सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा में किस स्कूल का क्या रहा परिणाम, कौन बना टॉपर

ग्रेटर नोएडा : आज सीबीएसई बोर्ड ने 12 वीं के नतीजे घोषित कर दिए. देश भर में बेसब्री से इंतजार कर लाखों छात्रों के इंतजार की घड़ी आज खत्म हो गयी । आज लगभग दोपहर में 1:30 बजे सीबीएसई बोर्ड के 12वीं क्लास के नतीजे जैसे ही घोषित हुए छात्र छात्राओं के चेहरे पर चिंता लकीरें बढ़ने लगीं । वहीँ इस बार भी लड़कों से आगे बढ़कर लड़कियों ने बाजी मारी ।  नीचे देखें स्कूलवार परीक्षा का परिणाम :




नोएडा का नाम रोशन करते हुए विश्व भारती पब्लिक स्कूल में 12 पढ़ने वाली गरिमा शर्मा ने 500 में से 497 अंक के साथ देश भर में तृतीय स्थान पाया है ।   



samsara school cbse board 12th toppers
समसारा विद्यालय: नतीजा घोषित होते ही स्कूल में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी | ये वो पल था जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था | कक्षा बारहवीं के सभी विद्यार्थी अच्छे अंकों से पास हुए | जिसमें से महत्वपूर्ण उपलब्धि रही कला विभाग के परमिंदर कसाना की, कॉमर्स विभाग की आरती जादौन और रिया सिंह की और विज्ञान विभाग की निधि भाटी की |सत्र 2018 -19 में समसारा विद्यालय की कक्षा बारहवीं से 45 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी | जिसमें 100 प्रतिशत परिणाम रहा| समसारा विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर विक्रम जीत सिंह शास्त्री और केतकी शास्त्री ने सभी विद्यार्थियों को इस परिणाम के लिए बधाई दी और सबके परिश्रम की सराहना की | समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय जी ने बाहरवीं के नतीजों पर अत्यंत ख़ुशी जताई और इसे विद्यार्थियों के साथ – साथ अध्यापिकाओं और अभिभावकों की मेहनत का परिणाम बताया |



oxford green cbse 12th toppers
सिरसा स्थित ऑक्सफ़ोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल का परिणाम 98 प्रतिशत रहा. 11 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किया. स्कूल के प्रबंध निदेशक राकेश भाटी ने बताया स्कूल का परिणाम बेहतर रहा. उनके स्कूल से कुल 142 बच्चों ने परीक्षा दिया था जिसमें 139 बच्चों ने परीक्षा उतीर्ण किया है. इस मौके पर स्कूल की निदेशक नूतन भाटी ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी.



savitribai phule balika inter college cbse 12th toppers
सावित्री बाई कॉलेज में परिणाम शत-प्रतिशत रहा. स्कूल की की छात्राओं ने अपनी मेहनत व लगन के बल पर अद्भुत प्रदर्शन कर कक्षा 12 वीं में बाजी मारी. छात्राओं ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानाचार्य एवं शिक्षिकाओं के अतुलनीय सहयोग के फल स्वरुप वे श्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रही है. इस मौके पर प्रधानाचार्य रीमा डे ने समस्त छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उन के सुनहरे भविष्य की कामना की.



JP INTERNATIONAL SCHOOL
जेपी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन किया. स्कूल की प्रधानाचार्य हेमा शर्मा ने बताया कि कुल 123 छात्र इस बार परीक्षा में बैठे जिसमें 123 छात्र पास हुए और कुल परीक्षा परिणाम 100% रहा प्रधानाचार्य ने बताया कि 97.2 अंकों के साथ प्रशांत कुमार प्रथम रहे. वहीं 96.4 अंक के साथ यश जैन द्वितीय स्थान पर रहे. 96.2 अंकों के साथ दीक्षा पचौरी तृतीय स्थान पर रही. प्रधानाचार्य ने कहा इस बार का परीक्षा परिणाम पिछले बार से बहुत अच्छा रहा और हम निरंतर इसी प्रकार अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने छात्रों को बधाई दी एवं उज्जवल भविष्य की कामना की.



greater valley school cbse 12th toppers
ग्रेटर वैली के छात्रों का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा। सभी विद्यार्थियों ने विज्ञान, वाणिज्य व कला के क्षेत्रों में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सभी छात्र-छात्राओं के चेहरोें पर परीक्षा परिणाम की खुशी स्पष्ट झलक रहीं थी। ह्यूमैनिटिज की यशिका कपासिया ने 95 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, काॅमर्स के शुभम चैहान ने 93 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय तथा विज्ञान वर्ग के आदित्य सिंह ने 90.6 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। सभी विद्यार्थी अपने अंकों तथा परीक्षा परिणाम को देखकर प्रसन्नचित्त दिखाई दिए। विद्यालय की प्रधानाचार्या अनामिका सूद ने सभी विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर बधाई दी ।



apeejay international school greater noida
एपीजे इंटरनेशनल स्कूल का रिजल्ट शानदार रहा है। बारहवीं कक्षा में आयुषी मिश्रा ने स्कूल टाप किया है। विद्यालय के कुल सत्रह बच्चों ने बारहवीं की परीक्षा दी जिसमें से सात विद्यार्थियों के 90% से ऊपर अंक आए हैं | आयुषी मिश्रा ने (विज्ञानं वर्ग में ) 97% अंक हासिल करके विद्यालय टॉप किया तथा हर्षुल थरेजा ने (विज्ञानं वर्ग में ) 96.2 % अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहे है। तीसरे स्थान पर रहीं दिशा त्यागी (विज्ञानं वर्ग में )ने 94% अंक प्राप्त किए | विद्यालय की प्रधानाचार्या रीना सिंह ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।



aster public school cbse 12th toppers
एस्टर पब्लिक स्कूल में परिणाम बेहतर रहा. शत प्रतिशत बच्चे परीक्षा में उत्तीर्ण हुए.



dps greater noida cbse 12th toppers
डीपीएस स्कूल सीबीएसई की बारहवीं कक्षा का परिणाम उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ शत प्रतिशत रहा |
कला वर्ग में ज़ैनब अख्तर ने 99.2% अंक प्राप्त कर पहला व सिद्धिमा सिरोही ने 98.6% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया । वाणिज्य वर्ग में ख़ुशी जैन ने 97.2% अंक अर्जित कर प्रथम तथा शिवांश गुप्ता ने 96.2% अंक अर्जित कर दूसरा स्थान प्राप्त किया । इस प्रकार अनेक विद्द्यार्थियों ने उत्तम प्रयास एवं सतत परिश्रम कर सफलता के शिखर पर नए कीर्तिमान स्थापित किये |



gd goenka cbse 12th toppers
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल के बारहवीं के छात्रों ने फिर से अपने विद्यालय, अध्यापकों व परिवार का नाम रोशन किया। आज दोपहर बारह बजे जैसे ही सी. बी. एस. ई. द्वारा कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा की गई तथा परिणाम को देखते ही विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रधानाचार्या डाॅ0 रेणू सहगल ने छात्रों को अपना आशीर्वचन दिया तथा परीक्षा में सफल हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की ईश्वर से मंगल कामना कर उनका उत्साहवर्धन किया।



pragyan school cbse 12th toppers



Ryan International school
RYAN INTERNATIONAL SCHOOL, GREATER NOIDA : CONGRATULATIONS FOR 100% RESULT
50 STUDENTS GOT 90% AND ABOVE, 182 /206 STUDENTS GOT 1ST DIVISION
THE SCHOOL TOPPERS ARE

1. SHRUTI SINGH – 97.2%

2. LOVNEET NAGAR – 96.2%

3. ANIMESH JAIN – 96%

        

यह भी देखे:-

जेवर कांड को लेकर बीकेयू ने किया प्रदर्शन
तीन महिलाओं से रेप का मामला, सात आरोपी गिरफ्तार, दो फरार
सुन्दर भाटी के रिश्तेदारों के घर की पुलिस ने की ऐतिहासिक कुर्की
करप्शन फ्री इंडिया ने यूपी बोर्ड टापर्स को किया सम्मानित
कार रैली निकाल कर सुपरटेक जार अपार्टमेंट ओनर मांगेंगे अपना अधिकार
अपने आपको कविता में ढालना स्वयं का मंथन
Hyundai Announces Blockbuster Launch of 'The New 2018 ELITE i20'
बसपा नेता व बाईक बोट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला
श्री लवकुश धार्मिक रामलीला दादरी : राम- केवट प्रसंग का सजीव मंचन देख भावुक हुए दर्शक
रेप के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार
बीरोदा गाँव में हुआ स्कूल चलो अभियान
डांडिया नाईट मे जम कर थिरके युवा
राजू श्रीवास्तव, रामशंकर और कैलाश मासूम का स्वच्छता अभियान
इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनी स्थल पुरस्कार से सम्मानित किया गया
जीएनआईओटी में एबीवीपी का जिला अभ्यास वर्ग का आयोजन
ग्रेटर नोएडा : गौरी शंकर मंदिर में 15 जुलाई को भजन संध्या