लोकसभा चुनाव की मतगणना की व्यवस्था की गई दुरुस्त , पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप कल दिनांक 23 मई को सुबह 8:00 बजे से लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Greno News से समाचार अपने मोबाइल पर पाने के डाउनलोड करें Grenonews app और रहें हर खबर से अपडेट।
– क्लिक करें >> https://play.google.com/store/apps/details?id=com.app.grenonews

मतगणना के संबंध में जो व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई हैं उसमें तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन मतगणना हाल तैयार किए गए हैं। जिसमें 14-14 टेबल मतगणना के लिए लगाई गई हैं। सभी मतगणना टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना सहायक तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर मतगणना का कार्य करेंगे। सभी मतगणना कार्मिक अपनी-अपनी ड्यूटी पर सुबह 6:00 बजे उपस्थित होंगे। इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा सभी मतगणना कार्मिकों को कड़े निर्देश पारित किए गए हैं तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य में नहीं होगी।

मतगणना एजेंट गेट नंबर 5 से मतगणना हाल में प्रवेश कर सकेंगे। जिन्हें सुबह 7:00 बजे उपस्थित होना होगा। ठीक 8:00 बजे सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना हाल में मतगणना का कार्य प्रारंभ होगा। इसके अलावा सभी मीडिया बंधुओं, अधिकारी गण तथा मतगणना कार्मिक तथा मतगणना से जुड़ा व अन्य स्टाफ गेट नंबर 2 से प्रवेश करेंगे। मतगणना से जुड़े हुए समस्त अधिकारीगण एवं पुलिस अधिकारियों के वाहन गेट नंबर 2 से मंडी परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। जहां पर पीछे पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के राउंड पूर्ण होने पर उसके उपरांत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 वीवीपैट मशीनों की गणना का कार्य किया जाएगा। जिनका चयन सभी चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के सम्मुख जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा लाटरी के माध्यम से होगा।

पोस्टल बैलट पेपर की गणना का कार्य आरओ टेबल पर किया जाएगा। जो मतगणना के साथ साथ संपन्न होगा। निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के मुख्य एजेंट भी गेट नंबर 2 से मतगणना केंद्र पर प्रवेश कर सकेंगे। सभी मीडिया बंधुओं को मतगणना के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राउंड पूर्ण होने के उपरांत राउंड की सूचना मीडिया सेंटर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग अधिकारियों की तैनाती की गई है। गेट नंबर 2 पर मोबाइल जमा कराने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई है जहां पर मतगणना कार्मिकों के द्वारा तथा अन्य स्टाफ के मोबाइल जमा कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कोई भी मतगणना कार्मिक मतगणना के दौरान अपने साथ मोबाइल लेकर मतगणना हाल में प्रवेश नहीं करेंगे।

यह भी देखे:-

बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत
कोरोना संकट :  मजदूर वर्ग दूरदराज अपने पैतृक गांवों के लिए पैदल जा रहे लोगो को बिस्किट व पानी वितरण ...
पूर्व मंत्री के सरकारी गनर की करंट लगने से मौत
जब एटीएम से निकला अनोखा नोट, मच गया हंगामा
कोहरे का कहर : अज्ञात वाहन के टक्कर से बच्ची की मौत
आरएलडी जिला अध्यक्ष ने गौतम बुध नगर की जिला कार्यकारिणी टीम का किया गठन
कर्मचारियों का वेतन नहीं मिलने पर उपश्रम आयुक्त से मिलकर वर्ल्ड स्क्वायर होटल की शिकायत की
भू-माफिया के खिलाफ डीएम सुहास एल वाई की बड़ी कार्यवाही, 400 करोड़ की अवैध कब्जेदारों का नाम खारिज कर र...
UNCCD कॉप-14: ग्रेटर नोएडा में आयोजित 12 दिवसीय कार्यक्रम में 196 देशों के 3 हजार अंतरराष्ट्रीय प्र...
सैलून संचालक को मिली धमकी 
जनता की सेवा ही मेरी प्राथमिकता और कर्तव्य है : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह
ग्रेनोवासियों को दिवाली पर मिल जाएगा स्मार्ट एलईडी लाइट का तोहफा
व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने पैदल गश्त पर निकले एसएसपी लव कुमार
दनकौर में हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मनाई देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की पुण्यतिथि
आयुर्योग एक्सपो 2019 : योगगुरु स्वामी रामदेव ने मेगा शिविर का संचालन किया, 25 हजार साधकों ने लिया ...
भाकियू आराजनैतिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने  नोएडा प्राधिकरण का किया  घेराव