एनआईईटी में शिक्षक विकास कार्यक्रम आयोजित

ग्रेटर नोएडा : नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ने कॉलेज परिसर में 14 व 15 जुलाई, 2017 को कैम्ब्रिज इंग्लिश के सहयोग से शिक्षक विकास पर दोदिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की। कैंब्रिज इंग्लिश परीक्षा आयोजित करने और पंजीकृत छात्रों को अपने बीईसी (बिजनेस इंग्लिश सर्टिफिकेट) प्रमाणन परप्रशिक्षण प्रदान करने के लिए संस्थान को एक अधिकृत केंद्र के रूप में मंजूरी दे दी गई है। यू.पी. में पहला और एकमात्र केन्द्र होने के नाते, एनआईईटी का उद्देश्यकैम्ब्रिज इंग्लिश के तहत छात्रों को प्रशिक्षित करना और परीक्षा आयोजित करना है। बीईसी कंपनियों द्वारा दुनिया भर में स्वीकार किया जाता है और उन छात्रों कोअतिरिक्त बढ़त भी प्रदान करता है जो उनके प्लेसमेंट में उनकी सहायता कर सकते हैं।

संभावित प्रशिक्षकों और परीक्षकों की पहचान करने के लिए महाविद्यालय ने इस कैम्ब्रिज इंग्लिश बीईसी कार्यशाला का आयोजन किया जिसमें शारदा विश्वविद्यालय, जी एल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, और केएनएमआईईटीईट सहित लगभग 11 कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के अंग्रेजी शिक्षकों ने भाग लिया।
संसाधन व्यक्ति कैम्ब्रिज इंग्लिश द्वारा व्यवस्थित किया गया था| अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ, उसने कैंब्रिज परीक्षा के आयोजन और कैसे संचार के विभिन्न पहलुओंपर छात्रों को प्रशिक्षित किया जा सकता है, के बारे में प्रशिक्षण दिया । दो दिन के कार्यक्रम में उसने एल एस आर डब्ल्यू के विभिन्न कौशल सेटों और जो महत्वपूर्ण क्षेत्रजिन्हें एक ट्रेनर को छूना चाहिए के बारे में विस्तार से बात की थी।

एनआईईटी के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक डा. नीमा अग्रवाल ने कहा, “इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को आयोजित करने का प्रमुख उद्देश्य था कि शिक्षकों को कैम्ब्रिज इंग्लिशकी परीक्षा प्रक्रिया के बारे में बताया जाये और केंद्र के लिए संभावित प्रशिक्षकों और स्पीकिंग परीक्षकों की पहचान की जा सके।” उनके अलावा डॉ. अजय कुमार(निदेशक, एनआईईटी) और श्री एस नागपाल (हेड-कंसल्टिंग, एनआईईटी) भी समारोह के लिए उपस्थित थे।
प्रशिक्षण संचार के चार कौशल को बढ़ाने पर केंद्रित है, अर्थात् सुनना, बोलना, पढ़ना और लेखन। प्रतिभागियों ने कार्यशाला के बारे में उत्साह जताया, और प्रशिक्षणसे लाभ उठाया।

यह भी देखे:-

शारदा यूनिवर्सिटी में 14 सितम्बर से होगा 'आर्किटेक्चर में अत्याधुनिक ट्रेंड्स' पर तीन दिवसीय इंटरने...
JIMS में FDP प्रोग्राम, चेयरमैन डॉ. अमित गुप्ता ने उच्च स्तर पर शोध करने पर दिया जोर
देखें VIDEO, जी.एल. बजाज संस्थान ने धूम- धाम से मनाया 14 वां स्थापना दिवस, होनहार छात्र हुए सम्मानित
स्काईलाइन कालेज में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में स्टूडेंट्स का नौकरी के लिए हुआ चयन
गलगोटिया के छात्रों ने बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम में किया अविष्कार
आईआईएमटी कॉलेज में पहुंचे फलसफा फिल्म के स्‍टार
आईआईएमटी कॉलेज में हुई प्लेसमेंट ड्राइव, मिलेगा लाखों का पैकेज
जीएनआईटी (आई.पी.यू. ) में विश्वकर्मा दिवस मनाया गया
जी.एल. बजाज संस्थान को मिला ‘मोस्ट प्रिफर्ड इंजीनियरिंग इंस्टीटयूट ऑफ़ दि ईयर - नार्थ 2019 का अवार्ड
बढ़ता साईबर अपराध आज के युवाओं के लिए चुनौतीपूर्ण-जी.एल. बजाज
AKTU के सेमेस्टर परीक्षा में जी.एल बजाज ग्रेटर नोएडा का श्रेष्ठ प्रदर्शन
आइआइएमटी में कैरियर पर कार्यशाला का आयोजन
इम्पीरियल सोसाइटी ऑफ़ इनोवेटिव द्वार हाइब्रिड फार्मूला कार रेस का समापन
आईटीएस इंजिनयरिंग के दस छात्रों का हुआ प्लेसमेंट
आईटीएस इन्जीनियरिंग काॅलेज ने राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस मनाया
अभिज्ञान 2018 में स्काई लाइन के छात्रों ने लहराया परचम