जी.एल. बजाज में तीन दिवसीय अन्तराष्ट्रीय कांफ्रेंस,

ग्रेटर नोएडा : जी. एल. बजाज इन्जीनियरिंग काॅलेज के मैकेनिकल इन्जीनियरिंग डिपार्टमेन्ट द्वारा तीन दिवसीय इन्टरनेशनल कान्फ्रेन्स (कम्प्यूटेशनल एण्ड एक्सपरिमेन्टल मेथड्स इन मेकेनिकल इन्जीनियरिंग) का शुभारम्भ हुआ। यह 3 मई 2019 से शुरू होकर 5 मई 2019 तक चलेगा। आज इस कार्यक्रम का उद्घाटन कुलपति प्रो. विनय पाठक (एकेटीयू, लखनऊ) तथा एआईसीटी के वाईस चैयरमैन डाॅ. एम.पी. पूनिया द्वारा किया गया। संस्थान के चेयरमैन रामकिशोर अग्रवाल व वाईस चेयरमेन पंकज अग्रवाल ने बुके के साथ उनका स्वागत किया। वाईस चेयरमेन पंकज अग्रवाल ने जी.एल. बजाज काॅलेज का विजन और लेटेस्ट इण्डस्ट्रीज को इन्ट्रोड्यूस और अवलेबल करानी की बात कही। इण्डस्ट्रीज और काॅलेज के गेप को भरने के लिए लेटेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर के ध्यान देने की बात कही। इसी कदम में मेकेनिकल डिपार्टमेन्ट के अन्दर और भी सेंटर ऑफ़ एक्सीलेन्स हासिल करने के लिए कदम उठाना चाहिए। अभी इण्डस्ट्री 4.0 तथा एबीपी रोबोटिक्स लेब, सिम लेब, इलैक्ट्रिकल व्हीकल टैक्नोलाॅजी जो कि नार्थ इंडिया में प्रथम स्थान हमारा है। फिर भी ऐसे काॅन्फ्रैन्स के द्वारा हम और भी लेटेस्ट टैक्नोलाॅजी ला सकते हैं।

इस कार्यक्रम में प्रो. विनय पाठकजी ने शिक्षण प्रतिक्रियाओं पर जोर देते हुए उनको अन्तराष्ट्रीय स्तर पर लाने की बात कही तथा शोध प्रक्रियाओं को और तेजी से करने के लिए प्रेरित किया। डाॅ. पुनियाजी ने गुणवत्ता तथा प्रायोगिक विशयों पर विषेश बल दिया। डाॅ. पुनिया ने कहा कि प्राईवेट संस्थानों में काॅफी अच्छी शोध , सुविधाएं तथा इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ गया है। इसका लाभ विद्यार्थियों को लेना चाहिए।

इस कार्यक्रम में अतिथि ग्रुप में डाॅ. डेनियल हाॅन (जर्मनी, एपीएस) तथा निकजुकी (मलेषिया यूनिवर्सिटी) तथा तसा वाद्जे (रषिया यूनिवर्सिटी) मौजूद थे।

इस कार्यक्रम में 250 पेपर चुने गए जो कि स्कोपस इन्डेक्सिंग हैं। यह कार्यक्रम 4 सेषन में सम्पन किया जायेगा। आज पहले सेषन में मलेषिया तथा जर्मनी के पेपर का की-नोट लेक्चर से शुभारम्भ हुआ। डाॅ. हाॅन ने मेक्नोट्रानिक्स पर लेक्चर दिया। कल का षुभारम्भ दिनांक निकजुकी मलेशिया यूनिवर्सिटी के की नोट लेक्चर से शुरू होगा।

यह भी देखे:-

महिला सशक्तिकरण के लिए शिक्षा जरूरी: जितेंद्र बच्चन
वृक्षारोपण महाकुम्भ : गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में हुआ वृक्षारोपण , हर साल मनाया जायेगा पौधों का जन्...
डकैतीकाण्ड का खुलासा , डकैत गिरफ्तार , लूटी रकम अवैध हथियार बरामद
ग्रेटर नोएडा सेक्टर- 36 आरडब्लूए ने सराहनीय कार्य करने पर कासना कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार को सम...
अवैध खनन में शामिल 3 डम्फर जब्त
कैलाश प्रकृति चिकित्सा आयुर्वेद एवं योग संस्थान में व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा योग दिवस
"GACS का एक और मंथन कार्यक्रम " 15 फ़रवरी को
जेवर काण्ड के पीड़ितों को मिले मुआवजा - नरेंद्र भाटी
ग्रेटर नोएडा : दिल्ली-एनसीआर से बाईक व कार उड़ाने वाले चोर गिरफ्तार
श्री रामलीला साईट - 4 : लक्ष्मण के मूर्छित देख रोये प्रभु राम
पुलवामा में शहीद हुए शामली के जवान के घर पहुंचे राहुल गांधी
केंद्रीय राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का भाजपाइयों ने किया स्वागत
अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के कयास तेज
रिश्ते के खून का क़त्ल , माँ बनी हत्यारिन
उत्कृष्ट पत्रकारिता : "कलम के सिपाही" अवार्ड से सम्मानित हुए पत्रकार
ग्रेटर नोएडा में 29 अक्टूबर को चित्रगुप्त पूजा समारोह का आयोजन : कलम दावात की होगी पूजा