विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उठाई दादरी में ट्रॉमा सेंटर व मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग

ग्रेटर नोएडा : विधान सभा क्षेत्र 62 दादरी से विधायक तेजपाल सिंह नागर ने दादरी में ट्रॉमा सेंटर एवं मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। जिसके लिए उन्होंने आज सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा से मुलाकात करी। इस दौरान महानिदेशन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही के निर्देश दिए।

वहीं विधायक तेजपाल सिंह नागर मामले को लेकर कल लखनऊ में माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर महानिदेशक से मुलाकात के दौरान दादरी सरकारी अस्पताल को अपग्रेड करने की लंबे समय से मांग कर रहे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधी भी मौजूद रहे।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन पहुंचकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड़ करते हुए वहां 30 बैड़ का ट्रॉमा सेंटर व 30 बैड़ का मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनपद का सबसे पुराना सरकारी अस्पताल है। जोकि आज भी 80 के दशक के मापदंड़ों के आधार पर चला आ रहा है। जबकि दादरी क्षेत्र की आबादी 1980 के दशक के बाद से आज तक काफी अधिक बढ़ गई है। व

हीं दादरी का यह सरकारी अस्पताल नेशनल हाईवे 91 पर स्थित है। वहीं रेलवे का सबसे बडा दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रेक भी दादरी क्षेत्र से ही होकर गुजरता है। जिसके चलते यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में दुर्घटनाग्रस्त लोग भी ईलाज के लिए आते हैं। इसी तरह बड़ी संख्या में यहां प्रतिदिन महिलाएं भी प्रस्व के लिए आती हैं। लेकिन क्षेत्र की आबादी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में स्थानीय लोगों को पर्याप्त ईलाज नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते दादरी में एक ट्रॉमा सेंटर व एक मैटरनिटी सेंटर की अत्यंत आवश्यकता है। इस दौरान महानिदेशक ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले को लेकर कल मंगलवार को विधायक तेजपाल सिंह नागर माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी देखे:-

मैक्स हॉस्पिटल वैशाली में खुला नया कोविड टीकाकरण केंद्र
जेपी हाॅस्पिटल ने विश्व कैंसर दिवस के मौके पर आयोजित किया जागरुकता सत्र
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस : एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया जन जागरण अभियान
यथार्थ सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ने 15 गांवों के लिए रियायती हेल्थ कार्ड लॉन्च किए
शारदा ने आयोजित किया मुफ्त दंत शिविर
4 फरवरी : विश्व कैंसर दिवस पर जानिए इसके मुख्य कारण और लक्षण
शारदा विश्वविधालय के द्वारा कंक्रीट के शक्ति बढ़ाने के रिसर्च का पेटेंट प्राप्त कर जिले का नाम रोशन क...
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल, जानिए
COVID 19 : सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कैलाश अस्पताल ग्रेनो का 100 बेड कोरोना महामारी के लिए समर्पित कि...
कोरोना टीकाकरण में पिछड़े जिलों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
खुशखबरी : मार्च से लगेगा बुजुर्गों को भी कोरोना का टीका।
जेआर हॉस्पिटल द्वारा स्वास्थ शिविर का आयोजन
ग्रामीणों के लिए यथार्थ अस्पताल की सराहनीय  पहल, "स्वस्थ गाँव, सुखी गाँव" स्वास्थ्य कार्ड लॉन्च किया...