विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उठाई दादरी में ट्रॉमा सेंटर व मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग

ग्रेटर नोएडा : विधान सभा क्षेत्र 62 दादरी से विधायक तेजपाल सिंह नागर ने दादरी में ट्रॉमा सेंटर एवं मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। जिसके लिए उन्होंने आज सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा से मुलाकात करी। इस दौरान महानिदेशन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही के निर्देश दिए।

वहीं विधायक तेजपाल सिंह नागर मामले को लेकर कल लखनऊ में माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर महानिदेशक से मुलाकात के दौरान दादरी सरकारी अस्पताल को अपग्रेड करने की लंबे समय से मांग कर रहे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधी भी मौजूद रहे।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन पहुंचकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड़ करते हुए वहां 30 बैड़ का ट्रॉमा सेंटर व 30 बैड़ का मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनपद का सबसे पुराना सरकारी अस्पताल है। जोकि आज भी 80 के दशक के मापदंड़ों के आधार पर चला आ रहा है। जबकि दादरी क्षेत्र की आबादी 1980 के दशक के बाद से आज तक काफी अधिक बढ़ गई है। व

हीं दादरी का यह सरकारी अस्पताल नेशनल हाईवे 91 पर स्थित है। वहीं रेलवे का सबसे बडा दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रेक भी दादरी क्षेत्र से ही होकर गुजरता है। जिसके चलते यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में दुर्घटनाग्रस्त लोग भी ईलाज के लिए आते हैं। इसी तरह बड़ी संख्या में यहां प्रतिदिन महिलाएं भी प्रस्व के लिए आती हैं। लेकिन क्षेत्र की आबादी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में स्थानीय लोगों को पर्याप्त ईलाज नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते दादरी में एक ट्रॉमा सेंटर व एक मैटरनिटी सेंटर की अत्यंत आवश्यकता है। इस दौरान महानिदेशक ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले को लेकर कल मंगलवार को विधायक तेजपाल सिंह नागर माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी देखे:-

डीएम बी.एन सिंह के निर्देश पर मलिन बस्ती में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
जानिए, गौतमबुद्ध नगर का कोरोना अपडेट, 776 मरीजों का चल रहा है ईलाज
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
स्टेरॉयड्स व हुक्का बन रहा है युवाओं में मौत का कारण, फेसबुक लाइव के माध्यम से जागरूकता सेशन का आयोज...
COVID 19 : शारदा अस्पताल में नव निर्मित कोरोना वार्ड का सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया निरीक्षण
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
शारदा अस्पताल में विश्व कैंसर दिवस का आयोजन
विश्व एड्स दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन
शारदा डेंटल कॉलेज में दांतों के मरीज़ों का इलाज शुरू
ग्रेनो में पहली बार हुआ यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोक्लियर इम्प्लांट सर्जरी ,
अल्ट्रासाउंड सेंटर पर किया गया औचक निरीक्षण
डॉ. अमित गुप्ता  अमेरिकन कॉलेज ओफ़ एंडोकरिनोलोजी की  प्रतिष्ठित फ़ेलोशिप F.A.C.E से सम्मानित
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
अस्थमा से निजत पाने के लिए ईशान अयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में जुटे लोग, औषधि युक्त खीर खाया