नोएडा -ग्रेटर नोएडा में हेलमेट नहीं तो तेल नहीं , पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जनसामान्य की सेफ्टी को लेकर टू व्हीलर्स चालकों पर हेलमेट पहनकर वाहन को चलाना लागू कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से शक्ति के साथ कार्यवाही की जाएगी ताकि जनपद में सभी टू व्हीलर चालक हेलमेट पहनकर अपने वाहनों का संचालन कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आज जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में जनपद के समस्त पेट्रोल पंप स्वामियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत करते हुए उनकी सहमति प्राप्त करते हुए आगामी 1 जून के उपरांत नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के किसी भी पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट पहने टू व्हीलर वाहन चालक को पेट्रोल नहीं मिलेगा। इस संबंध में यह व्यवस्था प्रथम चरण में नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में लागू की जा रही है।

उसके उपरांत ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस व्यवस्था को लागू कराया जाएगा ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर के सभी टू व्हीलर वाहन चालक हेलमेट पहनकर यात्रा कर सकें और उन्हें रोड सेफ्टी के माध्यम से सुरक्षित किया जा सके। बैठक में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा इस व्यवस्था को लागू करने के लिए सभी पेट्रोल पंप स्वामियों की सहमति प्राप्त की जिसमें सभी पेट्रोल पंप स्वामी द्वारा जिला प्रशासन के इस महत्वपूर्ण निर्णय की सराहना की और सभी के द्वारा अपने अपने पंप पर इस व्यवस्था को लागू करने के लिए सहमति जिला मजिस्ट्रेट को दी गई। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर सभी पेट्रोल पंप स्वामियों का आह्वान करते हुए कहा कि 31 मई तक उनके द्वारा अपने-अपने पेट्रोल पंप पर इस व्यवस्था के संबंध में व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाएगा। जिसमें एकरूपता के साथ सभी पेट्रोल पंप पर बैनर का डिस्प्ले होगा।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि 1 जून के उपरांत यदि किसी टू व्हीलर वाहन चालक के द्वारा बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप पर तेल भरने का प्रयास किया जाएगा तो संबंधित वाहनों के स्वामियों एवं उनके बाहन का नंबर सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त करते हुए उनके विरुद्ध वाहन एक्ट में कठोरतम कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। जिसमें संबंधित टू व्हीलर वाहन चालकों का चालान करने के साथ-साथ उनके ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त करने की कार्रवाई परिवहन विभाग द्वारा कठोरता के साथ अमल में लाई जाएगी। इसी प्रकार यदि किसी टू व्हीलर वाहन चालक द्वारा बिना हेलमेट पहने पेट्रोल लेने का प्रयास जबरदस्ती किया जाएगा या किसी प्रकार की पंप स्वामी के साथ अभद्रता की जाएगी तो उसके संबंध में भी जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा संबंधित टू व्हीलर वाहन चालकों 151 में जेल भेजने की कार्यवाही भी जिला प्रशासन द्वारा की जाएगी। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि सभी टू व्हीलर वाहन चालक इस व्यवस्था के लिए तैयार रहें और जिनके पास हेलमेट नहीं है वह 31 मई तक आई एस आई मार्का हेलमेट आवश्यक रूप से क्रय कर ले अन्यथा की स्थिति में संबंधित टू व्हीलर्स वाहन चालक को किसी भी पेट्रोल पंप से पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।

इस महत्वपूर्ण बैठक में जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने सभी पंप स्वामियों का यह भी आह्वान किया है कि किसी भी पेट्रोल पंप पर घटतौली जैसी शिकायत आने पर जिला प्रशासन द्वारा कठोरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। अतः किसी भी पेट्रोल पंप पर घटतौली ना की जाए यदि कहीं पर शिकायत आएगी तो उसके संबंध में जिला प्रशासन सख्ती के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करेगा। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में सभी पेट्रोल पंपों की सुरक्षा को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सभी पेट्रोल पंप स्वामियों का यह भी आह्वान किया कि सभी पंपों पर सीसीटीवी कैमरे गुणवत्ता परक रूप से स्थापित किए जाएं ताकि किसी प्रकार की घटना होने पर दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके। जिला पूर्ति अधिकारी के तत्वाधान में आयोजित की गई इस महत्वपूर्ण बैठक में सहायक परिवहन अधिकारी प्रशासन एके पांडे, सहायक परिवहन अधिकारी प्रवर्तन हिमेश तिवारी, रोडवेज के अधिकारीगण तथा संबंधित क्षेत्राधिकारी पुलिस अन्य संबंधित अधिकारियों एवं पेट्रोल पंप स्वामियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : जानिए किस प्रत्याशी ने आदर्श अचार सहिंता का किया उलंघन, मुकदमा दर्ज
Ryan Greater Noida winners at National Games National Award Skating Championship
भाजपा गौतमबुद्ध नगर ईकाई ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजा रहत सामग्री
जीवन यापन के संकट से जूझ रही सपेरा जाति की मदद करेंगे JEWAR MLA धीरेन्द्र सिंह
प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिए अधिकारियों को निर्देश
ग्रेटर नोएडा सोनिक वर्ल्ड मॉल में खुला मल्टीप्लेक्स
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ लूटेरा
रोटरी क्लब ने किया पोलियो शिविर का आयोजन
सुशील त्यागी बने अर्श काम्प्लेक्स आरडब्लूए के अध्यक्ष
इलाज के लिए तड़पते हुए घायल युवक की मौत
गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न
शारदा विश्विद्यालय में ओरिएंटेशन प्रोग्राम, सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया छात्रों को संबोधित
ड्राईवर को झपकी आई , बेकाबू होकर पलटी बस, यात्री हुए चोटिल
ग्रेटर नोएडा : चलती मिनी बस में लगी आग
निकाय चुनाव से पहले अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च
ग्राम फूलपुर में कावड़ियों के लिए भंडारे का आयोजन