लोकसभा चुनाव की मतगणना की व्यवस्था की गई दुरुस्त , पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप कल दिनांक 23 मई को सुबह 8:00 बजे से लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Greno News से समाचार अपने मोबाइल पर पाने के डाउनलोड करें Grenonews app और रहें हर खबर से अपडेट।
– क्लिक करें >> https://play.google.com/store/apps/details?id=com.app.grenonews

मतगणना के संबंध में जो व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई हैं उसमें तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन मतगणना हाल तैयार किए गए हैं। जिसमें 14-14 टेबल मतगणना के लिए लगाई गई हैं। सभी मतगणना टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना सहायक तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर मतगणना का कार्य करेंगे। सभी मतगणना कार्मिक अपनी-अपनी ड्यूटी पर सुबह 6:00 बजे उपस्थित होंगे। इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा सभी मतगणना कार्मिकों को कड़े निर्देश पारित किए गए हैं तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य में नहीं होगी।

मतगणना एजेंट गेट नंबर 5 से मतगणना हाल में प्रवेश कर सकेंगे। जिन्हें सुबह 7:00 बजे उपस्थित होना होगा। ठीक 8:00 बजे सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना हाल में मतगणना का कार्य प्रारंभ होगा। इसके अलावा सभी मीडिया बंधुओं, अधिकारी गण तथा मतगणना कार्मिक तथा मतगणना से जुड़ा व अन्य स्टाफ गेट नंबर 2 से प्रवेश करेंगे। मतगणना से जुड़े हुए समस्त अधिकारीगण एवं पुलिस अधिकारियों के वाहन गेट नंबर 2 से मंडी परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। जहां पर पीछे पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के राउंड पूर्ण होने पर उसके उपरांत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 वीवीपैट मशीनों की गणना का कार्य किया जाएगा। जिनका चयन सभी चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के सम्मुख जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा लाटरी के माध्यम से होगा।

पोस्टल बैलट पेपर की गणना का कार्य आरओ टेबल पर किया जाएगा। जो मतगणना के साथ साथ संपन्न होगा। निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के मुख्य एजेंट भी गेट नंबर 2 से मतगणना केंद्र पर प्रवेश कर सकेंगे। सभी मीडिया बंधुओं को मतगणना के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राउंड पूर्ण होने के उपरांत राउंड की सूचना मीडिया सेंटर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग अधिकारियों की तैनाती की गई है। गेट नंबर 2 पर मोबाइल जमा कराने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई है जहां पर मतगणना कार्मिकों के द्वारा तथा अन्य स्टाफ के मोबाइल जमा कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कोई भी मतगणना कार्मिक मतगणना के दौरान अपने साथ मोबाइल लेकर मतगणना हाल में प्रवेश नहीं करेंगे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : "विरासत से इतिहास की रचना पुस्तक का विमोचन
बोर्ड बैठक से पहले बीकेयू भानु ने यमुना प्राधिकरण पर किया पंचायत ,  रखी ये मांग 
संजय भाटी जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष नियुक्त
गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सारा सामान जल कर ख़ाक
वेदार्णा फाउंडेशन ने शुरू किया दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर
यूपी रोडवेज करेगा प्रदुषण मुक्त बसों का संचालन
बेटरड्रोन की टीम ने ड्रोन तकनीक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग से किया भवन निरीक्षण
ग्रेटर नोएडा लापता छात्राएं पटना में सकुशल मिली
दहशत : बंदर का आतंक जारी , डॉक्टर को बनाया शिकार
नवरत्न फाउंडेशन्स का वार्षिकोत्सव समर्पण धूमधाम से सम्पन्न, सम्मानित हुये समाजसेवी
फीस वृद्धि एंव मनमानी रोकने के लिए अभिभावकों को स्वंय आगे आना होगा : धीरेन्द्र सिंह
लॉकडाउन का उलंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही
ग्रेटर नोएडा : ग्रामीण क्षेत्रों में खेली गई होली, बसपा नेता वीरेंद्र डाढा ने बजाया नगाड़ा
मिनी मैराथन के साथ ग्रेटर नोएडा का 29 वां स्थापना दिवस समारोह का होगा आगाज
भारी सुरक्षा के बीच हंरेेद्र प्रधान हत्याकांड में आज कोर्ट में हुई पहली गवाही, आरोपी हुए पेश
जिलाअधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं: बीएन सिंह