ऐतिहासिक बाराही मेला: जोंटी जमालपुर और आकाश जमालपुर ने जीतीं 11-11 हज़ार की कुश्तियां

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर में प्राचीन ऐतिहासिक बाराही मेला-2019 के 12 वें दिन 28 अप्रैल, रविवार को दोपहर 2.30 बजे से स्व0 जयपाल भगतजी की स्मृति में दंगल का कार्यक्रम संपन्न हुआ। जब कि रात्रिकालीन कार्यक्रमों में मनोज कारना और सरिता कश्यप एंड पार्टी द्वारा रागनियां प्रस्तुत की गईं। इस रागनी मंडली के सहकलाकारों में रचना तिवारी और देवेंद्र डॉगी ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
Wrestling in Surajpur Barahi Mela 2019 - Grenonews

दंगल कार्यक्रम में 101 से लेकर 31000 रूपये तक की कई इनामी कुश्तियां हुईं। इनमें 11000-11000 की दो कुश्तियां हुईं। इनमें आकाश जमालपुर और विपिन डगरपुर के बीच 11000 की कुश्ती हुई। इसमें आकाश जमालपुर ने विपिन डगरपुर को पराजित कर दिया। इसी प्रकार दूसरी 11000 की कुश्ती संजीत कनारसी और जोंटी जमालपुर के बीच लडी गई। इसमें भी जोंटी जमालपुर को विजयी घोषित किया गया। जब कि 5100-5100 की दो कुश्तियां रोहित भाटी और अंकित के बीच लडी गई और दूसरी कुश्ती अमित डगरपुर और सागर मुशर्दपुर के बीच लडी गईं। यह दोनों ही कुश्तियां बराबर पर छूटीं। सुहेब सिकंद्राबाद और भोलू जमालपुर के बीच लडी गई 1100 रूपये की कुश्ती भी बराबर पर छूटी। जब कि 1100 की दो कुश्तियां प्रदीप और अजय ने जीतीं। सचिन और प्रमोद के बीच 1100 रूपये की कुश्ती भी बराबरी पर छूटीं। बालिका पहलवान अनुष्का पंडित और आंकाक्षा के बीच हुई 500 रूपये की कुश्ती अनुष्का ने जीती। इसके अलावा 51 रूपये से लेकर 101, 201,251, 500 की कई कुश्तियां लडी गई। शिव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष चौ0 धर्मपाल भाटी, महामंत्री ओमवीर बैंसला, स्व0 जयपाल भगतजी के पुत्रों में श्रीचंद भाटी, सतवीर भाटी, राजवीर भगतजी, भोपाल ठेकेदार, मूलचंद शर्मा, धर्मवीर भाटी, बिजेंद्र सिंह ठेकेदार आदि अतिथिगणों ने विजेता पहलवानों को पुरस्कृत किया।

इस मौके पर धर्मपाल भाटी, ओमवीर बैंसला, मूलचंद शर्मा, लक्ष्मण सिंघल और श्रीचंद भाटी, बिजेंद्र ठेकेदार, रवि भाटी, विनोद पंडित तेल वाले, विनोद सिकंद्राबादी, विनोद कौंडली, राजवीर खलीफा, जगदीश भाटी एडवोकेट, भीम खारी, लीलू भगतजी, अज्जू भाटी, महाराज उर्फ पप्पू, राजवीर शर्मा, राजपाल भडाना आदि मेला समिति पदाधिकारी और कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

IHGF 2018: मुख्य सचिव ने बेस्ट डिजाइन व डिस्प्ले स्टैंड के लिए प्रदर्शकों को अजय मेमोरियल अवार्ड स...
स्काईलाइन कॉलेज में होगा 8 नवंबर से मैनेजमेंट और तकनीकी फेस्ट 2019 का आगाज
ऑनलाइन बुकिंग कर बदमाशों ने लूटी कैब
आईआईएमटी कॉलेज में तंबाकू निषेद्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रहे हैं कर्मचारी
भक्ति संगीत नृत्य प्रतियोगिता के साथ साईट 4 ग्रेनो में विजय महोत्सव शुरू, कल से होगा रामलीला का मंचन
दर्दनाक : यमुना एक्सप्रेसवे सड़क हादसे में मशहूर महिला सिंगर की मौत
ग्रेटर नोएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस में ब्लड बैंक शुरू, अब हो सकेंगे ये इलाज
उत्तर प्रदेश में कई आइएएस अधिकारीयों के हुए तबादले
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के सीएमडी समेत तीन निदेशकों को भेजा जेल
युवक की हत्या का खुलासा न होने पर कोतवाली का घेराव
बिसहड़ा गाँव में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन 
16वीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग की मौत
हथियारबंद बदमाशों ने कैब लूटी
केजरीवाल अब हरियाणा में चाहते हैं कांग्रेस से गठबंधन
श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई : बाली का वध कर राम ने मित्र सुग्रीव को दिया किष्किंधा का राज