नोएडा के शिवेन त्रिपाठी आल इंडिया रैंक 208 के साथ बने नोएडा सिटी टोपर

नोएडा : जेईई मेन्स के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं जिसमे नोएडा के छात्र शिवेन त्रिपाठी ने आल इंडिया रैंक 208 प्राप्त किया उसके साथ ही उन्हें नोएडा सिटी में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

IIT JEE MAins 2019 results declared by NTA students from noida outshines in JEE MAin results Shiven tripathi became noida city topper - Grenonews

फिटजी नोएडा सेंटर से टॉप 5000 एआईआर में टॉप प्रदर्शन करने वाले छात्रों में शिवेन त्रिपाठी ;एआईआर .208 यश साहिजवानी ;एआईआर .820 वेदांश मित्तल ;एआईआर .849 ईशान सिंघल ;एआईआर .901 गरवित अग्रवाल एआईआर 988 दिव्यांश अग्रवाल ;एआईआर .1108 ऋषभ जैन ;एआईआर.1136 मानसी उनियाल एआईआर.1261 शामिल रहे। टॉप 1000 रैंक में 5 छात्र हैं और टॉप 2000 में 10 छात्र फिटजी नोएडा सेंटर से हैं।

लगभग 212 छात्रों ने जेईई एडवांस 2019 के लिए क्वालीफाई किया है। ये सभी छात्र अब 27 मई 2019 को होने वाली जेईई एडवांस की परीक्षा में उपस्थित हो सकेंगे।

साल में दो बार जेईई मेन परीक्षा आयोजित करने के एनटीए के निर्णय के साथ आज घोषित परिणाम के साथ कई छात्रों को लाभ मिला है। जेईई मेन 2019 में अपने स्कोर को बेहतर करने का दूसरा मौका पाने वाले उम्मीदवार जेईई एडवांस 2019 के लिए भी अच्छी तैयारी के साथ टॉप रैंकिंग में अपना नाम शामिल करा सकते हैं।

लगभग 9. 35 लाख छात्रों ने जेईई मेन के अप्रैल सेशन के लिए रजिस्टर किया थाए और 9. 29 लाख छात्रों ने जनवरी सेशन के लिए रजिस्टर किया था। इसका अर्थ यह है कि पूरे देश से कुल 18. 64 लाख उम्मीदवारों ने इस साल हुई दोनों सत्र की परीक्षाओं में भाग लिया।

फिटजी नोएडा सेंटर से सामान्य श्रेणी के लगभग 212 छात्र जिन्होंने इस कठिन फेज को पार कर लिया है। फिटजी नोएडा सेंटर हेड रमेश बाटलिश का कहना है कि फिटजी के छात्रों के दशकों के परिणाम यहां के शिक्षकों की गुणवत्ता और महनत को दर्शाते हैं। फिटजी के छात्रों द्वारा हासिल किए गए स्थान भारत के सबसे ट्रस्टेड और वैल्यूड इंस्टीट्यूट के यूनीक और टाइम प्रूवेन टीचिंग मेथडलॉजी को दर्शाता है। लेकिन अभी आखिरी मुश्किल को पार करना बाकी है इसलिए पहले राउंड को पार करके छात्र खुश तो हैं साथ ही आखिरी राउंड को लेकर डरे
हुए भी हैं।

फिटजी नोएडा सेंटर टॉपर शिवेन त्रिपाठी का कहना है कि इसके लिए वास्तव में मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे विश्वास था कि मैं अच्छा स्कोर कर पाउंगा। मेरे इस बेहतरीन परिणाम के लिए मैं फिटजी का शुक्रगुजार हूं जो हर छात्र में से सर्वश्रेष्ठ को पहचानने की क्षमता रखता है। एक्सपर्ट फैकल्टी हमारी ट्रेनिंग पर बहुत काम करते हैं और हमे हर चीज अच्छे से समझ आए इसका पूरा ख्याल रखते हैं। फिटजी के शिक्षण का तरीका सराहनिय है। हालांकि मैं अभी जश्न नहीं मना रहा हूं।

यह भी देखे:-

भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव, कवि सम्मेलन का लोगो ने उठाया लुफ्त
पश्चिम बंगाल मे आज सीएम योगी की पहली चुनावी रैली, ममता को सीधी चुनौती
विजय कौशल महाराज की कथा वाचन से मंत्रमुग्ध हुए ग्रेनो वासी
कच्ची शराब पर प्रतिबंध के उद्देश्य से आबकारी विभाग का अभियान जारी
एसटीएफ के हत्थे चढ़े जीएसटी चोर , लगाया करोड़ों का चूना
दो दिवसीय राष्ट्रीय युवा संगीत सम्मेलन का समापन, युवा संगीतकारों ने सीखी शास्त्रीय गायन की बारीकिया...
समाजसेवी ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट “श्री संतोष शर्मा अवार्ड" से सम्मानित
जिलाधिकारी ने जेवर एयरपोर्ट से विस्थापित परिवारों के लिए विकसित हो रहे क्षेत्र का किया निरीक्षण
ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने रोजगार और उद्यमिता विकास को बढ़ाने की पेशकश की
कोविड 19 के चलते देश का सबसे बड़ा हॉस्पिटैलिटी ट्रेड शो, आईएचई 2020 अब वर्चुअल मोड पर
बसपा नेता व बाईक बोट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला
जिला जेल में दो बंदियों के बीच झगड़ा, इलाज के दौरान कैदी मौत, मुकदमा दर्ज
गौतमबुद्ध नगर में कई थानाध्यक्षों के तबादले -फेरबदल
"GACS का एक और मंथन कार्यक्रम " 15 फ़रवरी को
भारत मोबाइल कांग्रेस 2018 में 5 जी सेवाओं की प्रदर्शनी :Reliance Jio
ऑक्सफोर्ड ग्रीन में विनीता कसाना का हुआ स्वागत