विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उठाई दादरी में ट्रॉमा सेंटर व मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग

ग्रेटर नोएडा : विधान सभा क्षेत्र 62 दादरी से विधायक तेजपाल सिंह नागर ने दादरी में ट्रॉमा सेंटर एवं मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। जिसके लिए उन्होंने आज सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा से मुलाकात करी। इस दौरान महानिदेशन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही के निर्देश दिए।

वहीं विधायक तेजपाल सिंह नागर मामले को लेकर कल लखनऊ में माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर महानिदेशक से मुलाकात के दौरान दादरी सरकारी अस्पताल को अपग्रेड करने की लंबे समय से मांग कर रहे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधी भी मौजूद रहे।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन पहुंचकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड़ करते हुए वहां 30 बैड़ का ट्रॉमा सेंटर व 30 बैड़ का मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनपद का सबसे पुराना सरकारी अस्पताल है। जोकि आज भी 80 के दशक के मापदंड़ों के आधार पर चला आ रहा है। जबकि दादरी क्षेत्र की आबादी 1980 के दशक के बाद से आज तक काफी अधिक बढ़ गई है। व

हीं दादरी का यह सरकारी अस्पताल नेशनल हाईवे 91 पर स्थित है। वहीं रेलवे का सबसे बडा दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रेक भी दादरी क्षेत्र से ही होकर गुजरता है। जिसके चलते यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में दुर्घटनाग्रस्त लोग भी ईलाज के लिए आते हैं। इसी तरह बड़ी संख्या में यहां प्रतिदिन महिलाएं भी प्रस्व के लिए आती हैं। लेकिन क्षेत्र की आबादी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में स्थानीय लोगों को पर्याप्त ईलाज नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते दादरी में एक ट्रॉमा सेंटर व एक मैटरनिटी सेंटर की अत्यंत आवश्यकता है। इस दौरान महानिदेशक ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले को लेकर कल मंगलवार को विधायक तेजपाल सिंह नागर माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी देखे:-

कोरोना वाॅयरस से न घबरायें, खुद बचें-और सबको बचायें : अलोक सिंह , पुलिस कमिश्नर
Corona Update : जानिए गौतमबुद्ध नगर का हाल, आज भी आंकड़ा हज़ार पार
उपचार एप्लीकेशन गूगल प्ले-स्टोर पर हुई लॉन्च
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल 
कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को कितना संकट, सरकार ला रही है 'बाल रक्षा किट'
कोरोना : देश में थम रही रफ्तार, जानें क्‍या कहते हैं आंकड़े
GIMS 24 घण्टे उत्तम व गुणवत्तापरक इलाज मुहैया करने के लिए दृढ़ संकल्प : डा0 (ब्रिगे0) राकेश गुप्ता
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
मैक्स हॉस्पिटल ग्रेनो में फ्री कैंसर चेक-अप कैंप का हुआ आयोजन
41st ISPPD conference in ITS Dental College
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
Corona Update : गौतमबुद्ध नगर में आंकड़ा 2 हज़ार के करीब पहुंचा
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS), ग्रेटर नोएडा में ऑनलाइन ओपीडी बुकिंग शुरू
26 दिन बाद कोरोना के केस में कमी, लेकिन मौत का सिलसिला जारी 
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल,  जानिए