार, देवबंद के हॉस्टल से पकड़ा
Bigg Boss 11: विकास गुप्ता के फैंस ने तोड़े सारे रेकोर्ड्स
अलग-अलग सड़क हादसों में चार की गई जान
अन्ना सत्याग्रह के चलाया जागरूकता अभियान
NCC गर्ल्स कैडेट्स सीख रही हैं आत्मरक्षा के गुर
इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनी स्थल पुरस्कार से सम्मानित किया गया
सनसनीखेज खबर, सहपाठी युवती को गोली मारने के बाद युवक ने की ख़ुदकुशी
क्राइम शो के एंकर को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, ताजमहल देखने जा रहे स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी , एक की मौत कई घ...