लोकसभा चुनाव की मतगणना की व्यवस्था की गई दुरुस्त , पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप कल दिनांक 23 मई को सुबह 8:00 बजे से लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Greno News से समाचार अपने मोबाइल पर पाने के डाउनलोड करें Grenonews app और रहें हर खबर से अपडेट।
– क्लिक करें >> https://play.google.com/store/apps/details?id=com.app.grenonews

मतगणना के संबंध में जो व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई हैं उसमें तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन मतगणना हाल तैयार किए गए हैं। जिसमें 14-14 टेबल मतगणना के लिए लगाई गई हैं। सभी मतगणना टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना सहायक तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर मतगणना का कार्य करेंगे। सभी मतगणना कार्मिक अपनी-अपनी ड्यूटी पर सुबह 6:00 बजे उपस्थित होंगे। इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा सभी मतगणना कार्मिकों को कड़े निर्देश पारित किए गए हैं तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य में नहीं होगी।

मतगणना एजेंट गेट नंबर 5 से मतगणना हाल में प्रवेश कर सकेंगे। जिन्हें सुबह 7:00 बजे उपस्थित होना होगा। ठीक 8:00 बजे सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना हाल में मतगणना का कार्य प्रारंभ होगा। इसके अलावा सभी मीडिया बंधुओं, अधिकारी गण तथा मतगणना कार्मिक तथा मतगणना से जुड़ा व अन्य स्टाफ गेट नंबर 2 से प्रवेश करेंगे। मतगणना से जुड़े हुए समस्त अधिकारीगण एवं पुलिस अधिकारियों के वाहन गेट नंबर 2 से मंडी परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। जहां पर पीछे पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के राउंड पूर्ण होने पर उसके उपरांत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 वीवीपैट मशीनों की गणना का कार्य किया जाएगा। जिनका चयन सभी चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के सम्मुख जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा लाटरी के माध्यम से होगा।

पोस्टल बैलट पेपर की गणना का कार्य आरओ टेबल पर किया जाएगा। जो मतगणना के साथ साथ संपन्न होगा। निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के मुख्य एजेंट भी गेट नंबर 2 से मतगणना केंद्र पर प्रवेश कर सकेंगे। सभी मीडिया बंधुओं को मतगणना के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राउंड पूर्ण होने के उपरांत राउंड की सूचना मीडिया सेंटर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग अधिकारियों की तैनाती की गई है। गेट नंबर 2 पर मोबाइल जमा कराने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई है जहां पर मतगणना कार्मिकों के द्वारा तथा अन्य स्टाफ के मोबाइल जमा कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कोई भी मतगणना कार्मिक मतगणना के दौरान अपने साथ मोबाइल लेकर मतगणना हाल में प्रवेश नहीं करेंगे।

यह भी देखे:-

मृतक आमिर के परिवार से मिले विधायक धीरेन्द्र सिंह 
छात्र- छात्राओं ने आतंकी हमले में मारे गए अमरनाथ श्रद्धालुओं को दी श्रद्धांजलि
विभिन्न संगठनों ने किया एनपीसीएल के बिजली मूल्य वृद्धि प्रस्ताव का विरोध
प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार को कासना कोतवाली में दी गयी विदाई
नवनियुक्त क्षेत्रीय प्रबंधक UPSIDC का आईआईए पदाधिकारियों ने किया स्वागत
सतेन्द्र राघव हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री मनोनीत
ग्रामीण पत्रकारिता ही असली भारत की तस्वीर है - रामपाल रघुवंशी
विश्व पर्यावरण दिवस : एक्टिव सिटीजन टीम ने पॉलीथीन के प्रयोग के खिलाफ चलाया अभियान
प्रभारी मंत्री ने स्वच्छता रथ को झंडी दिखाकर किया रवाना
ग्रेटर नोएडा : "विरासत से इतिहास की रचना पुस्तक का विमोचन
जेवर एयरपोर्ट प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए किसानों के साथ बैठक
दिल को झकझोर देगी ये VIDEO, आत्महत्या करने से पहले युवक ने रोते हुए बयां किया दर्द
यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ . अरुणवीर सिंह ने किया ध्वजारोहण
कोहरे का कहर : एक दर्जन गाड़ियां आपस में भिड़ी
कोरस-2019" का धूम-धाम के साथ शानदार आगाज , गीत-संगीत की धुनों पर झूमा शारदा विश्वविद्यालय
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन