विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उठाई दादरी में ट्रॉमा सेंटर व मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग

ग्रेटर नोएडा : विधान सभा क्षेत्र 62 दादरी से विधायक तेजपाल सिंह नागर ने दादरी में ट्रॉमा सेंटर एवं मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। जिसके लिए उन्होंने आज सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा से मुलाकात करी। इस दौरान महानिदेशन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही के निर्देश दिए।

वहीं विधायक तेजपाल सिंह नागर मामले को लेकर कल लखनऊ में माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर महानिदेशक से मुलाकात के दौरान दादरी सरकारी अस्पताल को अपग्रेड करने की लंबे समय से मांग कर रहे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधी भी मौजूद रहे।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन पहुंचकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड़ करते हुए वहां 30 बैड़ का ट्रॉमा सेंटर व 30 बैड़ का मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनपद का सबसे पुराना सरकारी अस्पताल है। जोकि आज भी 80 के दशक के मापदंड़ों के आधार पर चला आ रहा है। जबकि दादरी क्षेत्र की आबादी 1980 के दशक के बाद से आज तक काफी अधिक बढ़ गई है। व

हीं दादरी का यह सरकारी अस्पताल नेशनल हाईवे 91 पर स्थित है। वहीं रेलवे का सबसे बडा दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रेक भी दादरी क्षेत्र से ही होकर गुजरता है। जिसके चलते यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में दुर्घटनाग्रस्त लोग भी ईलाज के लिए आते हैं। इसी तरह बड़ी संख्या में यहां प्रतिदिन महिलाएं भी प्रस्व के लिए आती हैं। लेकिन क्षेत्र की आबादी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में स्थानीय लोगों को पर्याप्त ईलाज नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते दादरी में एक ट्रॉमा सेंटर व एक मैटरनिटी सेंटर की अत्यंत आवश्यकता है। इस दौरान महानिदेशक ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले को लेकर कल मंगलवार को विधायक तेजपाल सिंह नागर माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी देखे:-

आयुष्मान कार्ड में बीपीएल परिवारों को 5 लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा:डॉ तकी इमाम
80 साल की मां ने बेटे की जान बचाने के लिए डोनेट की अपनी किडनी “इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स -2022 में दर्...
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का क्या है हाल, जानिए 
CORONA UPDATE: जानिए क्या है आज का गौतमबुद्ध नगर का हाल
ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय की खाली  बिल्डिंग को अस्थाई कोविड अस्पताल बनाया जाए : रविंद्र भाटी एडवोकेट...
CORONA UPDATE : जानिए गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल
वेदार्णा फाउंडेशन ने शुरू किया दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर
ग्रेटर नोएडा में विशाल योग शिविर का आयोजन
एक पहल संस्था के साथ मिलकर निर्माणाधीन साइट्स के श्रमिकों और उनके आश्रितों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदा...
Corona Update: जानिए देश का क्या है हाल, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के एक्टिव केस 10 हज़ार के पार
चौकी प्रभारी ने मास्क व सैनिटाइजर बांटकर लोगों को किया जागरूक
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया प्रकाश अस्पताल ग्रेटर नोएडा का उदघाटन 
कोरोना वाॅयरस से न घबरायें, खुद बचें-और सबको बचायें : अलोक सिंह , पुलिस कमिश्नर
CORONA UPDATE : गौतमबुद्धनगर का क्या है हाल, जानिए 
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना अपडेट गौतमबुद्ध नगर: आज सौ से ज़्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले