गलगोटिया विश्विद्यालय: चुनावी रुझान को लेकर सेमिनार आयोजित

ग्रेटर नोएडा : आज गलगोटिया विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ मीडिया एण्ड कम्यूनिकेशन के द्वारा भारतीय चुनावों में कवरेज के रूझान पर एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ताओं के रूप में इण्डिया टुडे की सीनियर एडिटर मिस0 बिपासा मुखर्जी और ऐसोसिएट प्रोफेसर और पूर्व टीवी पत्रकार डॉ0 अमरेश झा ने भाग लिया।

संगोष्ठी में पहले सत्र को वरिष्ठ संपादक बिपाशा मुखर्जी ने संबोधित किया। उन्होंने 2014 से 2019 तक के चुनावों के कवरेज में आयें परिवर्तन के बारें में छात्रों को बताया। और मीडिया द्वारा चुनावो पर किए गये कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए सोसल मीडिया के उपयोगकर्त्ता द्वारा तैयार की गई साम्रगी से चुनाव कवरेज पर प्रकाश डालते हुए पारंपरिक मीडिया हाउसों द्वारा उपयोग किए जाने वाले नए प्लेटफार्मो और कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर भी चर्चा की।
दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए डॉ0 अमरेश झा ने राय और एग्जिट पोल के रूझानो को प्रस्तुत किया। और इसके पेशेवरों व विपक्षों पर चर्चा की।

संगोष्ठी के अंत में डॉ0 अगिया राम पांडे द्वारा निर्देशित एक डॉक्यूमेंट्री (जनता जनार्दन) छात्रों को दिखाई गयी। यह डॉक्यूमेंट्री ओपिनियन पोल की विश्वसनीयता पर है। इसमें सर्वेक्षण करने वाली एजेंसियों और वरिष्ठ मीडियाकर्मियों के विचार और द्दष्टिकोण को सामिल किया गया है। स्कूल ऑफ मीडिया के डीन प्रो0 देबाशीस चक्रवर्ती ने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि वो आगे आएं और लोकतंत्र में चुनाव के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करें क्योंकि पक्षपातपूर्ण पत्रकारिता चुनावों को कवर करने में संतुलन और आलोचनात्मक रिपोर्टिंग से आगे निकल जाती है। विश्वविद्यालय के द्वारा राष्ट्रीय महत्व और करंट अफेयर्स के मुददों में मीडिया और संचार अध्ययन के छात्रों को शामिल करने के लिए संडे सेमीनार कॉन्सेप्ट की शुरूआत की है। संगोष्ठी में छात्रों के साथ साथ अध्यापकों ने भी भाग लिया।

यह भी देखे:-

दयाशंकर गुप्ता को महिला उन्नति संस्था का महाराष्ट्र अध्यक्ष बनाया
प्रभारी मंत्री ने ग्रेनो प्राधिकरण के विकास कार्यों की समीक्षा की, कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्...
एशियन एजुकेशन ग्रुप पहुंचे अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा
बिसरख पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़
सीएम योगी ने सुनी बायर्स , बिल्डर्स , उद्यमी व संगठनों की समस्याएं, अधिकारियों को निर्देश
आम जनता की आवाज बनेगी सेक्युलर मोर्चाः शिवपाल यादव
शारदा यूनिवर्सिटी : "कम्प्यूटेशनल गैस्ट्रोनॉमी" पर संगोष्ठी आयोजित
मथुरा काण्ड के विरोध में ज्वैलरों ने किया हड़ताल
संस्था के सहयोग से लगा पेंशन शिविर
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कई कोतवाल हटाए गए , 10 इंस्पेक्टर समेत 13 के तबादले
श्रीरामलीला कमेटी रामलीला साईट 4: मंथरा ने फूंके कैकयी के कान, राम गए बनवास, अयोध्या में छाई उदासी
GPL 4 क्रिकेट मैच में खेले गए दो मैच , पढ़ें पूरी खबर
दो पुलिसकर्मी हुए लाइन हाज़िर , जानिए क्यों
लूट की योजना बना रहे पांच बदमाश गिरफ्तार
नेशनल डांस स्पोर्ट विजेता विक्की गौतम का  किसान एकता संघ ने किया भव्य स्वागत
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल में श्रम दिवस मनाया गया