विदेशी की मदद करने वाले सब इंस्पेक्टर की इसलिए हो रही है वाहवाही, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। कासना कोतवाली क्षेत्र में बीती रात वीवो कंपनी के कर्मचारी चीन निवासी शिंग फू उनका पर्स और मोबाइल गुम होने के कारण रास्ता भटक कर शहर में जाने की बजाय कासना क्षेत्र के जंगल मैं पहुंच गए। एक पेड़ के नीचे सड़क पर खड़े हो गए।

इसी दौरान क्षेत्र में गश्त करते हुए थाना कासना के उप निरीक्षक कोमल कुंतल वहां से निकल रहे थे। उन्हें सुनसान जगह पर अकेले व्यक्ति को खड़ा देख। उनके पास पहुंचे उपरोक्त व्यक्ति घबराई हुई अवस्था में खड़ा था। उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने सांत्वना देते हुए उससे पूछा तो पता चला कि शिग फू को अंग्रेजी व हिंदी भाषा नहीं जानते हैं। केवल चाइनीस भाषा ही जानते हैं। लेकिन कुछ आए स्पष्ट भाषा में उन्होंने वीवो व प्लीज हेल्प शब्द का उच्चारण किया इस पर उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने सांत्वना दे कर तुरंत उसे अपनी प्राइवेट गाड़ी में बैठाया।

विदेशी व्यक्ति को उनके निवास का पता व फोन पूछा तो उन्होंने बताया कि मेरे पास फोन नहीं है। तो उप निरीक्षक ने किसी प्रकार से नौएडा के चाइनीस भाषा अनुवादक से संपर्क कर अपने मोबाइल फोन से शिंग फू की बात कराई। उन्होंने शिंदे फू ने अनुवादक को केवल ग्रीनवुड सोसायटी का नाम बताया। अपने पास पर्स व मोबाइल कहीं छुटने की बात बताई। जिसके कारण उनका संपर्क अपने साथियों से टूट गया था। तथा भूखा प्यासा होने की बात बताइ गई। उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने रास्ते में शिंदे फू को बर्गर व आइसक्रीम खिलवा कर भटकने के स्थान से कई किलोमीटर दूर स्थित शिंग फू के निवास स्थान तक सुरक्षित पहुंचाया। उनके निवास स्थान पर पहले से ही इंतजार कर रहे हैं। उसके दोस्तों ने जिसमें से एक व्यक्ति थोड़ी बहुत हिंदी जानते थे। उन्होंने उप निरीक्षक कोमल कुंतल को मदद के रूप में कुछ पैसे देने चाहे तो उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने नम्रता से किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता लेने से साफ मना कर दिया। उपनिरीक्षक के इस दोस्ताना व मददगार व्यवहार के लिए शिग फू वह उसके चाइनीज साथियों उत्तर प्रदेश पुलिस व भारतीय लोगों का धन्यवाद दिया। वही सब इंस्पेक्टर की सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

यह भी देखे:-

राष्ट्रपिता को अपना बनाने की होड़ में पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भूल रहे लोग
भारत मोबाइल कांग्रेस 2018 में 5 जी सेवाओं की प्रदर्शनी :Reliance Jio
पुलवामा हमला : भीख मांगकर जुटाए 6 लाख कर दिए शहीदों के नाम
सेंट जॉसेफ स्कूल के छात्रों ने शिक्षकों के प्रति दिखाया सम्मान
फ्लैट में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
आगामी 18 फ़रवरी को होने वाली शारदा हाफ मैराथन की तैयारी जोरों पर
समाज को स्वरोजगार के बेहतर विकल्प दिलाएगा गुर्जर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन
VIDEO NEWS >> CLICK
वीरेंद्र डाढ़ा होंगे बसपा से गौतमबुद्धनगर लोक सभा प्रत्याशी, लोकसभा कार्यकर्ता सम्मलेन में की गई घोषण...
श्री आदर्श रामलीला सूरजपुर : ताड़का का हुआ वध, लगे जय श्री राम के जयकारे
नेफोमा ने रखा बायर्स का दर्द, कहा रेरा में है अभी कई खामियां, सरकार देखे कैसे बने रेरा बायर्स का राम...
काश ! अटल जी की बात मानी होती : विनोद बंसल
एलनप्रो ने इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पीटैलिटी एक्सपो 2019 (आईएचई 19) में अपने नए उत्पाद पेश किए
इन शहरों में  कर सकते हैं PAYTM के जरिये चालान का भुगतान
SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस?
उम्मीद एक सामाजिक संस्था - तम्बाकू से होने वाले खतरे के बारे में बताया , दिलाई शपथ