विधायक तेजपाल सिंह नागर ने उठाई दादरी में ट्रॉमा सेंटर व मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग

ग्रेटर नोएडा : विधान सभा क्षेत्र 62 दादरी से विधायक तेजपाल सिंह नागर ने दादरी में ट्रॉमा सेंटर एवं मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। जिसके लिए उन्होंने आज सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा से मुलाकात करी। इस दौरान महानिदेशन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही के निर्देश दिए।

वहीं विधायक तेजपाल सिंह नागर मामले को लेकर कल लखनऊ में माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे। इस अवसर पर महानिदेशक से मुलाकात के दौरान दादरी सरकारी अस्पताल को अपग्रेड करने की लंबे समय से मांग कर रहे जय हो सामाजिक संस्था के प्रतिनिधी भी मौजूद रहे।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने सोमवार को लखनऊ स्थित स्वास्थ्य भवन पहुंचकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड़ करते हुए वहां 30 बैड़ का ट्रॉमा सेंटर व 30 बैड़ का मैटरनिटी सेंटर बनाए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि दादरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनपद का सबसे पुराना सरकारी अस्पताल है। जोकि आज भी 80 के दशक के मापदंड़ों के आधार पर चला आ रहा है। जबकि दादरी क्षेत्र की आबादी 1980 के दशक के बाद से आज तक काफी अधिक बढ़ गई है। व

हीं दादरी का यह सरकारी अस्पताल नेशनल हाईवे 91 पर स्थित है। वहीं रेलवे का सबसे बडा दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रेक भी दादरी क्षेत्र से ही होकर गुजरता है। जिसके चलते यहां प्रतिदिन बड़ी संख्या में दुर्घटनाग्रस्त लोग भी ईलाज के लिए आते हैं। इसी तरह बड़ी संख्या में यहां प्रतिदिन महिलाएं भी प्रस्व के लिए आती हैं। लेकिन क्षेत्र की आबादी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में स्थानीय लोगों को पर्याप्त ईलाज नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते दादरी में एक ट्रॉमा सेंटर व एक मैटरनिटी सेंटर की अत्यंत आवश्यकता है। इस दौरान महानिदेशक ने विधायक तेजपाल सिंह नागर की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अधिक्षण अभियंता को कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले को लेकर कल मंगलवार को विधायक तेजपाल सिंह नागर माननीय स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी देखे:-

सर्दी से बचने के लिए इन सात चीजों का करें सेवन
रोटरी क्लब द्वारा हाइपरटेंशन पर वार्ता व हेल्थ शिविर आयोजन
अस्थमा से निजत पाने के लिए ईशान अयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में जुटे लोग, औषधि युक्त खीर खाया
शारदा अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना जागरूकता कार्यक्रम
समंती नेचुरोपैथी द्वारा प्राकृतिक चिकित्सा पर सेमिनार आयोजित
यथार्थ हॉस्पिटल द्वारा "चलता रहे मेरा दिल" वाकाथोन का होगा आयोजन, प्री लॉन्चिंग कल
शारदा विश्विद्यालय में धूमधाम से मना योग दिवस, विदेशी छात्रों ने की शिरकत
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस : एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया जन जागरण अभियान
डीएम बी.एन सिंह के निर्देश पर मलिन बस्ती में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन
संगत पंगत -आरडब्लूए डेल्टा- 1 द्वारा रक्तदान शिवर-नि:शुल्क हेल्थ कैम्प आयोजित
ग्रेनो में पहली बार हुआ यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कोक्लियर इम्प्लांट सर्जरी ,
शारदा हॉस्पिटल ने "वर्ल्ड विटिलिगो डे "दिवस मनाया
नेत्र दोष मुक्ति शिविर में एक्यूप्रेशर के जरिये किया गया उपचार
विश्व स्ट्रोक दिवस पर शारदा यूनिवर्सिटी मेडिकल कॉलेज में कई कार्यक्रम आयोजित
विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस: पुरानी सोच बदलें और स्वस्थ रहें - डॉ. उपासना सिंह
शारदा अस्पताल के नए 1200 बिस्तर वाले कैंसर इंस्टिट्यूट भवन का शिल्यान्यास